आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 28 फरवरी 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

February 28, 2020 09:13 AM

मेष- आज के दिन अपने स्वभाव को बैलेंस करके रखना ही आपके लिए सबसे प्रमुख कार्य है. ऑफिस में काम का बोझ अधिक हो सकता है जिसको लेकर मन खिन्न रहेगा. विद्यार्थियों के भीतर विभिन्न तरीके की प्रतिभाएं दिखाई देंगी, जिसको लेकर करियर चुनाव करने में भ्रम की स्थिति बन सकती है. व्यापारियों के लिए समय अच्छा है जो व्यापारी एक से अधिक व्यापार कर रहे हैं उनको लाभ होने की प्रबल संभावनाएं चल रही है. सेहत को लेकर पेट में इंफेक्शन से सचेत रहना होगा. परिवार के लिए दिन सामान्य रहेगा. मां व बड़े बहन के स्वास्थ्य को लेकर ध्यान रखना होगा.

वृष- आज के दिन पिछले कई दिनों से चल रही कोई समस्याओं का हल मिल सकता है. जिसको लेकर मन में प्रसन्नता का संचार होगा. ऑफिस में महिला सहयोगियों को प्रसन्न रखना होगा. व्यापार के सिलसिले में देश विदेश की यात्रा करनी पड़ सकती है. महिलाएं अपने करियर को लेकर कुछ प्लान कर सकती है. जो महिलाएं कोई उद्यम प्रारम्भ करने के लिए विचार कर रही हैं उनको आगे बढ़ना चाहिए. सेहत को लेकर अपने केलेस्ट्रॉल का ध्यान रखना चाहिए, यदि मीठें का सेवन अधिक करते हों तो उसका संतुलित सेवन करना होगा. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है यदि परिवार में कोई विवाद चल रहा था तो वह भी सुलझता दिख रही है.

मिथुन- आज के दिन बुद्धि काफी प्रखर रहेगी जिससे धन कमाने को लेकर खूब आईडिये आएंगे. प्रोफेशनल तरीके से सोचना लाभकारी होगा. किसी को दिया कर्ज आज वापस प्राप्त हो सकता है. जिन लोगों का प्रमोशन होना तय है उनको शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. व्यारियों को मुनाफे वाले सौदों में अधिक ध्यान देना चाहिए. हेल्थ को लेकर अपनी पीठ पर विशेष ध्यान रखना चाहिए. छोटे बच्चों को पीठ पर चोट लग सकती है. ग्रहणियों को रक्त संबंधित कोई समस्या हो सकती है. समाज में जन-कल्याण के कामों में योगदान देना चाहिए. यदि वृक्षारोपण संबंधित कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त हो तो उसमें हिस्सा लेना चाहिए.

कर्क- आज के दिन मन-मस्तिष्क आपके अनुसार बहुत तेज काम नहीं करेगा. बुद्धि आराम करने के मूड में रहेगी. ऑफिस में छोटी छोटी बातों को लेकर सहकर्मियों से विवाद होने की प्रबल आशंका है. व्यापारी वर्ग कानूनी दांव पेंच से बच कर रहें. जो विद्यार्थी आज घूमना या आराम करना चाहते हैं तो वह रिलैक्स कर सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर आज का दिन सामान्य रहेगा. अपना मन पसंद व्यंजन का सेवन कर सकते हैं. सेहत को लेकर केवल ठंडी चीजों के सेवन से बचना चाहिए. परिवार में कुछ तनाव की स्थिति बन सकती है. किसी मित्र के यहां किसी सांस्कारिक कार्यक्रम में सपरिवार जाना पड़ सकता है. महिलाओं को धारदार चीजों से बचकर रहना चाहिए.

सिंह- आज के दिन मन हर्षित रहेगा, वहीं दूसरी ओर सकारात्मक विचारों से ओत-पोत भी रहने वाला है. घर हो या बाहर आपके जो भी पार्टनर्स वाह मित्र है उनका सहयोग प्राप्त होगा जिससे आपके रुके हुए काम बन जाएंगे. ऑफिस की बात करें तो आज लक और कर्म का अच्छा कांबिनेशन है जो कार्य में सफलता दिलाने वाला है. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों को लाभ मिलने की संभावनाएं प्रबल हैं. विद्यार्थियों की बात करें तो पढ़ाई में दिक्कत आने पर बड़े भाई की मदद लेनी चाहिए. स्वास्थ्य में महिलाएं सचेत रहें हार्मोंश संबंधित परेशानियां दिक्कतें पैदा कर सकती हैं. पिता यदि सरकारी विभाग में कार्यरत है तो उनकी पदोन्नति हो सकती हैं.

कन्या- आज के दिन आपको तुलनात्मक व्यवहार करने से बचना होगा यानी कोई छोटा हो या बड़ा सबसे सम व्यवहार करें हो सकता है आपका तो तुलनात्मक व्यवहार किसी को ठेस पहुंचा जाएं. वहीं दूसरी ओर इस बात पर भी ध्यान दें कि लाभ को देखकर किसी से मित्रता न करें. ऑफिस की बात करें तो आज उतना ही मजाक करें, जितना स्वयं आप भी सह सकें. जो व्यापारी व्यापार बदलने की सोच रहें हैं उनको बिना किसी सलाह के कोई भी कदम नहीं उठाना चाहिए. हेल्थ में आज मधुमेह के रोगियों को अलर्ट रहना होगा, साथ ही खान-पान पर भी ध्यान दें. जीवनसाथी से संबंध मधुर बना कर चलने होंगे, कहीं कारणों से विवाद होने की आशंका है.

