लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..       आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल       हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 22 मार्च 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

March 22, 2020 09:37 AM

मेष (Aries) – किसी न किसी वजह से लोग अभी भी आपसे खफा हैं इसलिए कई तरह की चुनोतियाँ आपको नज़र आ रही हैं. पढाई में मन नहीं लग रहा और कोई प्यार का रिश्ता भी अपनी ही समस्याओं से झूंझ रहा है. रोज़मर्रा के तकरार का असर भी रिश्तों पर पड़ता चला जा रहा है।

क्या करें – मुश्किलों का दौर अपने साथ कई तरह की परेशानियाँ भी लाता है. आपका मन दुखी है इसी वजह से आप अपनी कोशिशों में भी पिछड़ते चले जा रहे हैं. खुद पर भरोसा उठ गया है जैसे, जिसे वापिस लाने की जरूरत है।

क्या न करें – कामकाज को लेकर कई तरह के अच्छे मौके मिल सकते हैं जिस बारे में सोचना होगा. पुरानी बातों को भुलाकर ज़िन्दगी को नए सिरे से शुरू करना होगा जो आपकी ज़िन्दगी को नई दिशा दे सके. सिर्फ रिश्तों की परेशानियाँ सोचते चले जाने से ही बात नहीं बनेगी. सही कहा गया है की और भी कई गम हैं ज़माने में मोहब्बत के सिवा।

वृषभ (Taurus) – अपनों के प्रति आपके विचार अच्छे हैं. इसी वजह से आप अपनों को साथ लेकर चलना चाह रहे हैं, फिर भी फिलहाल यह रास्ता आसान नहीं है. कामकाज की स्तिथि चुनोती भरी बनी हुई है और अपनों को संभालना भी कठिन होता चला जा रहा है।

क्या करें – अपनी आर्थिक स्तिथि को संभाले रखना बहुत जरूरी होगा. अगर किसी भी तरह का नुकसान होगा तो उसका बुरा असर आपके रिश्तों पर भी पड़ेगा, इस चीज़ का दूसरा पहलु भी है, बिगड़ते हुए रिश्तों की वजह से भी आपका नुकसान हो सकता है जो पैसे के नुकसान से कहीं ज्यादा बढ़कर है।

क्या न करें – कामकाज से जुडी परेशानियाँ पहले से चली आई हैं. अब समय ऐसा बन रहा है जिसमें आपकी ओर से भी गलतियाँ हो रही हैं इसलिए ऐसा कुछ न करें जो आपकी स्तिथि को और ज्यादा जटिल बनाता चला जाए।

मिथुन (Gemini) – अपने से छोटे भाई-बहनों की समस्याओं को भी समझना पड़ेगा. हो सकता है उनकी मुश्किलों की ओर आपका ध्यान न जा रहा हो जबकि वो आपसे किसी मदद की उम्मीद लगा रहे हों।

क्या करें – रिश्तों के प्रति अच्छा सोचना बहुत जरूरी होगा क्योंकि ऐसा करने से ही घर-परिवार का सुख बनाये रखा जा सकेगा. अगर आप ध्यानपूर्वक सोचें तो आपकी ज़िन्दगी का सुकून इसी अच्छाई से जुड़ा हुआ है, जिसमें रिश्तों को संभालना बहुत जरूरी होगा।

क्या न करें – लोगों के भरोसे चलकर अपनी चुनोतियों का समाधान न ढूंढें, बल्कि अपनी कोशिशों की दिशा को सही कर लें. समय रहते अगर अपनी मुश्किलों को न संभाला जाए तो बात बिगड़ भी सकती है।

कर्क (Cancer) – आप अपनी बात इस रूप से कहना चाह रहे हैं की आप किसी का दिल जीत सकें पर आपका हर प्रयास कारगर होता चला जा रहा है जिसके चलते आप बहुत कुछ करने के लिए और सँभालने के लिए सक्षम हैं, बस खुद पर थोड़ा सा भरोसा करना होगा और सबकुछ ठीक होता चला जाएगा।

क्या करें – कोई भी बदलाव जो आपको अपनों के करीब ले आए वही आपकी अच्छाई को उभारेगा, उसी से कामकाज को बढ़ावा देने का मौका भी मिलेगा और ज़िन्दगी में खुशियाँ भी बहाल हो जाएंगी।

क्या न करें – पुरानी रंजिशों की वजह से रिश्तों को न बिगाड़ते चले जाएँ. पैसे से जुड़े लेनदेन में भी कोई ऐसी स्तिथि न बनने दें जिसमे आपका पैसा कहीं फंसता चला जाए।

सिंह (Leo) – आपकी कोशिश है की निजी जीवन की खुशियाँ हर कीमत पर बनाई जाएँ, उसके लिए आप कई तरह के विकल्प भी तलाश रहे हैं. कोई प्यार का रिश्ता भी इसी वजह से आपके जहन पर छाया हुआ है।

क्या करें – आर्थिक स्तिथि इसलिए ठीक है क्योंकि भाग्यशाली परिस्थितियां बनी हुई हैं पर आपकी उत्तेजना की वजह से या आपकी ज़ल्दबाज़ी की वजह से उस आर्थिक स्तिथि पर बुरा असर पड़ सकता है. अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ा लेने से भी किसी न किसी तरह का नुकसान होता चला जाता है जिसे संभालना तो पड़ेगा ही।

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर लोग क्या सोचते हैं इस बारे में कोई गलती न कर जाएँ. कोई भी रिश्ता अगर अपनों की सहमति से बन पाए तो वही अच्छा होता है, क्योंकि ज़िन्दगी में किसी भी वजह से अकेले पड़ जाना भी ठीक नहीं है।

कन्या (Virgo) – अपनी मुश्किलों की वजह से आप अपने अंदर बहुत सारे परिवर्तन लाना चाह रहे हैं, इसलिए कई तरह के ऐसे विकल्प टटोल रहे हैं जो आपकी मेहनत को बढ़ावा दे सके।

क्या करें – काम से लगातार लाभ बना हुआ है पर उसमें अपनी मेहनत को जोड़ देने की जरूरत है ताकि नई मंजिलों की ओर बढ़ा जा सके. अचानक लाभ के भी योग बने रहे हैं जिससे आपको फायदा हो सकता है।

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में आपके अपने आपके साथ हैं इसलिए किसी भी वजह से उनके प्रति आलोचनात्मक न होते चले जाएँ. ऐसा न सोचते चले जाएँ की लोग आपकी पीठ पीछे कोई बुराई कर रहे हैं।

तुला (Libra) – आर्थिक स्तिथि ठीक है पर मन की घबराहट की वजह से आपके फैसले गलत हो सकते हैं. मन में किसी भी तरह की उत्तेजना रखने से आपके फैसलों पर बुरा असर पड़ सकता है।

क्या करें – सूझबूझ से फैसले करेंगे तो आपकी प्रेरणा भी जगेगी और आपकी प्रतिभा भी उभरकर आएगी जिसके अच्छे नतीजे भी जरूरत मिलेंगे. आपकी मेहनत इस समय आपकी ज़िन्दगी की दिशा बदल सकती है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे।

क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाए रखनी है तो किसी भी चीज़ को लेकर बहुत ज्यादा न सोचते चले जाएँ. कहीं ऐसा न हो की आप अपनी रुकावटें खुद पैदा करते चले जाएँ और आपको इस बात का पता न चले।

वृश्चिक (Scorpio) –मन परेशान रहेगा तो आपको अपनी अच्छाई भी पूरी तरह से नजर नहीं आएगी और आपसे गलती होती चली जाएगी इसलिए अपने भटकते हुए मन को संभालने की जरूरत है. जिंदगी में धैर्य बनाए रखना इसलिए जरूरी है क्योंकि कोई भी मुश्किल भरा समय लंबा ही लगता है पर यह सारी मुश्किलें आपने अपने मन में बिठा रखी हैं।

क्या करें –उस अच्छाई की ओर देखें जो सुख और समृद्धि के रूप में आपके लिए हर तरह से बनी हुई है, ऐसे में सिर्फ कोई गलत कदम उठाते चले जाने से बचना होगा. खुद को सही साबित करने के प्रयास में भी इंसान से गलतियां हो सकती हैं, इस बारे में भी सोचना पड़ेगा।

क्या न करें –काम से लाभ बना हुआ है और यह सबसे बड़ा आशीर्वाद है पर उस लाभ को बचाए रखना इस समय की चुनौती है. किसी भी जोखिम भरे काम में इस समय पैसा न लगाएं और कोई भी निवेश करने के लिए सही समय का इंतजार कर लें ताकि कोई भी नुकसान आपको छू भी न पाएं।

