आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

गुरुवार का राशिफ़ल: 12 मार्च, 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

March 12, 2020 05:46 AM

आज का राशिफ़ल

मेष- आज के दिन वरिष्ठ एवं गुरुजनों से आपको महत्वपूर्ण राय मिल सकती है. जो लोग नौकरी की खोज में है, उनको अपने प्रयासों में तेजी लानी होगी क्योंकि समय अनुकूल चल है. व्यापार की बात करें तो ट्रांसपोट का कार्य करने वालों को नुकसान होने की आशंका है. युवावर्ग को मित्रों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा, आड़े वक्त में आपके बहुत काम आने वाले हैं. सेहत में आज अस्थमा रोगियों को अलर्ट रहना चाहिए. पैतृक संपत्ति को लेकर यदि विवाद चल रहा है, तो आज थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि विवाद बढ़ने की आशंकाएं बनी हुई हैं. आज खर्चों में वृद्धि होने की संभावना है इसलिए बेवजह की ख़रीददारी करने से बचें.

वृष- आज के दिन आपके द्वारा की गयी छोटी-छोटी सेविंग्स भविष्य के लिए लाभप्रद साबित होगी, इसलिए सेविंग्स के लिए कुछ प्लान करें, वहीं दूसरी ओर परिवार के हेल्थ के लिए यदि कोई मेडिकल सुविधा लेना चाहते हैं तो समय उपयुक्त है. ऑफिस में आज अच्छे कर्मियों में आपकी गणना होगी, टीम को लीड करने का भी मौका मिल सकता है. लाइजनिंग का बिज़नेस करने वालों को बड़ा मुनाफा हो सकता है. गृहणियां को रोजाना से अधिक कार्य भार संभालना पड़ होगा. सेहत में आज भारी समान को उठाने से बचना चाहिए अन्यथा कमर में खीचाव हो सकता है. परिवार व मित्रों के सामने अपनी बात रख पाएंगे. परिवार का माहौल काफी अच्छा रहेगा.

मिथुन- आज का दिन मानसिक रूप से थोड़ा दबाव वाला है, इसलिए मन कार्य में कम और सोच-विचार में अधिक लगेगा. वहीं दूसरी ओर आर्थिक लाभ पाने के लिए यह समय काफी उत्तम हो सकता है. बॉस के साथ तालमेल बनाकर चलें, उनसे आपके वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. जो लोग नया व्यापार करने का मन बना रहें हैं उनको कानूनी तौर पर पेपर तैयार कर लेने चाहिए. हेल्थ की बात करें तो सर्वाइकल के मरीज दर्द को लेकर सचेत रहें. पारिवारिक जीवन की गाड़ी सुचारु रुप से चलने के आसार हैं. यदि कोई विवाह के लिए प्रस्ताव आता है तो जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लेते हुए कुछ समय के लिए रुक जाना चाहिए.

कर्क- आज के दिन आप लोगों के आकर्षण का केंद्र बनेगें और अपनी सकारात्मक छाप भी लोगों के दिल पर छोड़ेंगे.ऑफिस की बात करें तो पुराने तरीके छोड़ कर नई टैकनॉलॉजी का लाभ लेते हुए काम करना सही रहेगा. कपड़ों का व्यापार करने वाले व्यापारियों को नये फैशन के कपड़े शॉप में रखने चाहिए. प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें लोगों को पढ़ाई पर ध्यान दें उनका आज इस ओर अधिक मन लगेगा, वहीं दूसरी ओर पढ़ाई के अलावा अपनी रूचि के कार्य भी कर सकते हैं. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना है क्योंकि आज आपको मांस-पेशियों का दर्द परेशान कर सकता है. संतान के बिगड़े स्वास्थ्य को लेकर तनाव हो सकता है.

सिंह- आज का दिन आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए टाइम वेस्ट न करते हुए अपने अनुसार कार्य को करने में मन लगाना होगा. आपके कर्मक्षेत्र में जो मित्र और सहयोगी आदि हैं वह सामंजस्य की स्थिति में चल रहें हैं जिनसे आपको लाभ होगा. जो लोग पैतृक कारोबार करते हैं उनको पारिवारिक विवादों से दूर रहना चाहिए. पैसे का लेने-देन भी लिखित रूप में करना चाहिए. जिन महिलाओं कि जॉब छूट गयी थी उनको इस ओर पुनः विचार करना चाहिए ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपको एक नया ऑफर प्राप्त हो सकता है. दाँतों की समस्या हो तो डेंटिस्ट से अवश्य सलाह लें लापरवाही भविष्य के लिए भारी पड़ सकती है. आज परिवार के साथ घूमने जाएं.