तुला- आज के दिन सकारात्मक विचारों का दामन न छोड़े, क्योंकि आपका गिरता हुआ मनोबल शत्रु को मजबूत करने वाला होगा साथ ही कुछ ऐसे लोग भी टकरा सकते हैं जो आपको भ्रमित कर देंगे. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के काम में रुकावटे आएंगी वहीं दूसरी ओर कार्य में मन भी कुछ कम लगेगा. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों से गर्मागर्मी न करें, अन्यथा कर्मचारी आपसे नाराज होकर नौकरी छोड़ने तक का विचार कर सकते हैं. विद्यार्थियों को परीक्षा में जी-तोड़ मेहनत करनी होगी ग्रहों कि स्थितियों को देखते हुए आज का पेपर खराब हो सकता है. सेहत में अपने बढ़ते वजन को लेकर अलर्ट रहना होगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाएं.

वृश्चिक- आज के दिन यदि किसी यात्रा पर जाने का प्लान है तो उसे टालना बेहतर रहेगा, क्योंकि नकारात्मक ग्रहों कि स्थितियां दुर्घटना करा सकती है. जो लोग विदेशी कंपनियों में जॉब करते हैं उनको प्रोमोशन लेटर मिलने की संभावना है. बिजनेस की बात करें तो आज कपड़े के व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है. घर कि महिलाओं को आज के दिन अधिक कार्यभार संभालना पड़ सकता हैं वहीं दूसरी ओर किसी कि बात को दिल तक न ले जाएं. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज चोट लगने की आशंका है. किसी अपने को दिल की बात कहने के लिए दिन शुभ है प्रति-उत्तर में हां मिल सकता है.

धनु- आज के दिन कर्मप्रधान रहते हुए सभी कार्य को पूरा करना होगा, इसलिए निराश न हो बल्कि कार्य को अच्छे से प्लान कर दूसरों का दिल जीत लें. यदि आप छुट्टी पर हैं तो हो सकता है आज मीटिंग के लिए ऑफिस जाना पड़े या घर से ही काम करना पड़ जाएं. बिजनेस करने वालों के लिए दिन शुभ है कोई पुरानी डील पक्की हो सकती है. सेहत की बात करें तो आज हृदय रोगियों को सचेत रहना होगा, अधिक चिकानी युक्त भोजन के सेवन से बचें. छोटे बच्चों के व्यवहार पर अभिभावकों को नजर रखनी होगी उनका बिगड़ा व्यवहार दूसरों के सामने आपको शर्मिंदा तक कर सकता है.

मकर- आज के दिन स्वयं को विभिन्न आयामों के कार्यों में समय देना पड़ सकता है. ऑफिस में अपनी टीम के साथ काम करते हुए बॉस के प्लान को सफल बनाना ही मुख्य लक्ष्य रखना होगा. उद्यमियों को अपने उत्पाद की गुणवत्ता की समीक्षा करने के लिए आज दिन उपयुक्त है. काम के साथ-साथ अच्छी सेहत के लिए अच्छा और कम भोजन करें. सामाजिक मामलों में आपको ध्यान रखना है कि गलती से भी किसी को अपशब्द न बोले. जो लोग अविवाहित है उन्हें अपने ज्ञान को और बढ़ाने वाले कदम उठाने होंगे. संतान को लेकर शिकायतें आ सकती है लेकिन आपको बहुत शांति के साथ समस्या का समाधान करना होगा.

कुम्भ- आज का दिन व्यक्तित्व को तरासने पर ध्यान देना चाहिए. जो लोग जॉब में हैं उन्हें कम्युनिकेशन स्किल की कला में पारंगत होना होगा. खासकर सेल्स व मार्केटिंग क्षेत्र से संबंधित लोगों को इस ओर ध्यान देना चाहिए. व्यापारियों को मधुर वाणी बोल-कर ही आज अपने सारे काम निकालने होंगे. नेटवर्क बढ़ाते हुए अपने व्यापार को विस्तार देना होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई के साथ खेल-कूद में भी समय देना होगा. हेल्थ की बात करें तो सिर में चोट-चपेट से बचकर रहें और सिर दर्द जैसी समस्याओं का भी आज सामना करना पड़ सकता है. एक बात ध्यान रखने वाली है कि सामर्थ से अधिक दान करना भी ठीक नहीं होता है इसलिए सामर्थानुसार ही मदद करें.

मीन- आज के दिन आज बुद्धि से संबंधित कार्य करने में सफलता प्राप्त होगी. वाणी को लेकर सचेत रहना चाहिए आज कुछ उल्टा सीधा मुंह से निकल सकता है जिससे बात का बतंगड़ भी बन सकता है. एकाउंट्स से संबंधित जॉब करने वालों के लिए आज का दिन शुभ है. व्यापारियों के लिए प्लानिंग से संबंधित कार्य करना चाहिए. सेहत को लेकर विशेष कर पित्त पर संतुलन रखना बहुत जरूरी है. एसिडिटी से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग संयुक्त परिवार में रहते हैं उन्हें आपस में तालमेल बनाकर चलना चाहिए. आज यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है.

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल