लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..       आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल       हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 11 मार्च 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

March 11, 2020 06:56 AM

मेष- आज के दिन पिछले कई दिनों से चल रही कोई समस्या हल होती नजर आ रही है. जिससे आपका मन भी प्रसन्न रहने वाला है. ऑफिस में महिला सहयोगियों को प्रसन्न रखना होगा. व्यापार के सिलसिले में देश विदेश की यात्रा करनी पड़ सकती है. महिलाएं अपने करियर को लेकर कुछ प्लान कर सकती है. जो महिलाएं कोई उद्यम प्रारम्भ करने के लिए विचार कर रही हैं उनको आगे बढ़ना चाहिए. सेहत की बात करें तो वजन का ध्यान रखते हुए मीठें का सेवन न के बराबर करें या न करें तो बेहतर होगा. क्योंकि बढ़ता वजन आपको रोग ग्रसित करने के फिराक में है. बड़ी बहन का सम्मान करें और उनका आशीर्वाद प्राप्त करें.

वृष- आज के दिन प्रोफेशनल तरीके से सोचना लाभकारी होगा. जिन लोगों का प्रोमोशन मिलना तय है उनको शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. किसी को दिया कर्ज आज वापस प्राप्त हो सकता है. व्यारियों को मुनाफे वाले सौदों में अधिक ध्यान देना चाहिए. वहीं दूसरी ओर बुद्धि में धन कमाने को लेकर खूब आईडिये आएंगे. सेहत में अपनी पीठ का विशेष ध्यान रखना चाहिए. छोटे बच्चों को पीठ पर चोट लग सकती है. ग्रहणियों को हारमोन से संबंधित कोई समस्या हो सकती है. समाज में जनकल्याण के कामों में योगदान देना चाहिए. यदि वृक्षारोपण संबंधित कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त हो तो उसमें भाग लेना चाहिए.

 मिथुन- आज के दिन मन-मस्तिष्क बहुत तेज काम नहीं करेगा. त्यौहार की थकान आराम करने के मूड में रहेगी. व्यापारी वर्ग को उतना मुनाफा नहीं मिलेगा जितना सोचा है. जो विद्यार्थी आज घूमना या आराम करना चाहते हैं तो वह रिलैक्स कर सकते हैं. सेहत को लेकर आज का दिन सामान्य रहेगा. अपना मन पसंद व्यंजन का सेवन कर सकते हैं. परिवार में कुछ तनाव की स्थिति बन सकती है. छोटी-छोटी बातों को लेकर पारिवारिक सदस्यों से विवाद होने की प्रबल आशंका है. किसी मित्र के यहां सांस्कारिक कार्यक्रम में सपरिवार जाना पड़ सकता है. महिलाओं को रसोई घर में काम करते समय धारदार चीजों से बचकर रहना चाहिए।
 
कर्क- आज के दिन मन हर्षित रहेगा, वहीं दूसरी ओर सकारात्मक विचारों से आप ओत-पोत भी रहने वाले हैं. आज के दिन आपको परिवार का साथ मिलेगा जिससे आप खुद को काफी मजबूत महसूस करेंगे. ऑफिस की बात करें तो आज लक और कर्म का अच्छा कांबिनेशन है जो कार्य में सफलता दिलाने आपकी सहायता करेगा. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों को लाभ मिलने की संभावनाएं प्रबल हैं. विद्यार्थियों की बात करें तो पढ़ाई में दिक्कत आने पर बड़े भाई की मदद लेनी चाहिए. सेहत में आज सचेत रहें शरीर में थकावट और अनिद्रा संबंधित परेशानियां पैदा कर सकती हैं. पिता यदि कई दिनों से बीमार है तो अनदेखा न करते हुए बीमारी को ठीक करना होगा।
 

सिंह- आज के दिन लाभ को देखकर किसी से मित्रता न करें. यानी अपनी मित्रता को धन के तराजू में ना तोलें. बल्कि आपको तुलनात्मक व्यवहार करने से बचना होगा और जो व्यक्ति जैसा है उसे वैसा ही स्वीकार करें. ऑफिस में सभी के साथ एक डायरा मेंटेन करना होगा और कार्य को पूर्ण करने पर ध्यान देना चाहिए. जो व्यापारी व्यापार बदलने की सोच रहें हैं उनको बिना किसी से राय लिए कोई भी कदम नहीं उठाना चाहिए. हेल्थ में आज मधुमेह के रोगियों को अलर्ट रहना होगा, साथ ही खान-पान पर भी ध्यान दें. जीवनसाथी से संबंध मधुर बना कर चलने होंगे, कहीं कारणों से विवाद होने की आशंका है।

कन्या- आज के दिन भ्रमित और शंकित न होते हुए सकारात्मकता का दामन थामें रहना होगा. क्योंकि ग्रहों की स्थितियां कुछ नकारात्मक चल रही हैं. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के काम में रुकावटे आएंगी वहीं दूसरी ओर कार्य में मन भी कुछ कम लगेगा. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों से गर्मागर्मी न करें, अन्यथा कर्मचारी आपसे नाराज होकर नौकरी छोड़ सकते हैं. विद्यार्थियों की यदि कोई परीक्षा आने वाली है तो जी-तोड़ मेहनत करें ग्रहों कि स्थितियों को देखते हुए परिणाम अच्छे प्राप्त हो सकते हैं. सेहत में बहुत अधिक चिकनाई युक्त भोजन के प्रति अलर्ट रहना होगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं. मेहमानों का आज आगमन हो सकता है जिनके आतिथ्य के लिए आपको तैयार रहना होगा।

तुला- आज के दिन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें, यदि किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का प्लान है तो बहुत ही सजगता के साथ यात्रा को तय करना चाहिए. जो लोग विदेशी कंपनियों में जॉब करते हैं उन पर कार्यभार अधिक रहेगा. साथ ही बॉस आपके कार्यों की समीक्षा कर सकते हैं. बिजनेस में कपड़े के व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है. घर कि महिलाओं पर कार्यों का अधिक भार रहने वाला है. वहीं दूसरी कोई आप पर तंज कसे तो उनकी बातों को दिल तक न लेकर जाएं. स्वास्थ्य में चोट लगने की आशंका है. यदि किसी को अपने दिल की बात कहने जा रहे हैं तो स्थितियों को देखते हुए ही बात करनी चाहिए ।

वृश्चिक- आज के दिन कर्मठ रहते हुए सभी कार्य को पूरा करना होगा, अपने अच्छे प्रदर्शन और मेहनत के बल पर दूसरों का दिल जीतने में आप कामयाब रहेंगे. ऑफिस में चल रहा है पिछले दिनों के पेंडिंग कार्य अब जल्द ही पूरे करने होंगे. बिजनेस करने वालों के लिए दिन शुभ है कोई पुरानी डील जो किसी कारणवश रुक गई थी आज वह पक्की हो सकती है. हेल्थ में आज हृदय रोगियों को सचेत रहना होगा, अधिक चिकानी युक्त भोजन के सेवन से बचें. छोटे बच्चों के व्यवहार पर अभिभावकों को नजर रखनी होगी उनका बिगड़ा व्यवहार दूसरों के सामने आपको शर्मिंदा कर सकता है।

धनु- आज के दिन विभिन्न आयामों के काम में समय देना पड़ सकता है. ऑफिस में अपनी टीम के साथ काम करते हुए बॉस के प्लान को सफल बनाना ही मुख्य लक्ष्य रखना होगा. उद्यमियों को अपने उत्पाद की गुणवत्ता की समीक्षा करने के लिए आज दिन अच्छा है. वहीं काम के साथ-साथ अच्छी सेहत के लिए अच्छा और कम भोजन करना उत्तम होगा. संतान को लेकर शिकायतें आ सकती है लेकिन आपको बहुत शांति के साथ समस्या का समाधान करना होगा. जो लोग अविवाहित है उन्हें अपने ज्ञान को और बढ़ाने वाले कदम उठाने होंगे. सामाजिक मामलों में आपको ध्यान रखना है कि गलती से भी किसी को अपशब्द न बोलें।

मकर- आज का दिन व्यक्तित्व को निखाने के लिए परफेक्ट है. जो लोग जॉब में हैं उन्हें कम्युनिकेशन स्किल की कला में पारंगत होना होगा. खासकर सेल्स व मार्केटिंग क्षेत्र से संबंधित लोगों को ध्यान देना चाहिए. व्यापारियों को मधुर वाणी बोलकर ही अपने सारे काम निकालने होंगे. नेटवर्क बढ़ाते हुए अपने व्यापार को विस्तार देना होगा. विद्यार्थियों को स्पोर्ट्स पर भी ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर घुटनों का विशेष ध्यान रखना होगा. साथ ही सिर में चोट-चपेट से बचकर रहें और सिर दर्द जैसी समस्याओं का भी आज सामना करना पड़ सकता है. एक बात ध्यान रखने वाली है कि सामर्थ से अधिक मदद करना भी ठीक नहीं होता है इसलिए सामर्थानुसार ही मदद करें।

कुंभ- आज के दिन व्यापारियों के लिए प्लानिंग से संबंधित कार्य करना चाहिए. आज बुद्धि से संबंधित कार्य करने में सफलता प्राप्त होगी. एकाउंट्स से संबंधित जॉब करने वालों के लिए आज का दिन शुभ है. वाणी को लेकर सचेत रहना चाहिए आज कुछ उल्टासीधा मुंह से निकल सकता है जिससे बात का बतंगड़ बन जाएगा और आपको परेशानी झेलनी पड़ सकती हैं. सेहत को लेकर विशेष कर पित्त पर संतुलन रखना बहुत जरूरी है. एसिडिटी से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग संयुक्त परिवार में रहते हैं उन्हें आपस में तालमेल बनाकर चलना चाहिए. आज यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है.

मीन- आज के दिन अपने स्वभाव को बैलेंस करके रखना ही आपके लिए सबसे प्रमुख कार्य है. ऑफिस में काम का बोझ अधिक हो सकता है जिसको लेकर मन खिन्न हो सकता है. वहीं युवा वर्ग के भीतर कई तरीके की प्रतिभाएं दिखाई देंगी, जिसको लेकर करियर चुनाव करने में सफलता की स्थिति बन सकती है. व्यापारियों के लिए समय अच्छा है जो व्यापारी एक से अधिक व्यापार कर रहे हैं उनको लाभ होने की प्रबल संभावनाएं चल रही है. सेहत को लेकर पेट में इंफेक्शन से सचेत रहना होगा. परिवार को लेकर दिन सामान्य रहेगा. मां के स्वास्थ्य को लेकर ध्यान रखें। 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 23 मार्च 2024; आज इन राशियों के जातक होंगे मालमाल, धन मिलने के हैं प्रबल योग, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

आज का राशिफल 22 March 2024: आज शुक्रवार के दिन इन 5 राशि के जातकों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, धन-धान्य से भर जाएगा घर का भंडार, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 21 मार्च 2024 (गुरुवार); आज इन राशि के जातकों की खुलेगी बंद किस्मत, होली से पहले घर में आएगी खुशियों की बहार

आज का राशिफल : 04 मार्च 2024; इन 6 राशि वालों की सभी मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें मेष से मीन राशि तक की भविष्यवाणी..

आज का राशिफ़ल : 31 जनवरी 2024; इन 5 राशियों के जातकों पर आज कुबेर देव बरसाएंगे अपनी कृपा, धन-धान्य से भर देंगे घर का भंडार

आज का राशिफल : 30 जनवरी 2024; इन 5 राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ, पढ़ें अपना राशिफल

आज का राशिफल : 29 जनवरी 2024; इन राशि वालों की मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें अपना राशिफल

आज का राशिफल: 28 जनवरी 2024; रविवार के दिन इन राशि वालों को मिलेगी आर्थिक सफलता, जरूर करें ये एक काम