Coronavirus (COVID-19) : कोरोना से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के प्रयास सराहनीय: वीरभद्र       लोगों से सद्व्यवहार करे पुलिस वाले, मुर्गा बनाना व गालीगलौच है शतप्रतिशत बदतमीजी, पुलिस वालों को डीजीपी ने दी नसीहत, पढ़े विस्तार से       कोरोना वायरस : मकानमालिकों को एक महीने तक किराया नहीं लेने के केंद्र सरकार के आदेश, पढ़ें पूरी खबर       शिमला में आज ये रहेंगे फल- सब्जियों के दाम, तय दामों से अधिक बसूलने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही       आज का पंचांग: 30 मार्च 2020 (सोमवार); जानिए आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय       आज का राशिफ़ल: 30 मार्च 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन       हिमाचल के लोग कर्फ्यू/लॉक डाउन का करे पालन, पुलिस को शख्ती के लिए न करे मजबूर - डीजीपी मरडी       लॉकडाउन को ठीक से ना लागू करवाने पर इन बड़े 4 अधिकारियों पर गिरी गाज, सरकार ने किए सस्पेंड, पढ़ें विस्तार से       टांडा अस्पताल में ठीक हुए कोरोना पॉजिटिव को मिली अस्पताल से छुट्टी, पढ़े विस्तार से       शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने जरुरतमंदों को बांटा राशन      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 21 फरवरी 2020; महाशिवरात्रि पर राशि अनुसार करें शिव मंत्र का जाप, मिलेंगे शुभ फल

February 21, 2020 05:45 PM
महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं..

देश भर में आज महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है। इस दिन देवों के देव महादेव शंकर भगवान की विशेष आराधना की जाती है। इस दिन लोग भोले शंकर को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। माना जाता है कि  भगवान शिव अपने भक्तों पर जल्द प्रसन्न हो जाते हैं। आइए जानते हैं किन राशि वालों पर आज महादेव की कृपा रहेगी। जानिए राशिनुसार शिव को प्रसन्न करने के उपाय...


 मेष- सेहत परेशान कर सकती है. परिवार में वाद-विवाद खत्म होगा. किसी को धन उधार ना दें. भगवान शिव को फूल अर्पित करें, इससे स्वास्थ्य और रोजगार की बाधाएं दूर होंगी।

इस राशि के जातक महाशिवरात्रि के दिन मंगल की स्वामित्व वाली मेष राशि के जातकों ‘नागेश्वराय नम:’ मंत्र का जाप करना चाहिये।

वृष- संपत्ति खरीदने का योग है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. अचानक धन लाभ होगा. दो लौंग लक्ष्मी जी को अर्पित करें. आज शिव जी को दही और जल चढाएं. इससे सम्पन्नता और सुखद वैवाहिक जीवन का वरदान मिलेगा।

इस राशि के जातक आज शिवरात्रि के मौके पर ‘ॐ त्रिनेत्राय नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें।

मिथुन- काम का बोझ बढ़ेगा. नौकरी में परिवर्तन न करें. धन उधार न दें. लाल चन्दन गणेश जी को अर्पित करें. आज शिव जी को बेल पत्र अर्पित करें, इससे कैरियर की और संतान की समस्याएं दूर होंगी।

राशिचक्र की तृतीय राशि मिथुन के जातकों को शिवरात्रि के दिन ‘ॐ श्रीकंठाय नम:’ मंत्र का जाप करना चाहिये।

कर्क- महत्वपूर्ण काम मे सफलता मिलेगी. जीवनसाथी से मतभेद खत्म होगा. कारोबार में व्यस्त रहेंगे. नारायण जी को केसर का तिलक करें. दूध मिश्रित जल अर्पित करें, स्वास्थ्य की समस्याओं और दुर्घटनाओं से रक्षा होगी।

