आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 02 मार्च 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

March 02, 2020 06:50 AM

मेष- इस सप्ताह आपको सभी कार्य बहुत ही सजगता के साथ करने होंगे आपकी छोटी सी लापरवाही भविष्य के लिए समस्याएं पैदा कर सकती हैं. ऑफिस में सभी कार्यों को बड़ी बारिकता से पूर्ण करने चाहिए क्योंकि कार्य की डिटेलिंग पर ध्यान देने का समय है. ऑफिस में जो भी आपके सहकर्मी हैं उनके साथ अहंकार का टकराव करने से बचना होगा. व्यापारी वर्ग पैसे के लेन-देन को लेकर सचेत रहें वहीं दूसरी ओर कार्य कि चिंता रहेगी. सरकारी कार्यों को पूरा करने का यह सही समय है. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह कुछ खास नहीं रहेगा कई दिक्कतें आपकी परेशानियों का कारण बन कर सामने खड़ी होंगी. नये मित्र बनेगें।

वृष- इस सप्ताह पहले के दो दिन आपको दुर्घटना व अनावश्यक खर्चों के प्रति आपको अलर्ट रहना है. घर से संबंधित कार्यों को लेकर एक्टिव रहना होगा यदि कई कार्य पेंडिंग चल रहे हैं तो इस सप्ताह उसे खत्म कर सकते हैं. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को बॉस का सहयोग प्राप्त होगा जो लोग मल्टीनेशनल में जॉब करते हैं, उन्हें प्रमोशन से संबंधित खुशखबरी भी मिल सकती है. यदि आप कोई बड़े बिजनेस की शुरुआत करने जा रहे हैं तो अवैधानिक रूप से लिया गया धन आपको परेशानी में डाल सकता है. हेल्थ में दांतो से संबंधित परेशानियों के प्रति सजग रहें. परिवार कोई कार्यक्रम हो सकता है जिसमें आपको बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

मिथुन- इस सप्ताह आपको कम्युनिकेशन को बढ़ाने के लिए यदि कई लोगों से मिलना पड़े तो अवश्य मिले. खुद को अंडर कॉन्फिडेंस बिल्कुल नहीं समझना है बल्कि तेज गति से सभी कार्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करना होगा. क्रोध पर नियंत्रण रखें. जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं उन्हें प्रयास करने में कहीं कोई कमी नहीं रखनी चाहिए मित्रों के सहयोग से सफलता मिल सकती है. व्यापार की बात करें तो व्यापारिक दृष्टिकोण से आपका यह सप्ताह काफी लाभप्रद रहेगा. सप्ताह के मध्य से खाने-पीने का व्यापार करने वालों को सजग रहने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य में आंखों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें. विवाह की बात जोर पकड़ सकती है।

कर्क- इस सप्ताह लाभ, खर्च, यात्राएं स्वयं के लिए समय और बैंक-बैलेंस इन सभी आयामों पर आपको निगाह बनाकर रखनी है या यूं कहें कि इन सभी का इंवॉल्वमेंट आपको देखने को मिलेगा. करियर में सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्य कर रहे लोगों को तेजी से अपने कार्य को बढ़ाना चाहिए. यदि किसी प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे हैं तो कोशिश करें कि कई कार्य इस सप्ताह समाप्ति की ओर हो. बिजनेस में ट्रांसपोर्ट व कॉस्मेटिक्स संबंधित कार्यों में अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. सेहत में बाहर का बना खाद्य पदार्थ से दूरी बनाए रखनी होगी. परिवार के भविष्य के लिए यदि कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो यह सप्ताह शुभ है।

सिंह- इस सप्ताह के अंतिम दिनों में बीमारी के चलते धन खर्च करना पड़ सकता है, जिसके लिए आपको अभी से ही अलर्ट हो जाना चाहिए. लाभ कमाने को लेकर एक बात ध्यान रखनी चाहिए की जो भी लाभ मिले उसमें शुद्धता की मात्रा अधिक हो. ऑफिस में महिला सहयोगियों का पूरा सपोर्ट मिलेगा, वहीं दूसरी ओर जो महिलाएं जॉब करती हैं उनको मानसिक तनाव रहेगा. व्यापारिक वर्ग को बड़े निवेशकों में अभी हाथ डालने से बचना चाहिए, साथ ही कानूनी दांवपेच से भी बच कर रहें. हेल्थ अपनी दिनचर्या को नियमित रखें. यदि वजन लगातार बढ़ रहा है तो जिम आदि ज्वाइन कर सकते हैं. बड़े भाई यदि अस्वस्थ्य हो तो उनका ख्याल रखें।

कन्या- इस सप्ताह के पहले दिनों में कार्यों को लेकर परेशान होते नजर आएंगे. धार्मिक गतिविधियों में आपको एक्टिव रहना है, साथ ही किसी गरीब की मदद कर दें तो बहुत ही अच्छा रहेगा. जो लोग मेडिकल में जाने की तैयारी कर रहे हैं उन्हें प्रयास करने चाहिए सकारात्मक परिणाम मिल सकता है. ऑफिस के दस्तावेज़ों को संभाल कर रखें मिस्प्लेस होने की आशंका है. पुस्तकों से संबंधित व्यापार करने वालों को सप्ताह के मध्य में अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. नया व्यापार थोड़ा सोच-समझकर ही शुरू करें. स्वास्थ्य में आलस्य और चिंता रोग उत्पन्न कर सकते हैं. पिता के दिशा निर्देश पर चलें और कोशिश करें कि इस सप्ताह उनसे किसी पैसे की मांग न करें तो अच्छा होगा।

