सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..      

राशिफल

गुरुवार का राशिफ़ल: 19 मार्च, 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

March 19, 2020 08:01 AM

मेष- आज के दिन आपने जो भी लक्ष्य निर्धारित किए हैं उन्हें प्राप्त कर पाएंगे, इसलिए इस ओर आपको जोर शोर से लगना होगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है. ऑफिस में आपकी गिनती वरिष्ठों कि श्रेणी में आती है तो इस बात का ध्यान रखना होगा कि किसी को भी सलाह देते समय उसको परख अवश्य लें, अन्यथा  बात आप पर आ सकती है. जो व्यापारी विदेशी कंपनियों का उत्पाद खरीदते व बेचते हैं उन्हें बड़ा लाभ हो सकता है. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को थाईराइड की समस्या है उनको सचेत रहना होगा. बड़े भाईयों का सम्मान करें, उनका सानिध्य प्राप्त होगा।

वृष- आज के दिन कार्य कि अधिकता रहेगी हड़बड़हट में आकर आप कार्य बिगाड़ भी सकते हैं, इसलिए शुरुआत में ही कार्य की सूची तैयार कर लें. नौकरी करने वालों को गम्भीरतापूर्वक अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का पालन करना चाहिए. यदि किसी कंपनी में अभी तक नौकरी अस्थायी है तो स्थायी होने की शुभ सूचना मिल सकती है. व्यापारियों को ध्यान रखना होगा यदि कोई डील बनते बनते रुक जाएं तो तैस में आकर सामने वाले से विवाद करने से बचना होगा. हेल्थ में आज के दिन डीप-फ्राई, बाजार की बनी चीजें नहीं खानी चाहिए, इससे स्वास्थ्य हानी होगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर परेशान होना पड़ सकता है।

मिथुन: आज के दिन दूसरों पर अधिक क्रोध करने से बचना चाहिए, अंतरिक्ष में ग्रह स्थितियां जैसी चल रही हैं वह आपको अनावश्यक क्रोध दिलाने वाली है. वहीं दूसरी ओर एक चीज पर ध्यान रखना होगा कि धन का निवेश सोच-समझ कर करें. जो लोग विदेश में अथवा किसी विदेशी कम्पनी में नौकरी के लिए प्रयासरत हैं, तो उनके लिए समय अनुकूल है उन्हें इस क्षेत्र में प्रयास करते रहना चाहिए सफलता अवश्य मिलेगी. बिज़नेस में लगे लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य में हेल्थ को ठीक रखने के लिए, अपनी बीगड़ी दिनचर्या को सुधारने की आवश्यकता है. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है।

कर्क- आज के दिन कठिन परिश्रम व अत्यधिक प्रयास करने के बावजूद आपको सफलता मिलने में संदेह है, वहीं दूसरी ओर सहयोगी से भी मदद कम मिल पाएगी, इसलिए आपको धैर्य पूर्वक समय को निकालना होगा. यदि आप प्रोफेशन से टीचर हैं तो अपने ज्ञान को और अपडेट करना होगा, आज से ही कोई कोर्स ज्वाइन कर सकते हैं. लोहें के व्यापारियों को मुनाफा मिलने की संभावना है. रोग के प्रति सचेत रहना होगा जो लोग नशे का सेवन करते हैं उनको गंभीर रोग होने की आशंका है. घर में यदि आप छोटे हैं तो परिवार के विवाद में बोलने से बचना चाहिए, अन्यथा सारी बातें आप पर आ जाएंगी।

सिंह- आज के दिन प्रबंधन क्षमता को बढ़ना है, यानि आपकी जो प्रबंधन क्षमता है उसको कैसे अच्छा करें इस बात पर ध्यान रखना है. बॉस आपसे नाराज हो सकते है इसलिए अपने कार्य पर अधिक ध्यान दें नहीं तो किसी बात पर तना-तनी होने की भी आशंका है. बिजनेस से जुड़े लोगों को बड़े क्लाइंटो के साथ विवाद करने से बचना चाहिए. खान-पान का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. हेल्थ की बात करें तो आज के दिन अधिक मिर्च-मसाले वाले भोजन से बचना चाहिए, पेट के रोगी विशेष कर सचेत रहें. यदि कहीं घूमने का प्लान है तो जा सकते हैं, साथ ही संतान के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें।

कन्या- आज के दिन अधिक धन के लोभ में निवेश करने से बचना चाहिए, धन हानि होने की आशंका है. कार्मक्षेत्र की बात करें तो कार्य से संबंधित कठनाईयों का सामना करना पड़ सकता है, इस ओर सावधान रहें. जिन लोगों ने नया व्यापार शुरु किया है उनको नई चुनौतियां मिलेगी, खासकर कानून से संबंधित चीजों को लेकर सचेत रहना होगा. सेहत में आज का दिन सामान्य रहने वाला है. छोटी-मोटी बीमारी को छोड़कर कोई बड़ी समस्या से परेशान नहीं होंगे. शिक्षा से सम्बधिंत चीजों में धन व्यय होने की सम्भावना है, अब वह बच्चों की पढ़ाई से सम्बधिंत व स्वयं की पढ़ाई से सम्बधिंत हो सकता है।

