लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति      

हिमाचल | सिरमौर

छह दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रीरेणुकाजी मेले का मंगलवार को विधिवत समापन

November 12, 2019 04:38 PM

श्रीरेणुकाजी:  छह दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रीरेणुकाजी मेले का मंगलवार को विधिवत समापन हो गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भगवान परशुराम तथा माता श्रीरेणुकाजी मंदिर में पूजा-अर्चना की तथा देव विदाई शोभा यात्रा में भाग लिया। साथ ही भगवान परशुराम की पालकी को रवाना किया।

इस अवसर पर जिला प्रशासन व श्रीरेणुका विकास बोर्ड की ओर से उपायुक्त सिरमौर डा. राजकृष्ण परूथी ने मुख्यमंत्री को रेणु मंच पर भगवान श्री परशुराम जी की प्रतिमा, हिमाचली टोपी व शॉल से सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेले एवं त्योहार हमारी समृद्ध संस्कृति का मुख्य अंग हैं और आने वाली पीढ़ी के लिए इसे संरक्षित करने के लिए हमें प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा आरंभ किए गए जनमंच कार्यक्रम की सराहना विपक्ष के नेता भी कर रहे हैं। 

जनमंच कार्यक्रम में अब तक 35 हजार मामले निपटाए जा चुके हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री सेवा हेल्पलाइन 1100 भी राज्य के लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है। उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि के संबंध में माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिए गए फैसले का भी स्वागत किया। साथ ही कहा कि राज्य सरकार द्वारा आयोजित किए गए ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को बहुत बढि़या रिस्पांस प्राप्त हुआ है और प्रधानमंत्री ने मीट के दौरान निवेशकों से राज्य में निवेश करने का आग्रह किया है।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने ददाहू में सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के उपमंडल का शुभारंभ किया। इस मंडल के खुलने से क्षेत्र की 23 पंचायतों के लगभग 50 हजार लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने शिरगुलधार तथा नाहन तहसील के गांवों के लिए 3.60 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित पेयजल आपूर्ति योजना का भी शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री ने सिरमौर जिला प्रशासन द्वारा जिला को पोलिथीन मुक्त बनाने के लिए आरंभ की गई पोलिथीन मुक्त सिरमौर योजना का शुभारंभ किया। साथ ही किंकरी देवी पर्यावरण पुरस्कार योजना का भी शुभारंभ किया। इस पुरस्कार के तहत प्रथम विजेता को एक लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा, जबकि द्वितीय व तृतीय स्थान अर्जित करने वाले व्यक्ति व संस्था को 75 हजार व 55 हजार रुपए का नकद पुरस्कार रखा गया है।

इन्होंने भरी हाजिरी

सांसद सुरेश कश्यप, स्थानीय विधायक विनय कुमार, पूर्व उपाध्यक्ष बलबीर चौहान, विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल, पांवटा साहिब के विधायक सुखराम चौधरी, पच्छाद की विधायक रीना कश्यप, राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर, कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी, महासचिव चंद्रमोहन ठाकुर, उपायुक्त सिरमौर डा. आरके परूथी के अतिरिक्त कई गणमान्य उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..

हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

राशिफलApril 21, 2024