आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | कुल्लू

सैंज सीएचसी में स्टाॅफ भरने मांग को लेकर हुआ विरोध प्रदर्षन

January 09, 2020 11:02 PM

सैंज सीएचसी में स्टाॅफ भरने मांग को लेकर हुआ विरोध प्रदर्षन। बारिष व बर्फवारी में ढोल नगाड़ो की थाप पर निकाली रैली।

सैंज 8 जनवरी: सैंज सीएचसी में चिकित्सको व स्टाॅफ की कमी को पूरा कर रात्रिकालीन सेवाओं को षुरू करने की मांग पर लोग सैंज में फिर से सड़कों उतरे। बीते डेढ़ सालों से अनेको बार विरोध प्रदषर्न व भूख हड़ताल के बावजूद भी मांग पूरी न होने पर अब लोगों में सरकार के प्रति भारी आक्रोष सामने आया । बुधवार को अपनी मांग को लेकर लोगों ने सघर्श समिति के माध्यम से सैंज में विरोध प्रदर्षन किया गया । समिति के अध्यक्ष महेष षर्मा के नेतृत्व में सैंज बाजार में ढोल नगाड़ो की थाप पर रैली निकालकर सरकार के प्रति रोश व्यक्त किया गया।

भारी बारिष व बर्फवारी के बीच महिला एंव युबक मण्डलों सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के अलावा संयुक्त ट्रेड युनियनों के सदस्यों ने भी अपनी मांगों के साथ- साथ सीएचसी में स्वास्थ सेवाओं की मांग पर संघर्श समिति का समर्थन किया। बर्फवारी के बीच सैंकड़ो की भीड़ के चलते सर्द मौसम में भी सैंज बाजार का माहौल गर्म रहा । प्रदर्षन के बाद तहसील परिसर में जनसभा का आयोजन किया गया । जनसभा में किसान सभा के बंजार के प्रधान मोती राम कटवाल ने सरकार के अड़ियल रवैये को लेकर विरोध जताया।

उन्होने कहा कि बीते लम्बे समय से घाटी के लोगो की स्वास्थय सेवाओं की मांग को नजरअंदाज करना सरकार की तानाषाहीपूर्ण रवैये को दर्षाती है । संघर्श समिति के प्रधान महेष षर्मा ने कहा कि विधायक सुरेद्र षौरी ने 1 साल पूर्व चिकित्सक का पद भरने का झूठा बायदा कर भूख हड़ताल को बंद किया था लेकिन अब लोगों के सब्र का टूट चुका है। जिसके चलते भारी बर्फवारी में मजूबरन आज लोग सड़को पर हैं । जनसभा को संघर्श समिति के सचिव षेर नेगी व पचायत प्रतिनिधियों के अलावा विभिन्न समाजिक संस्थाओं के लोगों ने सरकार के प्रति गुस्सा उगला। संघर्श समिति ने नायबतहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर मांग की है 20 जनवरी तक उनकी मांग पर गौर नही हुआ तो इस आंदोलन को व्यापक करने के बाद भूख हड़ताल फिर से षुरू की जाएगी ।

इस दौरान पंचायत प्रधान ओम प्रकाष, पंचायत समिति सदस्या मीरा देवी व्यापार मण्डल के प्रधान सुरेष कुमार, पूर्व पंचायत समिति उपाध्यक्ष गोविंद सिंह, महिला मण्डल छरोण, सैंज व पनवी की निर्मला अरोड़ा, लता , धनबंतू , विमला रेवी, इंटक के प्रधान पवन , जिला प्रवक्ता अदित्य रेलू, राजेष कुमार, काषू , गविष, पपू , सेवती राम, दलीप , रेपती मेहरू महेद्र , जीवन लाल, चुनू मिया, बिजू, यषू, सोहन लाल, संजू बिष्ट आदि मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..