हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..      

देश/विदेश

पुलिस एनकाउंटर : अतीक अहमद के बेटे असद की मौत, यूपी STF ने झांसी में किया ढेर, उमेश पाल हत्याकांड में था फरार: पढ़ें पूरी खबर….

April 13, 2023 02:46 PM

प्रयागराज : अतीक अहमद के बेटे असद की यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई है। असद उमेश पाल हत्याकांड में कई दिनों से फरार चल रहा था। उसके साथ एक अन्य कुख्यात अपराधी गुलाम भी मुठभेड़ में मारा गया है।

यूपी एसटीएफ की तरफ से यह जानकारी देते हुए बताया गया कि अतीक अहमद का बेटा असद और मकसूदन का बेटा गुलाम प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वॉन्टेड थे, दोनों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था। पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी। इस दौरान झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में UPSTF टीम के साथ हुई मुठभेड़ में दोनों की मौत हो गई। उनके पास से विदेश में बने अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं।

वहीं यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने मीडिया से बातचीत में कहा कि असद और गुलाम को जिंदा पकड़ने की कोशिश की गई थी, लेकिन उन्होंने STF की टीम पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में वे दोनों मारे गए।

असद के एनकाउंटर पर उमेश पाल की पत्नी ने सीएम योदी को दिया धन्यवाद

अतीक अहमद के बेटे असद अहमद के एनकाउंटर पर उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने कहा, ‘मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद करती हूं। उन्होंने जो किया है बहुत अच्छा किया है। उन्होंने अपनी बेटी के सुहाग के कातिलों को सजा दिलाई। आज इंसाफ हुआ है…पुलिस ने बहुत सहयोग किया।

उधर सीएम योगी को एनकाउंटर में शामिल यूपी एसटीएफ के अधिकारियों की तारीफ की है। सीएम योगी ने इसके साथ ही कानून-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

दिल्ली के संगम विहार में रुके थे दोनों

सूत्रों के मुताबिक, असद अहमद 27 फरवरी से 14 मार्च तक दिल्ली के संगम विहार में बदमाश खालिद के घर में रहा था। इसी जगह पर 29 मार्च को यूपी एसटीएफ ने छापा मारा था, लेकिन असद नहीं मिला। एसटीएफ ने यहां अतीक अहमद के खास खालिद से काफी पूछताछ की थी। असद अहमद को लॉजिस्टिक सपोर्ट करने वाले बदमाश खालिद की गिरफ्तारी उसके अगले दिन की गई थी, जिसके बाद स्पेशल सेल ने कई सारे इनपुट यूपी एसटीएफ को साझा किए थे।

एसटीएफ ने खालिद से उसकी मूवमेंट को लेकर काफी पूछताछ की थी और आगे कहां-कहां जाएगा इसकी जानकारी जुटाई थी। यह माना जा रहा है कि एसटीएफ को खालिद से काफी इनपुट मिला था।

अतीक के खासमखास खालिद से मिली थी अहम जानकारी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि, असद अहमद और गुलाम जब दिल्ली में रुके थे तो खालिद ने उनके लिए सभी तरह के इंतजाम संगम विहार में किए थे। वहां असद के लिए रोजाना पार्टी की जाती थी, उसके बाद 14 मार्च को असद वहां से निकल गया था। माना जा रहा है कि इसके बाद वह वहां से अजमेर चला गया था।

असद गैंगस्टर से सांसद बने अतीक अहमद का तीसरा बेटा था। बताया जाता है कि पिछले अगस्त में जब उसके दो बड़े भाइयों ने अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था तब उसने अतीक के खूंखार गिरोह की कमान संभाली थी।

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

बिहार के पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय..

हरियाणा की सियासत में बड़ा बदलाव, खट्टर के इस्तीफे के बाद नायब सिंह सैनी होंगे नए CM, 2 डिप्टी सीएम का भी ऐलान, पढ़ें पूरी खबर..

सदन में नोट लेकर दिया वोट, या दिया भाषण, तो चलेगा मुकदमा, सांसदों, विधायकों को कानूनी छूट से SC का इंकार, 26 साल पुराना फैसला पलटा, पढ़ें पूरी खबर.

ED के सामने आज भी नहीं पेश होंगे केजरीवाल: मांगी नई तारीख, बोले- मैं जांच के लिए तैयार हूं... रखी ये शर्त, पढ़ें पूरी खबर..

बेंगलुरू के रामेश्वरम रेस्तरां में हुआ धमाका, हादसे में कई लोग घायल, पुलिस ने संभाला मोर्चा, पढ़ें पूरी खबर..

3 राज्य और 15 सीटें...राज्यसभा चुनाव में कहां किसका जलवा, BJP-कांग्रेस और सपा के कितने कैंडिडेट जीते ? पढ़ें पूरी खबर..

सात समंदर पार भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की धूम, श्री राम के जयकारे से गूंजा अमेरिका और ब्रिटेन, पढ़ें पूरी खबर..

भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाना है : केशव प्रसाद मौर्य

दाऊद इब्राहिम का अंत नजदीक : मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर ! कराची के अस्पताल में भर्ती, हालत गम्भीर, पढ़े पूरी खबर..

भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए सीएम, पहली बार ही चुनाव लड़ा और पहली बार में ही बन गए सीएम, पढ़ें पूरी खबर..