आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | लाहौल-स्पीति

भारी बर्फबारी के चलते जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति का जनजीवन अस्त-व्यस्त, रोहतांग दर्रे पर 2 फ़ीट बर्फ गिरी

November 08, 2019 06:54 AM

लाहुल-स्पीति: रोहतांग दर्रे पर भारी बर्फबारी के चलते जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति की रफ्तार भी थम गई है। नवंबर माह के दूसरे सप्ताह में भारी हिमपात के कारण जहां लाहुल में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया, वहीं, कबायलियों ने प्रदेश सरकार से लाहुल के लिए हवाई सेवा की मांग की है। बता दें कि बुधवार देर रात से ही जहां रोहतांग दर्रे पर भारी बर्फबारी का दौर शुरू हो गया था, वहीं गुरुवार को दर्रे पर दो फुट से अधिक ताजा बर्फबारी दर्ज की गई है। उधर, जिला मुख्यालय केलांग में भी एक इंच बर्फबारी दर्ज की गई है। उदयपुर व मियाढ़घाटी में भी गुरुवार देर शाम तक तीन इंच से अधिक बर्फबारी हो चुकी थी। बारालाचा दर्रे पर तीन फुट से अधिक बर्फबारी दर्ज की गई है।

इसी बीच बारालाचा दर्रे के समीप जहां तेल के कुछ टैंकर बर्फबारी के चलते मनाली-लेह मार्ग पर फंस गए। उधर, लाहुल-स्पीति में बर्फबारी का दौर शुरू होते ही प्रशासन ने भी क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया है। उपायुक्त लाहुल-स्पीति केके सरोच ने लोगों से अपील की है कि खराब मौसम के बीच लोग सुरक्षित स्थलों पर ही रहें। लाहुल की सूरजताल झील, जहां बर्फबारी के कारण पूरी तरह जम गई है, वहीं बारालाचा दर्रे पर भी तीन फुट से अधिक बर्फबारी दर्ज की गई है। स्पीति में भी बर्फबारी दर्ज की गई है। (ADVT 1)

वहीं मौसम के साफ होने के बाद ही दर्रे को बहाल करने का कार्य शुरू हो पाएगा। उधर, एसडीएम मनाली का कहना है कि रोहतांग दर्रे पर भारी बर्फबारी के चलते मनाली-रोहतांग सड़क पर भी गुरुवार को वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..

NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..

राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..

Himachal Day : आज 76 साल का हुआ हिमाचल, हिमाचल प्रदेश का इतिहास व हिमाचल दिवस 15 अप्रैल की पूरी जानकारी के लिए, पढ़ें विस्तार से.