आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | बिलासपुर

BJP नेता रिखी राम कौंडल का हृदयगति रुकने के कारण निधन

March 17, 2020 11:49 PM

बिलासपुर: हिमाचल भाजपा के कद्दावर नेता, सहकारिता मंत्री और विधानसभा उपाध्यक्ष रह चुके रिखीराम कौंडल का निधन हो गया। मंगलवार तड़के उन्हें दिल का दौरा पड़ा। परिजनों व चिकित्सकों की भरसक कोशिश के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। दोपहर बाद गोबिंद सागर झील के किनारे उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। वह 73 वर्ष के थे। पिछले कुछ समय से अस्वस्थ रहने के कारण उनकी बाईपास सर्जरी भी हुई थी।

बिलासपुर जिले के झंडूता विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे दिवंगत रिखी राम कौंडल ने पांवटा में हुई भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक में शिरकत की थी। इस बैठक से वह सोमवार देर रात ही अपने घर पहुंचे थे। मंगलवार तड़के करीब तीन बजे उन्हें सीने में दर्द उठा। तत्काल गांव से ही एक डॉक्टर को बुलाया गया। प्राथमिक प्रयास शुरू करने के साथ ही उन्हें तलाई अस्पताल लाया गया। लेकिन, बचाया नहीं जा सका। तलाई अस्पताल में पूर्व मंत्री रिखीराम कौंडल ने अंतिम सांस ली। 

प्रदेश भाजपा में अनदेखी और उपेक्षा का दंश दिवंगत कौंडल को अंतिम सांस तक सताता रहा। पार्टी की वर्षों तक सेवा करने और झंडूता से बतौर विधायक प्रतिनिधित्व करने के बावजूद जीवन के अंतिम पड़ाव में पार्टी से झटका ही मिला। सिटिंग विधायक होने के बावजूद पार्टी ने उनका टिकट काट दिया।

सरकार बनने पर सरकार या संगठन में सम्मानजनक समायोजन का वादा भी पूरा नहीं हो पाया। पार्टी स्तर पर मिले इस बड़े सियासी झटके से कौंडल चाहकर भी उबर नहीं पाए और इसकी टीस अंतिम सांस तक उनके मन में रही। समर्थकों के साथ बातचीत में कौंडल की यह टीस रह रहकर जुबान पर भी आ जाती थी। दुखी मन से कहते थे, उनका टिकट धोखे से काटा गया।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..