आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..       शिमला : IGMC में किडनी ट्रांसप्लांट बंद, बाहरी राज्यों में जाने के लिए मजबूर मरीज, निजी अस्पतालों में खर्च हो रहे लाखों रुपए, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला: आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, 7 परिवार हुए बेघर, पढ़ें पूरी खबर..       विरोध और स्वागत के बीच भाजपा ने उपचुनाव के लिए मैदान में उतारे ये 6 कांग्रेसी, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..      

हिमाचल | कुल्लू

मेरा गांव स्वच्छ तो मेरा "प्रदेश और देश स्वच्छ," सुचेहन पंचायत को 10 लाख का तोहफा

February 23, 2020 08:26 PM

न्यूली कुल्लू: नेहरू युवा केंद्र की तरफ से पुंडरीक युवक मण्डल जिली नहीं विजला ने अपने गांव में एक स्वच्छता का कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बंजार विस् के लोकप्रिय युवा विधायक सुरेंद्र शौरी ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। विधायक के कार्यक्रम में पहुँचने से ग्राम पंचायत सुचेहन के अन्य महिला मंडलों एवं युवक मण्डलों ने भी भाग लिया औऱ कार्यक्रम को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम बना कर ग्रामीणों का मनोरजंन भी किया औऱ स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

विधायक सुरेन्द्र शौरी ने कार्यक्रम में आए ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति संबोधित किया औऱ कहा कि आज भारत स्वच्छता के क्षेत्र में बहुत आगे बढ़ गया है औऱ हिमाचल प्रदेश में एक भी घर विना शौचालय का नहीं हैं। आज अगर हिमाचल का विकास हो रहा हैं तो उसका रास्ता गांव से हो कर जा रहा हैं। आज हमें अपने गांव को आगे बढ़ाना होगा औऱ यह काम सिर्फ गाँव का युवा कर सकता है। शौरी ने कहा कि उनका लक्ष्य ग्रामीण महिलाओं को , ग्रामीण युवाओं को सशक्त करना हैं औऱ अभी तक बंजार विधानसभा की महिला मंडल को सशक्त करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है औऱ हर महिला मंडल को 20 हजार की प्रोत्साहन राशि दी जा रही हैं औऱ अभी तक 150 से अधिक महिला मंडल को यह राशि दी जा चुकी हैं। अब अगला लक्ष्य गांव के युवक मंडलो को प्रोत्साहित करने का हैं, जिसमें युवक मंडलों को भी स्पोर्ट्स किट, ट्रेक सूट या अन्य सामान के लिए 20 हजार तक की राशि दी जा रही हैं। जो भी महिला मण्डल या युवक मण्डल इस योजना का लाभ उठाना चाहता हैं, अपना पंजीकृत किया महिला मंडल या युवक मण्डल सभी सदस्यों के नाम फोन के साथ हमसे संपर्क कर यह राशि प्राप्त कर सकते हैं।

इस बीच विधायक ने समुदायक भवन जिल्ही नहीं के लिए दो लाख, शरण से अपर नहीं सड़क के लिए 2 लाख, पदियाढ़ी से निचला विजला सड़क के लिए 2 लाख, लक्ष्मी महिला मंडल जिल्ही नहीं के भवन निर्माण के लिए 2 लाख, पार्वती महिला मंडल अपर नहीं भवन के लिए 1 लाख, औऱ पण्डरीक युवक मण्डल जिल्ही नहीं विजला के लिए 1 लाख यानी कुल मिला कर सुचेहन पंचायत के लिए 10 लाख की घोषणा की। ग्रामीणों ने विधायक का इस दरियादिली के लिए धन्यवाद किया औऱ कहा कि आज तक इतनी राशि एकमुश्ता किसी नेता ने नहीं दी है औऱ विधायक सुरेंद्र शौरी का क्षेत्र में यह दूसरा दौरा है, इससे पहले विधायक पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर के साथ पहुँच चुके हैं, इसके लिए युवा नेता का हम गांव वासी सदा आभारी रहेंगे औऱ विधायक का साथ हमेशा हमेशा एकतरफा देते रहेंगे।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

शिमला : IGMC में किडनी ट्रांसप्लांट बंद, बाहरी राज्यों में जाने के लिए मजबूर मरीज, निजी अस्पतालों में खर्च हो रहे लाखों रुपए, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, 7 परिवार हुए बेघर, पढ़ें पूरी खबर..

विरोध और स्वागत के बीच भाजपा ने उपचुनाव के लिए मैदान में उतारे ये 6 कांग्रेसी, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर

हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?

शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

राशिफलMarch 29, 2024

आज का राशिफल:  25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

राशिफलMarch 25, 2024

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

राशिफलMarch 24, 2024

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचलMarch 24, 2024