तुला- आज के दिन भाग्य के भरोसे सफलता मिलेगी वहीं दूसरी ओर कर्म करने से पीछे नहीं हटना है, यह दोनों के संयोग से सफलता मिलने की संभावना बनी हुई है. ऑफिस की बात करें तो दूसरे के वाद-विवादों में न पड़े नहीं तो उनके विवादों के चलते आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है. व्यापार में अधिक मुनाफे के लिए प्रचार-प्रसार का सहारा लेना उत्तम होगा साथ ही माउथ पब्लीसिटी करना अति लाभकारी सिद्ध होगा. स्वास्थ्य में आज के दिन योग और ध्यान का सहारा लेते हुए खुद को स्वस्थ रखना होगा. पारिवारिक जीवन की गाड़ी को चलाने के लिए सभी के साथ बेहतर ताल-मेल की आवश्यकता है।

वृश्चिक- आज के दिन धार्मिक कार्यों में अधिक रुचि लेंगे, साथ ही अगर आप कोई उपवास करने के इच्छुक हैं तो रख सकते हैं. जो लोग नौकरी में परिवर्तन करना चाहते हैं या फिर बिज़नेस स्टार्ट करने का प्लान कर रहें हैं उनको इस ओर प्लानिंग शुरु कर देनी चाहिए. कारोबार की बात करें तो इंपोर्ट एक्सपोर्ट के काम से जुड़े हुए हैं लोगों को मुनाफा मिलने की संभावना है. हेल्थ की बात करें तो आज के दिन हल्का व सुपाच्चय भोजन ही करना चाहिए साथ ही बाहर के भोजन से भी परहेज करना होगा. घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा, उनके साथ बिताया वक्त आपको याद रखने वाला होगा।

धनु- आज के दिन कार्यों में आ रहें, अवरोध दूर होंगे. जिससे मन में शांति और सकारात्मक विचार आएंगे. आज दिमाग कुछ लग्जरी को ओर आकर्षित होगा. महिलाएं ब्यूटी ट्रीटमेंट लेना चाहती हैं तो ले सकती हैं. लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए आपको साफ- सफाई पर विशेष ध्यान देना होगा. ऑफिस के कार्य में परफेक्शन लाने की कोशिश करेंगे तो निस्संदेह लाभ देखने को मिलेगा, साथ ही आपके अधिकारों में भी वृद्धि की संभावना है. व्यापारिक वर्ग अनावश्यक झगड़ों से बचने का प्रयास करें, अन्यथा कोई अंजान व्यक्ति आपके कारोबार में डेंट मार सकता है. लोग आपसे काफी खुश रहेंगे. परिवार और मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा।

मकर- आज के दिन आपके खर्चों में बढ़ोत्तरी हो सकती है. देखा जाएं तो यह आपके खुद से निमंत्रण दिए गये हैं. कार्यक्षेत्र में नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें, साथ ही दूसरों पर अधिक विश्वास आपको परेशानी में डाल सकती है. इंक्रीमेंट व पदोन्नति की प्रतीक्षा कर रहें है तो इस संबंध में आपको कुछ इंतजार और करना पड़ सकता है. व्यापार में अधिक प्रशासकीय व्यवहार करने से बचें. अधीनस्थ पर अधिक क्रोध करना व चिल्लाने से बचना होगा, धैर्य के साथ सब काम प्लान करें. स्वास्थ्य में मानसिक तनाव सेहत के लिए ठीक नहीं. आपके पैतृक लोग के प्रति सम्मान की भावना रखनी है, पितरों के आशीर्वाद से आपके कार्य अवश्य बनेगें।

कुंभ- आज के दिन कुछ पढ़ाई और ज्ञान की ओर भी ध्यान देना होगा. चल रहें प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी. ऑफिस में आपसी विश्वास में कमी देखने को मिलेगी साथ ही सहकर्मियों एवं उच्चाधिकारियों से व्यवहार करते समय ध्यान रखने की आवश्यकता है, नहीं तो अनावश्यक विवाद उत्पन्न हो सकता है. कपड़े का व्यापार करने वालों का दिन शुभ है. हेल्थ मे आपको गैस्टिक प्रॉबल्म से बच कर रहना है साथ ही सिर में दर्द की वजह से वोमेटिंग होने की भी आशंका है. अचानक घर के खर्च आपके सामने आ सकता है तो इसलिए उसे प्लान कर लेना चाहिए. मित्रों और वरिष्ठ लोगों से सहयोग भी प्राप्त होगा।

मीन- आज के दिन आपको ग्रहों की पोजिसन मानसिक तनाव दे सकती है, इसको समझते हुए कूल रहना चाहिए. काम से फ्री होकर थोड़ी देर मेडिटेशन करना चाहिए. ऑफिस की परिस्थितियों में सुधार होगा और आपके हित में परिस्थितियां बनेगी, साथ ही सहकर्मियों से अपेक्षित सहयोग की प्राप्ति भी होगी. बॉस से भी अच्छे संबंध बनेंगे व आपके कार्य की सराहना करेंगें. बिज़नेस में जितना मुनाफ़ा आपने सोच रखा है उससे अधिक प्राप्त होगा. स्वास्थ्य में अग्नि तत्व प्रधान है यह हृदय पर लोड डाल रही है, इसलिए अपने खान-पान को ठीक करें. घर-परिवार की छोटी-छोटी बातों को लेकर एडिटेड नहीं होना है अन्यथा लोग आपसे नाराज हो सकते हैं।

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..