हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Wednesday | September 23, 2020
40 वर्षीय व्यक्ति ने उठाया खौफनाक कदम, पुल से लगाई छलांग, पढ़े पूरी खबर       हिमाचल के नामी क्षेत्रीय अस्पताल दीन दयाल उपाध्याय (DDU) में 54 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला ने लगाया फंदा, प्रशासन पर लगे लापरवाही के आरोप, पढें पूरी खबर..       हिमाचल में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 129 के पार, अबतक संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 12769 पर पहुंचा, पढ़े पूरी खबर..       बुधवार का पंचांग : 23 सितम्बर 2020; ये है आज का शुभमुहूर्त और राहुकाल का समय       बुधवार का राशिफल : इन राशिवालों को बन रहा है शुभयोग, पढ़े अपना राशिफ़ल विस्तार से       डिजिटल दौर में सक्रिय भूमिका निभा रहा प्रदेश सरकार का वेब पोर्टल ‘‘माईगव हिमाचल’’       हरबंस सिंह ब्रसकोन हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा ऑफिसर एसोसिएशन के अध्यक्ष बने       शिमला के मुंडाघाट में हनुमान मन्दिर में मूर्तियां चोरी मामले में दो सुनारों सहित छः गिरफ्तार       कूड़े व पानी के भारी बिलों को माफ करने के मुद्दे पर शिमला नागरिक सभा ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर किया धरना प्रदर्शन       आईटीबीपी ईमानदारी और बहादुरी के साथ कर रही है राष्ट्र सेवाः मुख्यमंत्री      

देश/विदेश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रचार पर खर्च किए करोड़ो रुपये,विकास कार्य पड़े है ठप, अब जनता देगी जवाब - CM जयराम ठाकुर

February 04, 2020 07:26 PM

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में केन्द्र सरकार युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध करवा रही है, ताकि वे देश के विकास में भागीदार बन सके। मुख्यमंत्री आज नई दिल्ली में माॅडल टाउन विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत शक्ति नगर, घण्टाघर और संगम पार्क में भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रचार पर करोड़ो रुपये खर्च किए हैं, लेकिन धरातल पर कुछ भी नहीं किया है। पिछले पांच वर्षों में दिल्ली में विकास ठप्प पड़ा है। इसलिए अरविंद केजरीवाल को पुनः सत्ता में वापसी का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की प्रबुद्ध जनता समझदार है और इस चुनाव में आम आदमी पार्टी को करारा जवाब देगी।

जय राम ठाकुर ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अनेक ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत नेतृत्व के कारण भारत विश्व का शक्तिशाली देश बनने की ओर अग्रसर है। अब अनुच्छेद 370 और 35ए इतिहास बन चुके हैं और भारत मंे एक संविधान और एक निशान है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रीराम जन्म भूमि को लेकर सवोच्च न्यायालय का निर्णय भी ऐतिहासिक है, जिसके कारण भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण का रास्त प्रशस्त हुआ है। इसी प्रकार नागरिकता संशोधन अधिनियम भी ऐतिहासिक कदम है, जिसका हिमाचल सरकार समर्थन करती है, क्योंकि इससे पाकिस्तान, बांग्ला देश और अफगानिस्तान प्रताड़नाएं झेल रहे अल्पसंख्यक समुदायों के लोगों को सहायता मिलेगी।

उन्होंने माॅडल टाउन विधान सभा क्षेत्र की जनता से भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा को भारी बहुमत से विजयी बनाने का आह्वान किया, ताकि दिल्ली में भाजपा की सरकार बनें और दिल्ली का समग्र विकास सुनिश्चित हो सके।

जय राम ठाकुर ने इसके उपरांत बुराड़ी विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत प्रदीप विहार में भी भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने चांदनी चौक एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने रोहिणी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी कर्मा सिंह के लिए किया चुनाव प्रचार किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार दिल्ली में बनने जा रही है उन्होंने कहा पिछले 22 वर्ष में दिल्ली में जो भी सरकार रही है उन्होंने दिल्ली की जनता के साथ छलावा किया है।

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

अनलॉक - 4 : देश में और बढ़ा कोरोना का खतरा, कई राज्यों में लगी धारा-144, कई में फिर लगेगा लॉकडाउन, पढ़े पूरी खबर -

देश में कोरोना के मरीज 53 लाख के पार, देश में पिछले 24 घंटों में आए 93 हजार 337 नए मामले

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दी जन्मदिवस की बधाई

पुलवामा में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी

महाराष्ट्र: राज्यपाल से मिलीं कंगना, मुलाकात के बाद कहा- उम्मीद है न्याय मिलेगा

दुनियाभर में आये 3 लाख नए केस, 5638 की मौत, अबतक कुल 2.86 करोड़ संक्रमित

NCB के लॉकअप में कटी रिया चक्रवर्ती की पहली रात, आज भायखला जेल ले जाया जाएगा

कोरोना वायरस : भारत मे पिछले 24 घंटे में सामने आए 83,341 नए कोरोनावायरस केस, 1,096 की मौत, कुल आंकड़ा 39 लाख के पार

दुनियाभर मे 24 घंटों में सामने आए 2.57 लाख नए मामले, अब तक कोरोना से 8.60 लाख की मौत

GDP में भारी गिरावट से बड़ी चिंता