कन्या- आज के दिन कार्य की कठिनाई को देखकर हार नहीं माननी चाहिए. कार्य कैसे पूरे होगें इसकी आप चिंता न करें, देव गुरू आपकी मदद करने के लिए किसी न किसी को अवश्य भेजेंगे, जिससे आपके कार्य बनते देर नहीं लगेगी. करियर की दृष्टि से दिन सामान्य रहेंगा. आज व्यापारियों को अपने नये उत्पाद की सेल करनी चाहिए, साथ ही अपने कंपटीटरों पर भी निगाह रखनी होगी. कंपटीशन की वजह से आज कुछ तनाव हो सकता है. यदि डॉक्टर ने किसी चीज का परहेज बताया है तो उसे गंभीरता से फॉलो करें, अन्यथा इसके नकारात्मक प्रभाव तेजी से आपको गिरफ़्त में ले लेगें. बच्चों के साथ समय व्यतीत करें उनको कोई गिफ्ट ला कर दें।

तुला- आज के दिन थोड़ा कार्यभार अधिक रहने वाला है., क्योंकि परमात्मा इस समय आपकी क्षमता चेक कर रहे हैं, इस स्थिति को देखते हुए आपको उनके भरोसे पर खरा उतरना होगा. कई बार परेशानियों में न चाहते हुए भी किसी को बुरा बोल देते हैं, ऐसी स्थिति में सामने वाले से क्षमा मांग लेनी चाहिए. सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करने वालों का दिन संतोषजनक रहेगा. कॉस्टमेटिक का व्यापार करने वालों को मुनाफा होगा. सेहत में आज स्प्राउट व कम घी तेल वाला ही भोजन ग्रहण करें. वाहन चलाते समय गति पर ध्यान रखें आपकी वजह से किसी को चोट पहुंच सकती है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ नरमी रहेगी, उनके साथ समय व्यतीत करना चाहिए.

वृश्चिक - आज का दिन उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जो समाजिक क्षेत्र से जुड़े हैं. अपने कार्य से दूसरों का दिल जीतने में सफल रहेंगें, आपकी तेज तर्रार बातें दूसरों पर प्रभाव छोड़ेंगी.ऑफिस में आज आपके कार्यों को महत्व दिया जाएगा, अच्छा पद या दायित्व की प्राप्ति होने से प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. प्लेशमेंट का व्यापार करने वालों को कानूनी दांव पेंच से बचकर रहना होगा. आपका कोई ज़मीनी विवाद चल रहा है तो आज इस ओर सतर्क ही रहें. ऐसा न हो की बात आपके हाथ से निकल जाएं, जिससे एक नयी परेशानी सामना करना पड़े. सेहत में आज अच्छा व राजसिक भोजन करें स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. परिवार का वातावरण प्रफुल्लित रखना होगा.

धनु- आज के दिन ग्रहों कि स्थिति को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि अपने जनसंपर्क को बढ़ाना चाहिए खासकर उन लोगों को ध्यान देने की आवश्यकता है जो जन कल्याण के लिए कार्य करते हैं. नौकरी संबंधित जो समस्याएं चल रहीं थी, उनके सुलझने व उनमें राहत मिलने की संभावना है, वहीं दूसरी ओर एक बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि बॉस से किसी प्रकार का विवाद न हो. नये व्यापार के लिए यदि कोई प्रस्ताव लेकर आता है तो उसके लाभ को देखकर हां करने से बचें. स्वास्थ्य को लेकर आज रोगों के प्रति अलर्ट रहें यदि पहले से बीमार चल रहें हैं तो अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है.जीवनसाथी व मित्रों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा.

मकर- आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहने वाला है. नौकरी से जुड़े लोगों को अपनी योग्यता, प्रयासों, एवं परिश्रम का पूर्ण फल प्राप्त होने से मन अति प्रसन्न रहने वाला है.. बिज़नेस कर रहें लोगों कि बात करें तो कार्य में मंदी के चलते लोन लेने का विचार बन सकता है लेकिन निर्णय लेने से पहले इसके नफा-नुकसान को अवश्य समझ लें. जिन लोगों को एलर्जी की समस्या रहती हैं उनको अलर्ट रहना होगा आपकी छोटी सी गलती भविष्य में परेशानी का कारण बन सकती है. अधिक कार्य के चलते यदि जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो रहा है तो आज उनको आराम करने की सलाह दें.

कुम्भ - आज के दिन वह लोग अधिक अलर्ट रहें जिन लोगों का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है उन्हें झुलझुलाहट व अधिक क्रोध आ सकता है. जिससे आप किसी को न चाहते हुए भी बुरा बोल देंगे. यदि इस तरह की स्थिति बनती है तो शांत रहते हुए परिस्थितियों को समझने का प्रयास करें. ऑफिस में अपने कार्यों को एक नयी दिशा देंगे जिससे बॉस आपकी प्रशंसा कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग लाभ के चलते कंपनियों से अधिक माल न खरीदें भविष्य में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से जंक फूड व पैक्ड फूड खाने से परहेज करें. संतान की जरूरतों पर ध्यान दें वहीं दूसरी ओर उसके संगती पर भी ध्यान दें.

मीन - आज के दिन मेहनत से भागना नहीं है क्योंकि ग्रहों कि चाल आपको आलसी बना सकती है. हो सकता है आज पूरा दिमाग इसी बात पर खर्च हो कि कार्य से कैसे बचा जाएं. ऑफिस कि बात करें तो आंतरिक षड्यंत्र के कारण आप कुछ परेशान हो सकते है, लेकिन इस बात पर विशेष ध्यान नहीं देना चाहिए. अन्यथा कार्य बाधित हो सकता है. युवा वर्ग का पढ़ाई में मन कुछ कम लगेगा इसलिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. स्वास्थ्य कि बात करें तो बाहर जाते समय ठंड-गर्म से बचने की पूरी तैयारी करके निकले अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल