Coronavirus (COVID-19) : कोरोना से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के प्रयास सराहनीय: वीरभद्र       लोगों से सद्व्यवहार करे पुलिस वाले, मुर्गा बनाना व गालीगलौच है शतप्रतिशत बदतमीजी, पुलिस वालों को डीजीपी ने दी नसीहत, पढ़े विस्तार से       कोरोना वायरस : मकानमालिकों को एक महीने तक किराया नहीं लेने के केंद्र सरकार के आदेश, पढ़ें पूरी खबर       शिमला में आज ये रहेंगे फल- सब्जियों के दाम, तय दामों से अधिक बसूलने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही       आज का पंचांग: 30 मार्च 2020 (सोमवार); जानिए आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय       आज का राशिफ़ल: 30 मार्च 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन       हिमाचल के लोग कर्फ्यू/लॉक डाउन का करे पालन, पुलिस को शख्ती के लिए न करे मजबूर - डीजीपी मरडी       लॉकडाउन को ठीक से ना लागू करवाने पर इन बड़े 4 अधिकारियों पर गिरी गाज, सरकार ने किए सस्पेंड, पढ़ें विस्तार से       टांडा अस्पताल में ठीक हुए कोरोना पॉजिटिव को मिली अस्पताल से छुट्टी, पढ़े विस्तार से       शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने जरुरतमंदों को बांटा राशन      

हिमाचल

चीन में फैले कोरोना वायरस के बीच पांच चीनी पहुंचे शिमला, पांचों की की गई स्वास्थ्य जांच, CMO में कहा शहर वासियों को नहीं घबराने की जरूरत।

February 19, 2020 08:54 PM
प्रतीकात्मक फोटो

चीन में फैले कोरोना वायरस के बीच पांच चीनी पहुंचे शिमला, पांचों की की गई स्वास्थ्य जांच, कोरोना वायरस के नहीं पाए गए लक्षण, सीएमओ में कहा शहर वासियों को नहीं घबराने की जरूरत।


 शिमला: चीन में फैले कोरोना वायरस के बीच चीन के 5 नागरिकों के चुपचाप शिमला पहुंचने से शहर में हड़कंप मच गया है। पांचों लोग भटाकुफर के एकहोम स्टे में रह रहे हैं और पिछले दो दिन में शहर में घूमे भी हैं। ये सूचना मंगलवार को जिला प्रशासन को मिलते ही इसे जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के ग्रुप शेयर किया गया और सीएमओ को इनकी स्क्रिनिंग और निगरानी की प्रक्रिया पूरी करने के आदेश दिए।

ये सभी नागरिक चीन के हुबेई प्रांत से हैं। ये कोलकाता के रास्ते इंडिया आए हैं और कोलकाता में 28 जनवरी को लैंड किए थे जंहा पर इनकी शुरुआती जांच की गई थी इनमें कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं पाए गए हैं अभी ये दो दिन तक शिमला में है और 20 फरवरी को यह लोग शिमला से वापिस लौट जाएंगे।

अब इन पर शिमला का स्वास्थ्य अमला पूरी निगरानी कर रहा है जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी शिमला डॉ जितेंद्र चौहान ने बताया कि जिलाधीश शिमला अमित कश्यप के आदेश के बाद इन पर निगरानी की जा रही है और पांचों लोगों का चेकअप भी किया गया है जिसमें इनको कोरोना वायरस का कोई भी लक्षण नहीं पाया गया है। शहर के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है ।ये लोग वीजा लेकर भारत घूमने आए हैंलेकिन एहतियात के तौर पर इन लोगों को भीड़ भाड वाले एरिया में न जाने के निर्देश दिए हैं।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

Coronavirus (COVID-19) : कोरोना से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के प्रयास सराहनीय: वीरभद्र

लोगों से सद्व्यवहार करे पुलिस वाले, मुर्गा बनाना व गालीगलौच है शतप्रतिशत बदतमीजी, पुलिस वालों को डीजीपी ने दी नसीहत, पढ़े विस्तार से

शिमला में आज ये रहेंगे फल- सब्जियों के दाम, तय दामों से अधिक बसूलने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही

आज का राशिफ़ल: 30 मार्च 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

हिमाचल के लोग कर्फ्यू/लॉक डाउन का करे पालन, पुलिस को शख्ती के लिए न करे मजबूर - डीजीपी मरडी

टांडा अस्पताल में ठीक हुए कोरोना पॉजिटिव को मिली अस्पताल से छुट्टी, पढ़े विस्तार से

शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने जरुरतमंदों को बांटा राशन

दिल्ली-चंडीगढ़ में फंसे हिमाचलियों के लिए सरकार ने की वैकल्पिक व्यवस्था, पढ़े पूरी खबर

सामाजिक दूरी बनाने के लिए हिमाचल के विचाराधीन कैदियों को मिलगी अस्थाई जमानत

प्रदेश में आज कोरोना वायरस के सभी 17 मामले नेगेटिव पाए गएः मुख्यमंत्री