हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..       आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल       हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..       भाजपा नेता शांता कुमार बोले- आज कुर्सी हथियाने की राजनीति, कहा- राम मंदिर बनाने से कुछ नहीं होगा, श्रीराम के आदर्श अपनाने होंगे, देखें पूरी ख़बर..      

धर्म/संस्कृति

कोरोना वायरस के चलते उतर भारत के सिद्ध पीठ बाबा बालक मंदिर दियोटसिद्ध में चैत्र मेलों पर प्रतिबंध

March 17, 2020 04:19 PM

करोना वायरस के चलते लगा चैत्र मेलों पर प्रतिबंध।उतरी भारत के सुप्रसिद्ध सिद्ध पीठ बाबा बालक नाथ मंदिर में लाखों की तादाद में पहुंचते हैं श्रद्धालुआज दोपहर 2 बजे के बाद बंद हो जाएंगे दियोटसिद्ध मंदिर के कपाट। उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने की अनिश्चित काल तक मंदिर बंद रखने की घोषणा।


 कोरोना का ख़ौफ़: देश दुनिया में महासंकट बन चुके कोरोना वायरस ने जहां सभी तरह के धार्मिक आयोजनों और उत्सवों पर रोक लगा दी है वहीं धार्मिक यात्राएं भी इस महामारी को देखते हुए रोक दी गई हैं।

मंगलवार सुबह उतर भारत के सिद्ध पीठ बाबा बालक मंदिर दियोटसिद्ध में चैत्र मेलों के प्रतिबंध की अधिकारिक घोषणा की गई। मंगलवार दोपहर 2:00 बजे के बाद श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के कपाट बंद हो किए। अनिश्चित काल तक मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा। आगामी निर्देशों के बाद ही मंदिर के द्वार खोले जाएंगे। बता दें कि पहली बार ऐसा हुआ है कि चैत्र मेलों बीच में रोकना पड़ा हो।

जाहिर है कि विश्व भर में फैले जानलेवा कोरोना वायरस से अब तक करीब सात हजार लोगों की मौत हो चुकी है। उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में देश के विभिन्न राज्यों सहित विदेशों से भी श्रद्धालु पहुंचते हैं।

ऐसे में कोरोना वायरस के यहां पहुंचने से भी इंकार नहीं किया जा सकता। खतरे को भांपते हुए चैत्र मेलों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मंदिर अधिकारी ओपी लखन पाल ने मंदिर परिसर में जाकर मेलों पर प्रतिबंध लगाने की अधिकारिक घोषणा की। बाद में शाहतलाई जाकर भी श्रद्धालुओं को चैत्र मेलों पर लगे प्रतिबंध के बारे में बताया गया है।

Have something to say? Post your comment

धर्म/संस्कृति में और

चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..

राम नाम सत्या है : जानें, शव ले जाते समय क्यों कहा जाता है राम नाम सत्य है ? पढ़े विस्तार से..

भाई दूज आज, आज इस शुभ मुहूर्त में करें भाई के माथे पर तिलक, बहने भाई दूज पर रखें इन बातों का ध्यान, जाने शुभ मुहूर्त का समय..

शनिदेव सालों बाद बना रहे दुर्लभ शश राजयोग, आने वाले 30 महीनों तक इन राशि वालों पर रहेगी शनि कृपा, पढ़ें पूरी खबर..

चैत्र नवरात्रि 2023: नवरात्रि पर इस बार 110 वर्षों बन रहा है महासंयोग, पूरे 9 दिनों की होगी नवरात्रि, जानें कब और कैसे करें शक्ति की साधना

महाशिवरात्रि 2023 : आज है महाशिवरात्रि, यहां जानें शिव जी के पूजन की सही विधि, शुभ मुहूर्त का समय..

करवा चौथ 2022 : करवाचौथ पर शुक्र है अस्त, नवविवाहिता न करें व्रत का शुभारंभ, जानिए करवाचौथ पूजा का शुभ मुहूर्त..

गणेश चतुर्थी 2022 : 300 साल बाद बेहद दुर्लभ संयोग में होगी गणेश स्‍थापना, जानें क्या है पूजा के लिए शुभ मुहूर्त

सावन 2022 : सावन के पहले सोमवार को शिवलिंग पर चढ़ाएं ये एक चीज, बदल जाएगी तकदीर..

शनि जयंती- 2022: शनि जयंती पर 30 साल बाद अद्भुत संयोग, आज सूर्यास्त से पहले जरूर करें ये 5 काम, पढ़े विस्तार से..