अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..       NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..       राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..       Himachal Day : आज 76 साल का हुआ हिमाचल, हिमाचल प्रदेश का इतिहास व हिमाचल दिवस 15 अप्रैल की पूरी जानकारी के लिए, पढ़ें विस्तार से.       सोलन: नालागढ़ में युवक ने की बुआ के बेटे की हत्या, स्कॉर्पियो से पुल पर आकर मारी जोरदार टक्कर, नदी में गिराया, पढ़ें पूरी ख़बर..       सोलन में महिला की संदिग्ध मौत, मायके वालों ने दामाद पर लगाया हत्या का आरोप, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..       दर्दनाक हादसा: पिकअप गाड़ी की चपेट में आया युवक, युवक की मौके पर ही मौत, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा का चुनाव विक्रमादित्य को पड़ेगा महंगा ! लोकसभा चुनाव जीते तो स्टेट पॉलिटिक्स से दूर, अगर हारे तो सियासी करियर एवं लोकप्रियता पर प्रश्न ? क्या मां प्रतिभा सिंह की सीट बचा पाएंगे विक्रमादित्य ? पढ़ें विस्तार से..      

राशिफल

शनिवार का राशिफल: 21 मार्च 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

March 21, 2020 07:58 AM

मेष- आज के दिन पिछले चल रहें प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी. जिससे मन प्रसन्न रहने वाला है। ऑफिस की बात करें तो अगर आप घर से ही कार्य कर रहें है तो अपने कार्य को पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. व्यापार में स्थितियां संतोषजनक होगी कुछ छोटे-मोटे मुनाफे आपका दिल खुश कर सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई के प्रति बहुत सजग रहना होगा अपनी छुट्टीयों को बेवजह बर्बाद न करें। हेल्थ में एलर्जी से परेशान चल रहें लोगों को आज सचेत रहना होगा। परिवार के लोगों के साथ समय व्यतीत करें और मौज मस्ती करते हुए घर का वातावरण प्रफुल्लित रखना होगा।

वृष- आज के दिन महत्वपूर्ण मामलों में अवरोध आ सकते हैं. कोई कागजी गलती आप पर भारी पड़ सकती है इसलिए जो भी कार्य करें उसे पूरी तरह ध्यान से करें, गलती होने की कोई भी गुंजाइश न रहें। व्यापारियों को थोड़ा घाटे का सामना करना पड़ सकता है लेकिन इसको लेकर परेशान न हो। स्वास्थ्य की दृष्टि से सचेत रहना होगा। एक विशेष बात ध्यान रखनी होगी कि बच्चों को आइसक्रीम व ठंडी चीजें न दें अन्यथा उनको गले की समस्या हो सकती है। परिवार के बड़ों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। धर्म-कर्म में मन कम लगने वाला है।

मिथुन- आज के दिन अनेक तनाव होने के बाद भी कुछ सकारात्मक घटनाएं घटेगी जिससे कि मन कुछ प्रसन्न होगा। छोटी-छोटी खुशियों के साथ आनंदित रहते हुए दिन व्यतीत करना है. प्रसन्नता कार्य करने की ऊर्जा प्रदान करेगी। ऑफिस के काम में बहुत अधिक मेहनत करने के बजाए कार्य की टेक्निक को समझना होगा। नये व्यापार में अभी कोई निवेश नहीं करना है। समय व्यापार में निवेश करने के लिए प्रतिकूल है. सेहत में दाँतों व मुंह में छालों जैसी समस्या हो सकती है। परिवार के साथ मांगलिक कार्य में जाने की योजना बनी हो तो न जाना ही बेहतर होगा, हो सके तो घर पर ही रहें।