तुला- इस सप्ताह की शुरुआत में यदि आप कठोर मेहनत करेंगे तो निस्संदेह उतना ही अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. पाठ पूजा में ध्यान देना चाहिए यदि कोई पूजा छूट गई है तो इस सप्ताह से उसे पुनः स्टार्ट किया जा सकता है. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को बॉस के साथ बहुत ही तालमेल बनाकर चलना होगा, उनके बताए गए इशारों को समझे और उन्हें शिकायत का कोई मौका न दें. लोहें से संबंधित व्यापार करने वाले या जो फर्नीचर का व्यापार करते हैं उनको अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. हेल्थ में अपने कानों कि देख-रेख करें. यदि आप अपने टीचर के संबंध संपर्क में हैं तो इस सप्ताह उनको कोई उपहार जरूर देना चाहिए।

वृश्चिक- इस सप्ताह वाणी पर संयम रखते हुए दूसरों का मान-सम्मान करना की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. कर्मक्षेत्र की बात करें तो जो लोग सैन्य विभाग या सरकारी विभागों में है उनके लिए सप्ताह काफी लाभप्रद होगा. व्यापारी वर्ग कुछ परेशान होते नजर आएंगे लेकिन एक विशेष बात का ध्यान रखनी हैं कि आपको धैर्य में कोई कमी नहीं रखनी है. स्वास्थ्य की दृष्टि से बेवजह का तनाव नहीं लेना चाहिए, कुछ देर मौन होकर प्राणायाम और कोई भक्ति संगीत सुने इससे आपको काफी लाभ होगा. घर में यदि कोई रिपेयरिंग का काम पेंडिंग चल रहा हो तो उसे इस सप्ताह पूरा कर लेना चाहिए. यदि विवाह की बात चल रही है तो जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।

धनु- इस सप्ताह आपको ज्ञान के आसपास रहते हुए खुद को अपडेट करना होगा. इसके लिए यदि कोई कोर्स आदि करना चाहते हैं तो यह समय उपयुक्त है. सेहत में यूरिन से संबंधित परेशानियों के प्रति अलर्ट रहें. ऑफिस में आपकी कार्यकुशलता के चलते आप काफी तारीफ बटोरेगें. यदि आप टीम को लीड करते हैं यह समय आपके लिए अत्यंत उपयोगी है. फाइनेंस से संबंधित कार्य करने वालों को पैसे देने से पहले जांच पड़ताल कर लेनी अन्यथा पैसा फँस सकता है. हेल्थ में सिर में दर्द व आंखों जलन की समस्या हो सकती है. जीवनसाथी से तालमेल बना कर चलना आपके लिए अति महत्वपूर्ण है. जीवनसाथी यदि किसी कार्य को लेकर परेशान चल रहें हैं तो इस सप्ताह उनको राहत मिलेगी।

मकर- इस सप्ताह आपका धैर्य ही आपकी पहचान है, इसे बनाएं रखें. यदि कार्य न बने तो परेशान न हो, बल्कि उसको पूरा करने पर ध्यान केन्दित करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को किसी के कहने पर अपनी जॉब को बदलना भारी पड़ सकता है. वहीं दूसरी ओर कार्य की गुणवत्ता में कमी न आए इस बात का ध्यान रखें. व्यवसाय में किसी बड़े परिवर्तन या नये व्यापार का प्रारम्भ ध्यान पूर्वक व सोचकर ही करें. यदि आप किसी वस्तु में निवेश करना चाहते है तो पहले किसी वरिष्ठ की सलाह अवश्य ले लें. सेहत की बात करें डायबिटीज़ के रोगी विशेष सतर्कता बरतें. घर के छोटों पर बेवजह क्रोधित न हों उनके साथ मित्रवत व्यावहार करें।

कुम्भ- इस सप्ताह भी आपको क्रोध के प्रति व अहंकार के प्रति बहुत ही सजग रहना है. आपका अहंकार किसी को चोट पहुंचा सकता है. दिमाग में बहुत आईडी आएंगे जिस पर आपको कार्य करना चाहिए. ऑफिस में बॉस की बहुत रिस्पेक्ट करनी है उनके बताए गए कार्यों को सर्वप्रथम करें. यदि कार्य के सिलसिले में कोई मीटिंग होती है तो उसके लिए आपको पूरी तैयारी करके रखनी होगी, क्योंकि कार्यों की समीक्षा हो सकती है. जो लोग प्रॉपर्टी से संबंधित बिजनेस करते हैं और अपने बिजनेस के स्टार्टअप के लिए लोन लेने का प्रयास कर रहे हैं तो यह प्रयास इस सप्ताह सफल हो सकता है. इस सप्ताह हेल्थ में गर्भवती महिलाएं अलर्ट रहें. पिता का सहयोग व परिवार का पूरा सपोर्ट आपको मिलेगा।

मीन- इस सप्ताह समाजिक कार्यों में भाग लेना पड़ेगा. आप बुद्धिमत्तापूर्ण कार्य को भली प्रकार सम्भालकर चलने की कोशिश करेंगे तो आगे जाकर अच्छा लाभ प्राप्त होंगे. यदि आप कलाक्षेत्र में रूचि रखते हैं तो हो सकता है आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का पूरा अवसर प्राप्त हो. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रोमोशन मिल सकता है. व्यावसायिक दृष्टि से यह सप्ताह काफी संघर्ष पूर्ण रहेगा, यदि कारोबार को बढ़ाना चाहते हैं तो इस प्रसार-प्रचार का सहारा लेना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से शारीरिक थकान, आल्सय और चिन्ता का अनुभव करेंगें, हो सके तो रूटिन चेकअप कराएं. घर में साफ-सफाई का अभियान चलना चाहिए खासकर बार्थरूप साफ रहें इस पर विशेष ध्यान दें।

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल