आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 09 मार्च, 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

March 09, 2020 10:02 AM

मेष राशि राशिफल - आज के दिन मेष राशि वाले अपने तेज स्वभाव को कुछ धीमा करते हुए और दिमाग से नहीं बल्कि दिल से अपनत्व की भावना को प्रकट करना होगा. रुठे लोगों को मनाने के लिए दिन उपयुक्त है. कर्ज़ के प्रति अलर्ट रहते हुए किसी को भी न उधार दें और न ही उधार लें. परिवार के लोगों से तालमेल बनाकर चलना होगा. वहीं दूसरी ओर माता के साथ संबंध अच्छे रहें इस पर भी विशेष ध्यान दें. सेहत में स्किन से संबंधित एलर्जी के प्रति अलर्ट रहते हुए सुरक्षित रहें.

 उपाय- जो भी नाराज हैं उनको होली के अवसर पर पुष्पगुच्छ प्रदान करना चाहिए. एक बात ध्यान रखनी है कि उस पुष्पों में कुछ पत्तियां भी हों.

वृष राशि राशिफल - आज के दिन वृष राशि वाले अपने सौम्य व्यवहार से दूसरों का दिल जीत पाने में सफल रहेंगे. अनावश्यक रूप से अगर आप रूठे हुए हैं तो गुस्सा त्याग देना चाहिए. और सभी से संवाद प्रारंभ करना होगा. आपका भाग्य आपके सभी कार्यों को पूरा करने में आपकी मदद कर रहें हैं. परिवार की ओर से आपको स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा. व्यापारी वर्ग आलस्य न करते हुए समान की बिक्री पर ध्यान दें. स्वस्थ्य की दृष्टि से कब्ज पेट में दर्द की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है.

उपाय- होली के अवसर पर एक अच्छा सा परफ्यूम उपहार में देते हुए आपसी मतभेद को भूल जाने का प्रस्ताव देना बहुत कारगर रहेगा.

मिथुन राशि राशिफल - इस राशि वालों के साथ देखा गया है कि इनके मित्र अधिक और शत्रु कम होते हैं क्योंकि इनकी क्वालिटी ही दूसरों के साथ कम्युनिकेशन स्थापित करना है फिर भी आपसे कोई किसी बात को लेकर नाराज हैं तो आज के दिन उन्हें मनाने के लिए बहुत उपयुक्त है. अन्य राशियों की भांति इन राशियों के लोगों को अपने संबंध को बचाने की अधिक आवश्यकता है. हेल्थ में गिरावट के चलते परेशान हो सकते हैं. साथ ही संतान यदि एक वर्ष के अंदर है तो उसके स्वास्थ्य का भी ध्यान दें.

उपाय- जो आप से नाराज है उनको होली के अवसर पर भुने हुए लाल पेड़े अपने हाथों से खिलाना चाहिए या देना चाहिए.

कर्क राशि राशिफल - आज के दिन कर्क राशि वाले अपने विरोधियों की कटु बातों को भूल कर अपनी ओर से प्रेम देना चाहिए और आप तो जान लीजिए कि सामने वाला व्यक्ति जब अंतर अवलोकन करेगा तो वह स्वतः ही अंदर यह महसूस करेगा कि मैंने तो बहुत कटु वचन बोले थे लेकिन आपने फिर भी इतना मधुर वचन बोला और वह अपनी कटुता को त्याग देगा. बिजनेस की बात करें तो जैसा आपने प्लान किया है वैसा होने में संदेह है. सेहत में कमर दर्द की समस्या रहेगी.

उपाय- होली के अवसर पर सभी को डिनर के लिए इनवाइट करना चाहिए, धार्मिक पुस्तकें गिफ्ट करना भी अच्छा परिणाम लेकर आएगा.

सिंह राशि राशिफल - इस राशि वालों का अधिकार पूर्ण स्वभाव कभी-कभी सामने वाले व्यक्ति को अहंकारी प्रदर्शित कर देता है इसलिए बीच-बीच में खुद को अति विनम्र रखना बहुत कारगर होता है. इसलिए आज दूसरों से नॉन प्रोफेशनल बात करते हुए गिले-शिकवे दूर करने चाहिए. व्यापारी वर्ग लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का सहारा न लें. हेल्थ की बात करें तो स्टोन के मरीज अलर्ट रहें दर्द होने की आशंका है. कार्य की अधिकता के चलते यदि आप परिवार को समय नहीं दे पा रहें थे तो आज का दिन उपयुक्त है.

उपाय- उपहार के तौर पर नीले वस्त्र, और हेल्थ को लाभ पहुंचाने वाली कोई वस्तु गिफ्ट करने पर रिश्ते मजबूत होगें और टूटे रिश्तें पुनः बनेगें.

कन्या राशि राशिफल - आपके भीतर का जो कोमल स्वभाव है उसको मेंटेन करते हुए जो भी लोग रूठे हैं या जिन से बातचीत बंद है उनसे संबंधों को पुनः स्थापित करना होगा. मन में किसी के लिए ईर्ष्या की भावना को स्थान न दें बल्कि अपने मूल स्वभाव को चरितार्थ करें. व्यापारी वर्ग नये कंपनी के माल को सोझ-समझ कर ही लें अन्यथा आर्थिक नुकसान हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से अस्थमा रोगियों को अलर्ट रहना चाहिए. अपनी छुट्टीयों को घर के बड़े लोगों के साथ व्यतीत करें उनके साथ बिताया आपका पल यादगार रहेगा.

उपाय- होली के अवसर पर आज कुछ भी स्टोरेज वाली चीज दें. जैसे बोतल, लंच बॉक्स या चाय बनाने की केटली भी गिफ्ट कर सकते हैं.

तुला राशि राशिफल - आज के दिन मानसिक शांति और प्रसन्नता प्राप्ति के लिए अपने से रूठे हुए लोगों को मनाना बहुत जरूरी है. वैसे भी आपका अवलोकन करें तो जो लोग आपसे नाराज हो जाते हैं या आपका कोई शत्रु हो जाता है तो आपको खुद भी नहीं अच्छा लगता है मन खराब रहता है. इस होलिकोत्सव में बे-रंग रिश्तों में रंग भरे. बिजनेस से जुड़े लोगों को भावुक होकर कोई फैसले नहीं लेने चाहिए.कई फैसले दिमाग पर छोड़ दें. यूरिन इंफेक्शन होने की आशंका है. गुनगुने पानी का ही सेवन करें.

उपाय - होली के अवसर पर एक बहुत अच्छी सी सीनरी गिफ्ट करें जिसमें मछलियों का झुंड तैरता हुआ दिखे.

वृश्चिक राशि राशिफल - आज के दिन दूसरों से प्रेम पूर्ण तरीके से बात करते हुए बीच की दूरियों को समाप्त करना चाहिए. क्योंकि इस राशि वालों का स्वभाव व वाणी थोड़ी सी तीखी है. कई बार आप सही बात भी बहुत तीखे स्वर में बोल देते हैं जो सामने वाले को चुभ जाती है अगर ऐसा ही कोई है जिसको आपने कुछ बोल दिया है और वह आप से विमुख हो गया है तो आज उसको भुला कर पुनः संबंधों को स्थापित करना उत्तम होगा. सेहत में चलते समय संभलकर चलें गिर कर मुंह में चोट लगने की आशंका है.

उपाय- होली के अवसर पर गिफ्ट दें जैसे चश्मा, कैप यदि महिला हैं तो कोई ज्वेलरी दे सकते हैं.

धनु राशि राशिफल - आज के दिन मन में बेचैनी रहेगी. इस बात पर कोई प्रश्न नहीं उठता की कार्यों का लगातार भार आप पर बना हुआ है. इसलिए परेशान न हो बल्कि सभी के साथ मौज मस्ती करनी चाहिए. पिछले दिनों में यदि जाने-अनजाने में किसी अपने को कुछ बोल दिया हो जिससे वे आपसे रूठ गए है तो देर मत करिए इस होली में अपनी दोस्ती को पुनः स्थापित करें. हेल्थ में चंचलता और हंसी-मजाक ही आपके सभी रोगों की औषधि है. चेहरे से मुस्कान को लुप्त न होने दें.

उपाय- होली के अवसर पर अच्छा और स्पार्कली गिफ्ट देना चाहिए जिसमें सजावट अधिक हो देखने में अट्रैक्टिव लगे. जो आपसे छोटे हैं उनको सॉफ्ट टॉय वगैरह भी दे सकते हैं.

मकर राशि राशिफल - आज के दिन अपनी वाणी और व्यवहार को सौम्य रखने की जरूरत है. कई बार आप बहुत प्रैक्टिकल बातें बोल देते हैं जिससे जो लोग अपने हैं उनको बुरी लग जाती है इसलिए प्रोफेशनल और नॉन-प्रोफेशनल दोनों तरह से बात करते रहिए. एक चीज समझ लीजिए दिमाग के रिश्तों में दिल और दिल के रिश्तों में दिमाग लगाने से बचना होगा. बिजनेस से जुड़े लोग अपने कार्य को बढ़ाने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से जोड़ों में दर्द और शारीरिक थकावट रहने वाली है.

उपाय- होली के अवसर पर रूठे लोगों को मनाने के लिए कम्युनिकेशन से संबंधित कोई गैजेट गिफ्ट दे सकते हैं अधिक मंहगें की आवश्यकता नहीं कम से कम 1 ईयर फोन दे.

कुंभ राशि राशिफल - आज के दिन किसी से अहंकार की भाषा नहीं बोलनी चाहिए. खासकर जो आपसे उम्र में बड़े हैं. वहीं दूसरी ओर आपको एक बात ध्यान रखनी होगी कि आप यदि हमेशा दूसरों से ज्ञान लेने की प्रवृत्ति ही दर्शातें रहेंगे तो कई बार सामने वाला यह समझ सकता है कि आप उनसे केवल लेना ही चाहते. तो आज बुलाइए जो रूठे हैं उनको अपनी ओर से कुछ उपहार दीजिए प्रेम दीजिए और मुंह मीठा कराए. दवाइयों से संबंधित व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. हेल्थ में उन चीजों को महत्व दें जिनसे आपका इम्यूनसिस्टम मजबूत हो.

उपाय- होली के अवसर पर दुग्ध की मिठाई व कोई सफेद चीज गिफ्ट करें.

मीन राशि राशिफल - आज के दिन ऑफिस के कार्यों को कम करते हुए, घर परिवार के लोगों को महत्व दें यदि आप कार्य के सिलसिले में शहर से बाहर हैं तो फोन पर कम्यूनिकेशन बनाएं रखना होगा. अगर आप अक्सर एक दोस्त को मनाने के लिए अपने दूसरे मित्रों को अनदेखा करते हैं या कुछ कटु वचन बोल देते हैं तो आज अपनी गलतियों को सुधारने के लिए दिन उपयुक्त है. खान-पान का व्यापार करने वालों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. सेहत में चेस्ट कंजेशन सर्दी खांसी में बहुत ही सजग रहने की आवश्यकता है.

उपाय- होली के अवसर पर ड्राई फ्रुट का पैक गिफ्ट करना चाहिए. यह आपके रिश्तों को जोड़ने वाला है.

 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल