Coronavirus (COVID-19) : कोरोना से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के प्रयास सराहनीय: वीरभद्र       लोगों से सद्व्यवहार करे पुलिस वाले, मुर्गा बनाना व गालीगलौच है शतप्रतिशत बदतमीजी, पुलिस वालों को डीजीपी ने दी नसीहत, पढ़े विस्तार से       कोरोना वायरस : मकानमालिकों को एक महीने तक किराया नहीं लेने के केंद्र सरकार के आदेश, पढ़ें पूरी खबर       शिमला में आज ये रहेंगे फल- सब्जियों के दाम, तय दामों से अधिक बसूलने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही       आज का पंचांग: 30 मार्च 2020 (सोमवार); जानिए आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय       आज का राशिफ़ल: 30 मार्च 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन       हिमाचल के लोग कर्फ्यू/लॉक डाउन का करे पालन, पुलिस को शख्ती के लिए न करे मजबूर - डीजीपी मरडी       लॉकडाउन को ठीक से ना लागू करवाने पर इन बड़े 4 अधिकारियों पर गिरी गाज, सरकार ने किए सस्पेंड, पढ़ें विस्तार से       टांडा अस्पताल में ठीक हुए कोरोना पॉजिटिव को मिली अस्पताल से छुट्टी, पढ़े विस्तार से       शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने जरुरतमंदों को बांटा राशन      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 20 जनवरी 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

February 20, 2020 07:09 AM

मेष- आज का दिन शुभ है, क्योंकि भाग्य का आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति आपके दुख को कम करने वाली चल रही है सकारात्मक सोच बनाए रखें. ऑफिस कि बात करें तो आप कॉफिडेंस से भरे हैं, और यह आपकी भाव भंगिमा से साफ़ झलक रहा है. व्यापार में परेशानियों के बाद भी आपके व्यवसाय में कमी नहीं आएगी, साथ ही आप वैकल्पिक व्यवस्था भी तलाशने में सफल होगें. नसों से संबंधित समस्या हो सकती है इसमें लापरवाही नहीं करनी चाहिए. घर और सामाजिक गतिविधियों में आज कुछ ज्यादा व्यस्त होते दिखाई देंगे. हो सकता है उन लोगों से मुलाकात हो जिनसे कई समय से भेट नहीं हुई।

वृष- आज के दिन आपकी समस्याओं का हल किसी महिला द्वारा खत्म होता दिखाई दे रहा है, इसलिए घर हो या समाज महिलाओं का सम्मान करना आपके लिए अति महत्वपूर्ण है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को बॉस के साथ संबंधों को मजबूत रखना होगा . यदि बॉस आपसे नाराज चल रहें हैं तो उनसे बात करनी चाहिए, ग्रहों कि स्थितियों को देखते हुए वे आपको मांफ कर देंगे. व्यापार की बात करें तो सार्वजनिक बिगड़े संबंधों में सुधार आएगा और सम्मान भी बढ़ेगा. सेहत में गिरावट चल रही है तो आज से उसमें सुधार आना शुरु हो जाएगा. जीवनसाथी यदि मयकई स से बीमार चल रहें हैं तो किसी दूसरे डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए।

मिथुन- आज के दिन शक्ति संचय की आवश्यकता है और पूजा पाठ में आपका मन नहीं लग रहा है तो सावधान हो जाएं यह भविष्य के लिए ठीक नहीं. पूजा पाठ में मंदिर की साफ-सफाई की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए. ग्रहों कि स्थितियां प्रमोशन के संकेत दें रही है यदि ऐसा कुछ दिन पहले हो चुका है तो ऑफिस में आपकी सुविधाऐं बढ़ जाएंगी. जो लोग पिता के बिजनेस में उनका हाथ बटां रहें हैं उनको व्यापारिक फैसला लेने से पहले पिता से सलाह करनी चाहिए इस ओर लाभ होता दिखाई दे रहा है. सेहत में त्वचा से संबंधित परेशानियां होंगी या किसी न किसी एलर्जी के कारण आप परेशान रहेंगे. मां की ओर से मार्गदर्शन मिलेगा।

कर्क- आज के दिन कोई व्यक्ति आपसे झूठ बोल कर अपना उल्लू सीधा कर सकता है. वहीं दूसरी ओर किसी को सहायता की आवश्यकता है तो मदद करने से पीछे न हटें. नौकरी छोड़ने का मन में विचार है, तो इस भावना को तत्काल त्याग दें, भविष्य में स्थितियाँ ठीक होती दिख रही है. व्यापारी वर्ग सचेत रहें, किसी सरकारी अधिकारी से विवाद हो सकता है, अगर ऐसी स्थिति बनती है तो आपको शांत रहना चाहिए. हेल्थ में जिन लोगों कि छोटी-छोटी समस्या आने पर स्वास्थ्य में गिरावट होने लगती हैं उनको आज सचेत रहना होगा. महिलाओं को घर की साज-सज्जा की ओर भी ध्यान देना चाहिए. घर के डेकोरेशन के लिए समान खरीद सकती है।

सिंह- आज के दिन आपके तेज गति से लिए गए निर्णय लाभ प्रदान कर सकते हैं. भ्रम की स्थिति में मित्रों और गुरु जन से मदद लें, , बेवजह की चिंता से बचें. आपके वर्कप्लेस में जो मित्र और सहयोगी आदि हैं वह कॉपरेटिव मूड में चल रहे हैं, जिनसे आपको लाभ होगा. जिन लोगों को बिजनेस की शुरुआत करनी है वो इसकी प्लानिंग बना लें, सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं. स्वास्थ्य में आज आपको यदि हृदय में भार और दर्द जैसी स्थिति लगती हैं तो उसे गंभीरता से लें.कोर्ट कचहरी के मामलों किसी अपने की मदद मिलेगी जिससे हो सकता है आपका पक्ष मजबूत हो और आपको सरकार कि ओर से कुछ राहत मिले।

कन्या- आज के दिन किसी खास काम में निराशा से मन में उच्चाटन का भाव होगा, हो सकता है यह भी विचार आएं की सब कुछ छोड़ दें. कर्मक्षेत्र की बात करें तो यदि आप नौकरी में बदलाव लाना चाहते हैं और हाथ में ऑफर लेटर भी है तो बदलाव कर सकते हैं इसके लिए दिन उपयुक्त हैं. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों के लिए आज दिन थोड़ा कठिन साबित होने वाला है उन सभी लोगों से अच्छा व्यवहार करें जिनसे व्यावसायिक संबंध हैं. सेहत में आज किसी भारी वस्तु से चोट लगने व कमर में खिचाव होने की आशंका है. अपने मन की बात कहने में आपको जल्दबाजी नहीं दिखानी चाहिए, पुराने रिश्तें खराब हो सकते हैं।

तुला- आज के दिन सफलता प्राप्ति के लिए आप अत्यधिक श्रम करना होगा वहीं दूसरी ओर दूसरों का भी सहयोग आपको मिल सकता है. टार्गेट बेस कार्य करने वालों के आज टार्गेट पूरे होते दिखाई दे रहें हैं. चिकित्सा से संबंधित कारोबार करने वालों को आज पर्मार्थी स्वभाव रखना होगा, किसी की मदद करने से पीछे न हटें. धन की शुद्धता पर विशेष ध्यान दें, जो भी पैसे का लेन-देन करें उसमें पारदर्शिता होनी चाहिए अन्यथा रिश्तें खराब हो सकते हैं. हेल्थ में दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें. ऐसे लोगों से मित्रता हो सकती है जिनके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा. संतान की ओर से शुभ सूचना प्राप्त होगी।

वृश्चिक- आज के दिन आपको व्यक्तिगत रिश्तों को समझने की आवश्यकता है. आपकी जरा सी लापरवाही बड़े नुकसान की ओर ले जा सकती है. बात यदि स्वाभिमान पर आएगी तो क्रोध में आकर आप कुछ गलत कर सकते हैं. नौकरी पेशा की बात करें तो आपके काम में मैनेजमेंट क्वालिटी पर्याप्त दिखेगी इसलिए कार्य को अच्छे से करना होगा. तेल का कारोबार करने वालों के लिए दिन शुभ है, बड़े सौदों से मुनाफा हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज मुंह में कोई दिक्कत व मुंह के छाले आपको परेशान कर सकते हैं. जीवनसाथी यदि किसी बात को लेकर परेशान हैं तो आपका सपोर्ट उनको भ्रम कि स्थितियों से बाहर लेकर आएगा।

धनु- आज के दिन आपके लिए सिद्धि प्रदायक हो सकता है यदि आप किसी एक खास मामले पर सारा ध्यान केन्द्रित कर दें. स्वास्थ्य की बात करें तो बीपी या कॉलेस्टॉल का लेवल सामान्य रहेगा. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने कार्यों की समीक्षा करनी चाहिए, और जो कार्य समय नष्ट करने वाले हों, उनको अपनी वरीयता सूची से निकाल दें. बिज़नेस यदि कई दिनों से घाटे पर है तो आर्थिक स्थिति को लेकर जल्दबाजी में बड़े फैसले लेने से बचे.हेल्थ में बढ़ते वजन को लेकर आप परेशान होते नजर आएगे, जिसके लिए सलाह दी जाती है कि तरल पदार्थों का अधिक सेवन करें. बिना सोचे समझे खर्च किया तो धन डूब सकता है।

मकर- आज के दिन एक विशेष बात का ध्यान रखनी होगी कि अपने ज्ञान पर गर्व करना है अहंकार नहीं.ऑफिस में किहीं कारणों के चलते बॉस आपसे नाराज चल रहें थे और आपके पद में गिरावट हो गयी थी तो आज खोई हुई पद-प्रतिष्ठा प्राप्त हो सकती है. व्यापार की बात करें तो आज आर्थिक लेन-देन में परेशानी का अनुभव करना पड़ेगा क्योंकि आपकी इच्छानुसार मुनाफा हाथ नहीं लगने वाला. स्वास्थ्य में मानसिक तनाव कुछ क्षण आ सकते हैं जिसका कारण हाई बीपी हो सकता है. कोई अहम निर्णय लेने की सोच रहें हैं तो एक बार परिवार के लोगों से भी सलाह लेनी चाहिए. बड़ी बहन आपके तीखें व्यवहार से नाराज हो सकती हैं।

कुम्भ- आपका सौम्य व्यवहार को देखते हुए लोग आप पर अत्यधिक भरोसा करेंगें, वहीं व्यक्तिगत रिश्तों भी मजबूत होते नजर आएंगे. कैरियर में तकनीकी का प्रयोग उन्नति दिलाने में बहुत सहायक रहेगा साथ ही नयी चुनौतियाँ मिलेगी, आपको इससे परेशान होने के बजाय कुछ नया सीखना चाहिए. व्यापारिक वर्ग को बड़े निवेशों से आज के दिन बचना चाहिए. सेहत की बात करें तो हड्डियों में दर्द की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, इस ओर आज सचेत रहें. मां के स्वास्थ्य को लेकर अधिक चिंता रहेगी और दवाइयों का खर्च भी थोड़ा बढ़ सकता है. घर में फायर सिक्योरिटी सिस्टम पर ध्यान देना होगा, आग लगने की आशंका है।

मीन- आज के दिन किसी कारण आप लक्ष्य को प्राप्त करने की दृष्टि से कुछ कमजोर दिखेगें वहीं दूसरी ओर ऐसा भी हो सकता है कि आप खुद ही भ्रमित रहें कि क्या करें क्या न करें. ऑफिस में अधिनस्थों का कार्य के प्रति गिरता ग्राफ आपके तनाव का कारण हो सकता है यदि संभव हो तो उनसे मीटिंग करनी चाहिए. व्यापार की बात करें तो फुट-कर व्यापारियों को बड़ा मुनाफ़ा हो सकता है. हेल्थ में पौष्टिक डाइट लें, जैसे - मल्टीग्रेन आटे की रोटी, फल, ओट्स, कम स्पाइसी सब्जियां. मित्रों के साथ भागीदारी में कुछ करने का प्लान कर रहें थे तो हो सकता है आज कोई मित्र इसमें शामिल होने से मना कर दे।

Have something to say? Post your comment