कर्क राशि के जातकों को इस दिन ‘ॐ ज्ञानभूताय नम:’ मंत्र का जाप करना चाहिये।

सिंह- नौकरी में बड़ा परिवर्तन होगा. सेहत में थोड़ा उतार-चढ़ाव होगा. धन खर्च बढ़ेगा. हनुमान जी को मीठा पान खिलायें. शिव जी को गन्ने का रस अर्पित करें, सम्पन्नता मिलेगी और संतान प्राप्ति सरल होगी।

सिंह राशि के जातकों को आज शिव भगवान को प्रसन्न करने के लिये ‘ॐ ओंकाराये नम’ मंत्र का जाप करें।

कन्या- विवाह की समस्या खत्म होगी. अपनी सेहत का ध्यान रखें. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. गुलाब का फूल पर्स में रखें. आज के दिन शंकर भगवान को भांग और धतूरा अर्पित करें, तनाव कम होगा और जीवन में स्थिरता आयेगी।

कन्या राशि वालो को आज भोलेनाथ की कृपा प्राप्त करने के लिये ‘ॐ युक्तकेशात्मरूपाय नम:’ मंंत्र का जाप करना चाहिए।

 

तुला- नया मकान खरीदने का योग है. नौकरी में तरक्की होगी. परिवार में शांति बनाए रखें. लाल वस्त्र देवी लक्ष्मी को अर्पित करें. इत्र या सुगंध अर्पित करें, विवाह और नौकरी की बाधाएं दूर होंगी।

तुला राशि के जातकों को शिव जी को प्रसन्न करने के लिये ‘ॐ नन्देश्वराये नमः’ मंत्र को जपना चाहिये।

वृश्चिक- सेहत में सुधार होगा. उच्च अधिकारी से लाभ होगा. उधार दिया धन मिल सकता है. बच्चों को पीली मिठाई खिलायें. शिव जी को अबीर गुलाल अर्पित करें. विवाद, मुकदमेबाजी और तनाव से बचे रहेंगे।

महाशिवरात्रि के दिन ‘ॐ गंगाधराये नमः’ मंत्र का जाप करना आपके लिये शुभ रहेगा।

धनु- दिन आलस्य से भरा रहेगा. संतान के कारण चिंता होगी. मेहमान के आने का योग है. आज शिव के समक्ष घी का दीपक जलाएं और आरती करें.  आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी और बाधाएं नहीं आएंगी।

धनु राशि के जातक शिव भगवान की कृपा प्राप्त करने के लिये ‘ॐ ज्ञानभूताय नम:’ मंत्र का जाप करें।

मकर- नौकरी प्राप्ति में मुश्किलें खत्म होंगी. जीवनसाथी से मतभेद खत्म होगा. घर में समय जरूर बताएं. शिव जी को तिल और जल अर्पित करें. संतान पक्ष और वैवाहिक पक्ष की समस्याओं में सुधार होगा।

शनि देव को शिव भगवान का भक्त माना जाता है इसलिये इस दिन मकर राशि के जातकों को ‘ॐ सोमनाथाय नमः’ मंत्र का जाप करना चाहिये।

कुम्भ- विदेश यात्रा का योग प्रबल होगा. सेहत का ध्यान रखें. व्यापार में पैसा ना लगाएं. अपने ऊपर गंगाजल का छिड़काव करें. शिव जी को जल और बेल पत्र चढाएं, मानसिक शांति और क्रोध पर नियंत्रण मिलेगा।

कुंभ राशि के जातकों को इस दिन ‘ॐ तत्पुरुषाय नम:’ मंत्र का जाप करना चाहिये।

मीन- शेयर मार्केट में निवेश ना करें. नौकरी का नया अवसर मिलेगा. घर की सफाई पर ध्यान दें. पीला जनेऊ विष्णु जी को अर्पण करें. आज शिव जी को चन्दन अर्पित करें, स्वास्थ्य उत्तम रहेगा और धन की कमी नहीं होगी।

राशि चक्र की अंतिम राशि मीन के जातकों को शिवरात्रि के दिन ‘ॐ दयानिधि नम:’ मंत्र का जाप करना चाहिये।

Have something to say? Post your comment