हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Wednesday | September 23, 2020
40 वर्षीय व्यक्ति ने उठाया खौफनाक कदम, पुल से लगाई छलांग, पढ़े पूरी खबर       हिमाचल के नामी क्षेत्रीय अस्पताल दीन दयाल उपाध्याय (DDU) में 54 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला ने लगाया फंदा, प्रशासन पर लगे लापरवाही के आरोप, पढें पूरी खबर..       हिमाचल में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 129 के पार, अबतक संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 12769 पर पहुंचा, पढ़े पूरी खबर..       बुधवार का पंचांग : 23 सितम्बर 2020; ये है आज का शुभमुहूर्त और राहुकाल का समय       बुधवार का राशिफल : इन राशिवालों को बन रहा है शुभयोग, पढ़े अपना राशिफ़ल विस्तार से       डिजिटल दौर में सक्रिय भूमिका निभा रहा प्रदेश सरकार का वेब पोर्टल ‘‘माईगव हिमाचल’’       हरबंस सिंह ब्रसकोन हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा ऑफिसर एसोसिएशन के अध्यक्ष बने       शिमला के मुंडाघाट में हनुमान मन्दिर में मूर्तियां चोरी मामले में दो सुनारों सहित छः गिरफ्तार       कूड़े व पानी के भारी बिलों को माफ करने के मुद्दे पर शिमला नागरिक सभा ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर किया धरना प्रदर्शन       आईटीबीपी ईमानदारी और बहादुरी के साथ कर रही है राष्ट्र सेवाः मुख्यमंत्री      

हिमाचल | शिमला

बैंक कर्मचारी ने हड़प लिए 20 लाख रुपये, कई ग्राहकों को थमाई फर्जी पासबुक

February 02, 2020 08:37 AM

शिमला: हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक समिति रोहडू शाखा के कर्मचारी ने पचास खातों से बीस लाख रुपये हड़प लिए हैं। दैनिक जमा योजना के तहत यह कर्मचारी खाताधारकों से पैसा लेता रहा लेकिन इसे जमा नहीं कराया। उपभोक्ता निकासी के लिए पहुंचे तो घपले का पता चला। शाखा प्रबंधक गोपाल दत्त ने पुलिस को ऑनलाइन शिकायत भेजी है। मामले की जांच के लिए सोमवार को शिमला से भी टीम पहुंच रही है। अन्य खातों को भी बैंक खंगाल रहा है। सूत्रों के अनुसार कई ग्राहकों के पास फर्जी पासबुक थमाई गई हैं। फर्जी पासबुक में बैंक कर्मचारी के हस्ताक्षर भी हैं।

खुलासा होने के बाद कई दिनों तक खाताधारकों से समझौते की कोशिश होती रही। बात नहीं बनी तो अब बैंक प्रबंधन ने उच्च अधिकारियों को इसकी जानकारी दी है। इस शाखा में कई कारोबारी व अन्य लोग दैनिक जमा योजना के तहत करीब तीन सालों से अपनी पूंजी जमा करवा रहे थे। बैंक की ओर से पैसे एकत्र करने के लिए कर्मचारी तैनात किया गया था। जमा रुपयों की हर दिन पासबुक में एंट्री होती रही लेकिन ग्राहकों के खाते में रुपये जमा नहीं हुए। अब अवधि पूरी होने के बाद लोग निकासी के लिए बैंक पहुंचे तो पता चला कि पासबुक में अंकित व बैंक खाते में जमा राशि मेल नहीं खा रही। मामला सामने आने के बाद ग्राहकों के हाथ पांव फूल गए हैं। 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

40 वर्षीय व्यक्ति ने उठाया खौफनाक कदम, पुल से लगाई छलांग, पढ़े पूरी खबर

हिमाचल के नामी क्षेत्रीय अस्पताल दीन दयाल उपाध्याय (DDU) में 54 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला ने लगाया फंदा, प्रशासन पर लगे लापरवाही के आरोप, पढें पूरी खबर..

हिमाचल में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 129 के पार, अबतक संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 12769 पर पहुंचा, पढ़े पूरी खबर..

डिजिटल दौर में सक्रिय भूमिका निभा रहा प्रदेश सरकार का वेब पोर्टल ‘‘माईगव हिमाचल’’

हरबंस सिंह ब्रसकोन हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा ऑफिसर एसोसिएशन के अध्यक्ष बने

शिमला के मुंडाघाट में हनुमान मन्दिर में मूर्तियां चोरी मामले में दो सुनारों सहित छः गिरफ्तार

कूड़े व पानी के भारी बिलों को माफ करने के मुद्दे पर शिमला नागरिक सभा ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर किया धरना प्रदर्शन

आईटीबीपी ईमानदारी और बहादुरी के साथ कर रही है राष्ट्र सेवाः मुख्यमंत्री

मारपीट की FIR दर्ज करवाई तो पति ने रची पत्नी को फंसाने की साजिश, आरोपी महिला ने लगाई निष्पक्ष जांच की गुहार, पढ़े पूरी खबर..

11 नहीं 68 विधानसभा सीटों की पिच पर नेताओं में तालमेल बनाना होगा नए कांग्रेस प्रभारी की बड़ी चुनौती ! पढ़े विस्तार से