कर्क- आज के दिन आपको मानसिक रूप से बहुत कूल रहना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति कुछ तनाव दे सकती है और यह तनाव आपको शारीरिक रूप से परेशानी भी दे सकता है। ऑफिस के कार्यों को पूरा करने के लिए टेक्नॉलजि का पूर्ण प्रयोग करते हुए कार्य को पूरा करें। व्यापारियों को आज विदेशी या दूसरे शहर की वस्तुओं पर अधिक फोकस नहीं करना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा वहीं दूसरी ओर जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिन्ता हो सकती है। यात्रा की प्लानिंग बिल्कुल न करें और यदि पहले कर चुके हैं तो उसको निरस्त कर दें।

सिहं- आज के दिन छोटी-छोटी बातों से आप चिड़चिड़ापन महसूस कर सकते हैं। अनावश्यक रूप से क्रोधित होना आपके कार्यों में बाधा पैदा कर सकता है, यही नहीं आपके शुभचिंतकों को भी आपसे दूर कर सकता है। ऑफिस के दिन सामान्य रहने वाला है। व्यापारी वर्ग यदि कहीं इंवेस्ट करने की सोच रहे हैं तो बहुत सोच-समझकर ही इंवेस्ट करें क्योंकि धन फंसने की आशंका है। हेल्थ को लेकर कुछ समस्या हो सकती है। जीवनसाथी का व्यवहार थोड़ा खराब रहेगा. प्रेम प्रसंग में युवाओं को माता-पिता के विरूद्ध कोई कदम नहीं उठाना चाहिए। नये रिश्तों के लिए अभिभावकों की रजामंदी जरूरी है।

कन्या- आज के दिन आकस्मिक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। कई दिनों से रुके हुए कार्य समय से पूरे होंगे. ऑफिस के कामों में गुणवत्ता को बढ़ाना होगा। कोई भी काम बेमन से न करें अन्यथा कार्य बिगड़ सकता है। व्यापार में सफलता मिलेगी गैर जरूरी कार्यों में समय बर्बाद न करते हुए मानसिक तनाव से बचना होगा. हेल्थ में पीठ दर्द की समस्या हो सकती है, इसलिए भारी सामान उठाते समय व आगे झुककर करने वाले कामों बचें। घर में विवाद जैसी घटना को देखकर भविष्य का आकलन करना ठीक नहीं है। जो व्यक्ति आज बुरा लग रहा है वह भविष्य में लाभदायक होगा।

तुला- आज के दिन मन कंट्रोल में नहीं है, इसलिए कार्य करने में फोकस नहीं हो पाएगा। एक बात ध्यान रखना है कि दूसरों की बातों में आकर काम का समय व्यर्थ हो जाए। ऑफिस के अधिक कार्य होने के कारण में कुछ चिंतित हो सकते है। व्यापारियों को आज अपने स्टॉक को चेक करना चाहिए, प्रोडक्ट यदि खराब होने वाला है तो उसको पहले निकला दें. सेहत में सिर दर्द व बी.पी. की समस्या हो सकती है, इसलिए आपको अपना ख्याल रखना होगा। आपके घर या परिवार में किसी बच्चे का कोई संस्कार हो तो उसे कुछ दिनों के लिए टाल देना ही बेहतर रहेगा।

वृश्चिक- आज के दिन अपनी कमियों से सीखना होगा, इसलिए अपने काम में गलतियों को ढूंढकर उनको ठीक करें, क्योंकि गलतियां उन्नति में बाधा उत्पन्न कर सकती हैं, इसलिए त्रुटि रहित कार्य करने होंगे. कर्मक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। गंभीरता के साथ उसको निभाने की प्लानिंग करनी होगी. मेडिकल से संबंधित व्यापार करने वालों को धन लाभ की स्थित बन रही है। हेल्थ में डायबिटीज़ के रोगियों को सचेत रहने की आवश्यकता है, नियमित रूप से दवा लेने में कोई लापरवाही न बरतें अपने पारिवारिक सिद्धांतों और संस्कारों का पालन करते हुए उनका सम्मान करना चाहिए. किसी भी पारंपरिक संस्कार की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए।

धनु- आज के दिन बचत करना प्राथमिकता होनी चाहिए. फिजूलखर्ची से बचना चाहिए। अनावश्यक खर्चों से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस के कामों में टीम वर्क का महत्वपूर्ण रोल रहेगा अगर घर से आप काम कर रहे हैं तो भी अपनी टीम के साथ ऑनलाइन कनेक्ट रहना अनिवार्य रहेगा। सेहत में हड्डियों से संबंधित समस्या हो सकती है। इसलिए हड्डियों को मजबूत रखने वाले कैल्शियम युक्त आहार लेने चाहिए। परिवार के लोगों के साथ रिश्तों में अपनापन लाने का प्रयास करें वहीं दूसरी ओर पिता के साथ विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। उनके किसी भी बात का जवाब न देना ही सही रहेगा।

मकर- आज के दिन पहले किए निवेश का फल भी प्राप्त होगा। रुका हुआ धन मिलने की संभावना है. जिन लोगों को आप ने उधार दे रखा है, उनसे वापस मांग सकते हैं। ऑफिस के कार्यों में अच्छी सफलता मिलने के योग बन रहें हैं, निर्धारित लक्ष्यों के प्रति फोकस्ड रहेंगे। फ़ाइनेंशियल समस्या उत्पन्न होने की संभावना बन रही है यदि आप नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो अभी रूक जाना चाहिए। स्वास्थ्य में पैरों के पंजों में दिक्कत हो सकती है, इसलिए उसकी केयर करें। जिन लोगों के विवाह में अड़चनें आ रही थी वह अब खत्म होती दिखाई दे रही है।

कुम्भ- आज के दिन जो समस्याएं आएंगी उनको बुद्धिमानी से अगर टैकल किया जाए तो काम बन सकता है. जोश में होश खो देने से कार्य बिगड़ सकता है। पीठ पीछे आप किसी की भी बुराई या उसकी कमियों पर चर्चा न करें। ऑफिशियल पॉलिटिक्स से दूर रहते हुए आपको अपने काम पर फोकस करना चाहिए। कौन विश्वसनीय है यह समझना कठिन है। व्यापारी वर्ग को बड़ा निवेश करने से बचना चाहिए नहीं तो व्यापार में घाटा होने की आशंका है सेहत में मौसम के बदलने के कारण स्वास्थ्य में कुछ गिरावट हो सकती है वहीं दूसरी ओर मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. वाहन दुर्घटना हो सकती है, सचेत रहें।

मीन- आज के दिन आप स्वयं को मानसिक रूप से चिंतित महसूस कर सकते हैं, लेकिन परेशानी को भूलकर आपको आन्दित रहना होगा। ऑफिस में स्थितियां बहुत अच्छी नहीं चल रही हैं. काम को लेकर कुछ चुनौतियां भी मिल सकती हैं। खाद्य पदार्थ के संबंधित व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लग सकता है वहीं दूसरी ओर अधिक माल स्टोर करने से बचना चाहिए। हेल्थ की बात करें तो पेट से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं, इसलिए अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें। बाहर की खाने की चीजों को इग्नोर करें. अपने जीवनसाथी की बातों को अनसुनी न करें उनकी सलाह आपके लिये हितकर साबित हो सकती है।

 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 23 मार्च 2024; आज इन राशियों के जातक होंगे मालमाल, धन मिलने के हैं प्रबल योग, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

आज का राशिफल 22 March 2024: आज शुक्रवार के दिन इन 5 राशि के जातकों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, धन-धान्य से भर जाएगा घर का भंडार, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 21 मार्च 2024 (गुरुवार); आज इन राशि के जातकों की खुलेगी बंद किस्मत, होली से पहले घर में आएगी खुशियों की बहार

राशिफल

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

राशिफलApril 16, 2024

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

राशिफलApril 15, 2024

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

राशिफलApril 14, 2024

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

राशिफलMarch 30, 2024