Coronavirus (COVID-19) : कोरोना से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के प्रयास सराहनीय: वीरभद्र       लोगों से सद्व्यवहार करे पुलिस वाले, मुर्गा बनाना व गालीगलौच है शतप्रतिशत बदतमीजी, पुलिस वालों को डीजीपी ने दी नसीहत, पढ़े विस्तार से       कोरोना वायरस : मकानमालिकों को एक महीने तक किराया नहीं लेने के केंद्र सरकार के आदेश, पढ़ें पूरी खबर       शिमला में आज ये रहेंगे फल- सब्जियों के दाम, तय दामों से अधिक बसूलने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही       आज का पंचांग: 30 मार्च 2020 (सोमवार); जानिए आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय       आज का राशिफ़ल: 30 मार्च 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन       हिमाचल के लोग कर्फ्यू/लॉक डाउन का करे पालन, पुलिस को शख्ती के लिए न करे मजबूर - डीजीपी मरडी       लॉकडाउन को ठीक से ना लागू करवाने पर इन बड़े 4 अधिकारियों पर गिरी गाज, सरकार ने किए सस्पेंड, पढ़ें विस्तार से       टांडा अस्पताल में ठीक हुए कोरोना पॉजिटिव को मिली अस्पताल से छुट्टी, पढ़े विस्तार से       शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने जरुरतमंदों को बांटा राशन      

हिमाचल

निर्णय लेते समय सोशल मीडिया पर निर्भर न रहें युवाः सुरेश भारद्वाज

February 20, 2020 05:39 PM
आज नई दिल्ली में 10वीं भारतीय छात्र संसद के दौरान युवाओं को सम्बोधित करते हुए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शिक्षा से ज्ञान का मार्ग प्रशस्त होता है। शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा का मुख्य उद्देश्य अच्छा नागरिक बनना और व्यावसायिक एवं व्यक्तिगत जीवन में सफलता अर्जित करना है।
 
उन्होंने विज्ञान भवन नई दिल्ली में 20 से 23 फरवरी, 2020 तक आयोजित किए जा रहे इस कार्यक्रम के दूसरे सत्र में सोशल मीडिया और प्रतिष्ठित व्यक्तियों का अनुकरण संबंधी विषय पर अपने सम्बोधन में कहा कि सोशल मीडिया के कनेक्टिविटी व सुगम पहंुच जैसे कई लाभ हैं, लेकिन इसका उपयोग करते हुए कुछ सावधानियां रखना भी आवश्यक है। हमें वास्तविक और आभासी जीवन में अन्तर को समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया कई बार गलत सूचना और फर्जी समाचार प्रचारित करता है, जिसके बारे में हमें सावधान रहना चाहिए।
 
शिक्षा मंत्री ने युवाओं का आह्वान किया कि वे अपनी पहचान और विशिष्टता बनाए रखें और निर्णय लेते समय सोशल मीडिया पर निर्भर न रहें।  
 
सुरेश भारद्वाज ने भारतीय छात्र संसद के संस्थापक और संयोजक राहुल करड़ के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि वाद-विवाद और चर्चा लोकतंत्र की रीढ़ हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय छात्र संसद का विचार बहुत रोचक है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

Coronavirus (COVID-19) : कोरोना से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के प्रयास सराहनीय: वीरभद्र

लोगों से सद्व्यवहार करे पुलिस वाले, मुर्गा बनाना व गालीगलौच है शतप्रतिशत बदतमीजी, पुलिस वालों को डीजीपी ने दी नसीहत, पढ़े विस्तार से

शिमला में आज ये रहेंगे फल- सब्जियों के दाम, तय दामों से अधिक बसूलने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही

आज का राशिफ़ल: 30 मार्च 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

हिमाचल के लोग कर्फ्यू/लॉक डाउन का करे पालन, पुलिस को शख्ती के लिए न करे मजबूर - डीजीपी मरडी

टांडा अस्पताल में ठीक हुए कोरोना पॉजिटिव को मिली अस्पताल से छुट्टी, पढ़े विस्तार से

शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने जरुरतमंदों को बांटा राशन

दिल्ली-चंडीगढ़ में फंसे हिमाचलियों के लिए सरकार ने की वैकल्पिक व्यवस्था, पढ़े पूरी खबर

सामाजिक दूरी बनाने के लिए हिमाचल के विचाराधीन कैदियों को मिलगी अस्थाई जमानत

प्रदेश में आज कोरोना वायरस के सभी 17 मामले नेगेटिव पाए गएः मुख्यमंत्री