आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..       शिमला : IGMC में किडनी ट्रांसप्लांट बंद, बाहरी राज्यों में जाने के लिए मजबूर मरीज, निजी अस्पतालों में खर्च हो रहे लाखों रुपए, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला: आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, 7 परिवार हुए बेघर, पढ़ें पूरी खबर..       विरोध और स्वागत के बीच भाजपा ने उपचुनाव के लिए मैदान में उतारे ये 6 कांग्रेसी, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 17 फरबरी 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

February 17, 2020 09:58 AM

मेष- आपकी विनम्रपूर्ण बातों से लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे. साथ ही मित्रों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है, इसके लिए आज के दिन अधिक से अधिक लोगों से मिलें. किसी के प्रति अपने मन में भ्रम पैदा न करें. ऑफिस में आज सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलने वाला है. स्टेशनरी का कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की संभावना है. क्रोध से बचना चाहिए नहीं तो हाई बी.पी के चलते स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. बड़ों के साथ विनम्र होकर बात करें अन्यथा उनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. अपने पुराने मित्र एवं रिश्तेदारों से मिलने का अवसर प्राप्त होगा.

वृष- आज के दिन घर के बड़ों के आशीर्वाद से दिन कि शुरुआत करें घर से निकलते समय उनके पैर छू कर ही निकलें. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों कि सहकर्मियों के साथ कहा-सुनी होने की आशंका है जिसके चलते बॉस आपसे नाराज भी हो सकते हैं. ग्रह शोभा का व्यापार करने वालों के लिए भी दिन मुनाफे से भरा हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर अत्यधिक तनाव लेने से बचें. जिन लोगों को कफ संबंधित दिक्कतें रहती है, वह अधिक ठंडी चीजों के सेवन से बचें. यदि आपके परिचित मंदिर जाने का कोई निमंत्रण देते हैं तो उसे मना न करें बल्कि सपरिवार पूरी श्रद्धा भाव के साथ जाएं.

मिथुन- आज के दिन मन में ऐसा कोई भाव न लाएं कि आपको लोगों को आपकी जरूरत है लेकिन यह सोचना आपको गलत साबित कर सकता है. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को कठोर मेहनत करना पड़ेगा क्योंकि भाग्य का सहयोग पूर्ण रूप से नहीं मिलने वाला लेकिन कार्य को लेकर अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है. इलेक्ट्रानिक सामानों को बेचने वालों को भी लाभ होता दिखा दे रहा है. महिलाओं को छोटी-छोटी बातों में तनाव ग्रस्त होने से बचना चाहिए. सेहत की बात करें तो शारीरिक रूप से अधिक मानसिक रूप से मजबूत रहना हैं. योग व मेडीटेशन करें. कुल में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है.

कर्क- आज के दिन मन में अत्यधिक नकारात्मक विचार का कोई भावना रखें ऐसा करना आपके स्वास्थ्य को प्रत्यक्ष रुप से गिरा सकता है. जीवन में संतुलन रखना सफलता का सूत्र है दिन का अंत सुखद और प्रसन्नता पूर्वक गुजरेगा. ऑफिस में यदि कार्य मन मुताबिक न मिले तो आपको अधिक जी-जान से मेहनत करते हुए अपनी छवि और बेहतर करनी है. बिजली से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ होगा. स्टूडेंट्स के लिए दिन परेशानियों वाला हो सकता है. दमें की बीमारी से पीड़ित लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. कठिन दौर में जीवन साथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा. यदि यात्रा करने की योजना बन रही है तो जा सकते हैं.

सिंह- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है की दूसरों पर राज करने की प्रवृत्ति को कम करते हुए सभी के साथ सम की भावना रखनी होगी. जो लोग बैंक सेक्टर और मीडिया से जुड़े हैं उनके लिए दिन बहुत ही शुभ रहने वाला है, वहीं दूसरी ओर जो लोग टार्गेट बेस पर कार्य करते हैं उनको टारगेट पूरे हो सकते हैं. कारोबार बढ़ाने के लिए आपको कुछ खास लोगों से मदद मिल सकती है. छोटे-मोटे तनाव को छोड़ दिया जाए तो इससे आपको स्वास्थ्य लाभ होने की प्रबल संभावना दिख रही है. किसी रिश्तेदार का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसको लेकर आप तनाव में रह सकते हैं.

कन्या- आज के दिन मेहनत करने के साथ-साथ काम करने के तरीके और आइडिया से आप लोगों का दिल जीत सकते हैं. वैसे आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, उधार दिए गए पैसे वापस मिल सकते हैं. ऑफिस के पॉलिटिक्स से आपको दूर रहना होगा. ऑफिस में सहयोगी षड्यंत्र भी रच सकते हैं. कॉपी किताबों का व्यापार करने वालों के लिए दिन काफी मुनाफा भरा होगा वहीं दूसरी ओर पुराने ग्राहक आपसे किहीं बातों को लेकर नाराज हो सकते हैं. स्किन से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, थोड़ा इस ओर भी ध्यान दें. बच्चों के साथ कहीं आउटिंग पर जा सकते हैं. जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा.

तुला- आज के दिन मन प्रसन्न रहने वाला है. आप किसी भी तरह का कोई भी तनाव न लें. आज कोई भी फैसला बिना सोचे-समझे लेने से बचना होगा. नयी नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को कोई पुराने बॉस या पुराने सहयोगी जो आपसे उम्र में बड़े हो वह कोई रिफरेंस दें.प्रोपर्टी का लेने-देन करने वाले लोगों को लाभ मिलने की संभावना है. मौसम के बदलाव के चलते तबियत बिगड़ सकती है. मकान बदलने संबंधित कोई प्रयास कर रहे हैं तो उसमें सफलता मिलेगी. सुख-संसाधनों में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है वहीं दूसरी ओर छोटे भाई बहनों के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिलेगी.

वृश्चिक-आज के दिन जल्दबाजी में लिया गया निर्णय आपको अपनी मंजिल से दूर कर सकता है. छोटी-छोटी बातों पर अपना ध्यान केन्द्रित न करें. कार्य मन मुताबिक न होने पर निराश होने की आवश्यकता नहीं है, परिस्थितियों को समझने की कोशिश करें. बीमा का कार्य करने वालों को आज लाभ मिल सकता है तथा अपने टार्गेट को पूरा करने में सफल रहेंगें.छोटे व्यापारियों को मुनाफा अधिक हो सकता है.यदि व्यवसाय में पार्टनर आपके भाई हैं तो उनकी मदद से अच्छा लाभ होगा. हेल्थ में रक्तचाप एवं हृदय के रोगी है तो विशेष ख्याल रखें. परिवार के लोगों के साथ दिन व्यतीत होगा. घर में नये मेहमान के आने की सूचना सुन कर मन प्रसन्न रहेगा.

धनु- आज ग्रहों कि स्थितियों को देखते हुए आपको ज्ञान के आस-पास रहना चाहिए. अपनी वाणी पर संयम रखते हुए मन पर काबू रखें. पहले किए हुए निवेश में मुनाफा मिल सकता है. आप यदि शिक्षा संबंधित कार्य करते हैं तो आपके लिए यह दिन शुभ है. आभूषण का व्यापार करने वालों को बहुत सजग रहना चाहिए नुकसान होने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर बहुत अधिक चिंता न करें अन्यथा याद किया हुआ विषय भूल सकते हैं. हेल्थ की बात करें तो खान-पान में चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करना चाहिए. बड़े-बुज़ुर्गों का सम्मान करना होगा संभव हो तो उन्हें कोई उपहार ला कर अवश्य दें.

मकर- आज के दिन काम के साथ-साथ सामाजिक दायरा भी बढ़ाना होगा, इससे सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. ऑफिस की बात करें तो कार्य को पूरा करने के लिए टेक्नॉलजी का प्रयोग करना चाहिए. कोई नया व्यापार की शुरुआत करने की सोच रहें है तो कर सकते है, भाग्य आपके साथ है.जो विद्यार्थी नये कॉलेज में प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं उनको विषयों में ध्यान देने की जरूरत है. पेट संबंधी रोगों से परेशान हो सकते हैं, यदि पहले से परेशानियां चली आ रही हैं तो अधिक सचेत रहें. अपना निजी मकान खरीदने का प्लान चल रहा है तो इस ओर कोई महत्वपूर्ण चीजें पूरी होती दिखाई दे रही हैं.

कुम्भ- आज के दिन नयी-नयी तरकीबों एवं विचारों से लाभ पायेंगे. मन प्रफुल्लित होने से आकस्मिक रूप से वाद-विवाद में आपका विवेक आपके काम आऐगा. कर्मक्षेत्र की बात करें तो जो लोग छुट्टी पर हैं उनको हो सकता है कार्यालय का कुछ काम घर पर भी लाना पड़े. खाने-पीने के बिजनेस से संबंधित छोटे व्यापारी अपनी मीठी बोली से ग्राहकों को आकर्षित करने में कामयाब होंगे. महिलाओं को घर की साज-सज्जा पर ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य की बात करें तो महिलाओं को हार्मोन्स संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. समय निकाल कर मित्रों के साथ आउटिंग पर जाएं या डिनर का भी प्लान बना सकते हैं.

मीन- आज के दिन एक बात का ध्यान रखना होगा कि आपकी अहंकार पूर्ण वाणी किसी का दिल न दुखा दें. पहले से रुका हुआ धन है तो आज वापस प्राप्त होने की संभावना है. अपनी मानसिक परिस्थिति का ध्यान रखकर तालमेल पूर्वक ही कार्य करें, अधिकारी वर्ग यदि अपने कर्मचारियों से अच्छा व्यवहार बनाएं रखना होगा .व्यापारियों को बड़े निवेश करने से बचना चाहिए धन डूब सकता है. विद्यार्थियों को आलस्य से बचना चाहिए अधिक विलासता पढ़ाई के लिए ठीक नहीं. सेहत में कोई समस्या कई दिनों से चली आ रही है तो इसको अनदेखा न करें. परिवार में कोई कानूनी कार्यवाही के चलते दस्तावेजों में हस्ताक्षर करने से पूर्व अवश्य पढ़ लें.

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 23 मार्च 2024; आज इन राशियों के जातक होंगे मालमाल, धन मिलने के हैं प्रबल योग, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

आज का राशिफल 22 March 2024: आज शुक्रवार के दिन इन 5 राशि के जातकों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, धन-धान्य से भर जाएगा घर का भंडार, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 21 मार्च 2024 (गुरुवार); आज इन राशि के जातकों की खुलेगी बंद किस्मत, होली से पहले घर में आएगी खुशियों की बहार

आज का राशिफल : 04 मार्च 2024; इन 6 राशि वालों की सभी मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें मेष से मीन राशि तक की भविष्यवाणी..

आज का राशिफ़ल : 31 जनवरी 2024; इन 5 राशियों के जातकों पर आज कुबेर देव बरसाएंगे अपनी कृपा, धन-धान्य से भर देंगे घर का भंडार

आज का राशिफल : 30 जनवरी 2024; इन 5 राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ, पढ़ें अपना राशिफल

आज का राशिफल : 29 जनवरी 2024; इन राशि वालों की मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें अपना राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

राशिफलMarch 29, 2024

आज का राशिफल:  25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

राशिफलMarch 25, 2024

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

राशिफलMarch 24, 2024

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचलMarch 24, 2024