हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | बिलासपुर

एक हाथ में स्‍टीयरिंग और दूसरे में मोबाइल, 20 km तक चैट करता रहा बस ड्राइवर

January 11, 2020 10:07 PM
सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल करने की खुमारी इस कदर..

शिमला: सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल करने की खुमारी इस कदर सिर चढ़ गई है कि लोग जान जोखिम में डालकर भी इसका यूज करने से नहीं हिचकिचा रहे। फ‍िर चाहे वह बस ड्राइवर ही क्‍यों न हो। जिला बिलासपुर में ऐसा ही मामला सामने आया है। बिलासपुर जिले के स्वारघाट क्षेत्र में एक निजी बस के ड्राइवर ने बस चलाते हुए लापरवाही की सारी हदें तोड़ दी। छकोह से नयना देवी के लिए जाने वाली परमार बस सर्विस का ड्राइवर मोबाइल फोन चलाता रहा।

ड्राइवर एक हाथ में स्‍टीयरिंग और दूसरे हाथ में मोबाइल फोन लेकर फेसबुक और मेसेंजर पर चैट करता रहा। ड्राइवर को इस बात काे नजर अंदाज कर गया कि उसके हाथों में 30 से 35 जिंदगियां भी हैं, जो उस बस में सवार थीं। सवारियों से भरी हुई बस चलाते हुए वह काफी देर तक फेसबुक पर चैटिंग करता रहा। इस दौरान करीब उसने 12 किलोमीटर का सफर तय किया। सवारियों ने ड्राइवर के इस लापरवाह रवैये का वीडियो भी बनया है।

क्‍या कहते हैं अधिकारी और ऑपरेटर: क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी बिलासपुर एसके पराशर का कहना है कि इस संबंध में ऑपरेटर को नोटिस जारी किया गया है। निजी बस ऑपरेटर विक्रम परमार ने कहा कि इस संबंध में ड्राइवर से जवाब मांगा गया है। इस तरह की लापरवाही कतई सहन नहीं की जा सकती।

हादसों से भी नहीं ले रहे सबक: हिमाचल प्रदेश में कई खतरनाक सड़क हादसे हो चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद बस चालक लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे। बीते वर्ष बंजार में हुए निजी बस हादसे में करीब 48 लोगों की मौत हो चुकीे थी। इसके बाद सरकार व प्रशासन ने कुछ दिन तक तो सख्‍ती बरती। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया प्रशासन की कार्रवाई ढीली पड़ती गई और कानून व नियमों की धज्जियां उड़ने शुरू हो गईं।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..