हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | कुल्लू

उग्र आंदोलन करेंगे पार्वती परियोजना प्रभावित, परियोजना के पहिए जाम करने की रणनीति तैयार

March 02, 2020 09:40 PM

रोजगार की मांग पर पार्वती तीन में हुआ विरोध प्रदर्शन,   उग्र आंदोलन करेंगे पार्वती परियोजना प्रभावित,   परियोजना के पहिए जाम करने की रणनीति तैयार ।


 कुल्लू: (सैंज 2 मार्च , 2020); पार्वती परियोजना प्रभावित लारजी के ग्रांमीणों ने रोजगार की मांग को लेकर अपने आंदोलन को उग्र करने की तैयारी कर ली है। सोमवार को प्रभावित ग्रांमीणों ने परियोजना परिसर के बाहर एनएचपीसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रभावितों की रोजगार को लेकर चली भूख हड़ताल 26 वें दिन भी जारी रही। प्रशासन व परियोजना प्रबंधन की ओर से कोई वार्ता का प्रस्ताव अभी तक उनके पास नही आया है जिसके चलते प्रभावितों का गुस्सा सरकार व परियोजना प्रबंधन के विरूध भड़क उठा है।

प्रभावितों के सोमवार को हुए विरोध प्रदर्शन में संयुक्त संघर्ष समिति तथा भारतीय राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस संगठन के कार्यकर्ताओं ने भी प्रभावितों के प्रदर्शन में शामिल होकर उनका समर्थन किया । सैंकड़ो लोगों ने परियोजना परिसर के बाहर इकटठा होकर एनएचपीसी के खिलाफ नारेबाजी कर हल्ला बोला। प्रदर्शन के उपरान्त यहां आयोजित जनसभा में परियोजना प्रबंधन को खूव खरी खोटी सुनाई गई।

संयुक्त संघर्ष समिति के अध्यक्ष महेश शर्मा ने कहा कि परियोजना प्रबंधन प्रभावितों की ईमानदारी व धैर्य को उनकी कमजोरी समझने की भूल न करें जिन स्थानीय लोगों के सहयोग से परियोजना यहां स्थापित की गई है आज उन्हे इस परियोजना में अस्थाई रोजगार के लिए भूखे रहकर मांग करनी पड़ रही हैं । अभी यह आंदोलन सीमित है अगर जल्द इसका हल नही निकाला गया तो आंदोलन विकराल रूप धारण कर सकता है तथा एनएचपीसी को उसकी जिमेदारी लेने को भी तैयार रहना होगा। युवा इंटक के जिला अध्यक्ष यशपाल मिया ने कहा कि संगठन प्रभावितों के आंदोलन में कुदने के लिए तैयार खड़ा हैं। किसान सभा के बंजार के अध्यक्ष शेर नेगी के अलावा पूर्व उपप्रधान हेमराज शर्मा ने भी परियोजना प्रबंधन के विरूध अपने शब्द बाण छोड़े।

लारजी पंचायत की प्रधान कांता देवी तथा पूर्व पंचायत समिति सदस्य झावे राम का कहना है कि भूख हड़ताल पर बैठे प्रभावितों का संयम धीरे धीरे खत्म होता जा रहा हैंै। जल्द ही पार्वती परियोजना का कार्य बंद करने का फैसला लिया जाने बाला हैं। उन्होने बताया कि आंदोलन की आगामी रणनीति तैयार हो चुकी हैं तथा एक -दो दिनों में उनकी मांग पर गौर नही हुआ तो प्रभावित लोग जेल भरों आंदोलन की तर्ज पर इसे आगे बढ़ाने को तैयार है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..