धनु (Sagittarius) –हालात आपके लिए हर तरह से मददगार हैं पर आपका भरोसा हटता हुआ नजर आ रहा है. आपको ऐसा लगता चला जा रहा है जैसे आप हर फैसला सही रूप से कर रहे हैं जबकि उसमें कमियां या गलतियां हो सकती हैं।

क्या करें –कई तरह के अच्छे विकल्प हैं आपके सामने जो आपसे मेहनत करवा लें और इसी के चलते आपकी आर्थिक स्थिति बनी रहे पर कामकाज से जुड़े हालात को भली-भांति संभालना होगा ताकि कोई भी परिवर्तन आपकी मुश्किलों को न बढ़ाए।

क्या न करें –आपको इस बात की चिंता है कि पीठ पीछे लोग आपकी आलोचना कर रहे हैं और इस वजह से आपको लगता है कि तकदीर आपका साथ नहीं दे रही, जब भी ऐसी स्थिति बनी हुई हो तो गलती कर जाना ठीक नहीं है।

मकर (Capricorn) –लोग अगर आपके खिलाफ होते चले जाएंगे तो आपको अपनी परेशानियों को संभालना मुश्किल हो जाएगा, वैसे भी यह समय चुनौती भरा है जिसे बहुत ध्यानपूर्वक ही संभालने की जरूरत पड़ेगी. बढ़े हुए खर्चे और बढ़े हुए दबाव आपके असंतोष का कारण हो सकते हैं।

क्या करें –पैसे से जुड़े फैसले बहुत ध्यानपूर्वक लेने होंगे क्योंकि आपकी जरूरतें बढ़ रही है और आपकी इच्छाएं भी बढ़ रही है, इन दोनों का सम्मिश्रण आपके पैसे के ऊपर दबाव बना सकता है।

क्या न करें–सिर्फ पैसा जुटाने की कोशिश न करें बल्कि पैसा बचाने की कोशिश कर लें क्योंकि यह समय कुछ ऐसा है, जो पैसा आप जुटाएंगे वो भी किसी न किसी ओर लगता चला जाएगा और वही ठीक नहीं है।

उपाय–मकर राशी वालों के लिए खास उपाय यह है जीकि आने वाले 4 बृहस्पतिवार को किसी भी मन्दिर या पूजा स्थल पर जाएं. कोई भी कदम अगर इंसान सूझबूझ से उठाएं तो उसका अच्छा फल जरूर मिलता है, ऐसे में आपकी दुआएं भी काम आ सकती हैं।

कुंभ (Aquarius) –कामकाज में आपकी मेहनत लगी हुई है जिसके चलते आपके लिए बड़ा लाभ मिल बन सकता है. भाग्यशाली रूप से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है और यह बहुत बड़ी बात है।

क्या करें –कई चीजों को लेके आप सूझबूझ से चल रहे हैं पर आपके कुछ फैसले ऐसे हैं जिसमें आपके पैसे की स्थिति पे दबाव आ सकता है जिसे फिलहाल संभाले रखने की जरूरत है।

क्या न करें –जिस भी काम से जुड़े हुए हों उसमें लोगों की मदद जरूर ले लें पर उस मदद की वजह से अपने ऊपर दबाव न बढ़ाते चले जाएं. रोजमर्रा की चुनौतियों के चलते घबरा जाना भी ठीक नहीं है।

मीन (Pisces) –कामकाज की स्थिति ठीक है और आपकी मेहनत रंग ला रही है पर हर तरह से स्थिरता बनाए रखने की जरूरत है जिसमें कामकाज की स्थिरता भी है और आपकी मानसिक स्थिरता भी है ताकि आपके मन का भटकाव आपसे किसी भी तरह की गलती न करा दे।

क्या करें –कामकाज की बढ़ती हुई जरूरतों को समझें ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके पर किस चीज में कितना पैसा लगता चला जा रहा है इसका सही आंकलन कर लें ताकि किसी भी चीज में जरूरत से ज्यादा पैसा लगाते चले जाने से भी बचा जा सके।

क्या न करें –पारिवारिक रिश्तों में किसी भी तरह के तकरार को बढ़ने न दें और उसके लिए अपने मन को भी उचाट न करते चले जाएं. अगर किसी प्यार के रिश्ते की वजह से यह मुश्किलें उभर रही हैं तो थोड़ा सा थम जाएं ताकि आपकी ओर से कोई गलती न होती चली जाए।

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 23 मार्च 2024; आज इन राशियों के जातक होंगे मालमाल, धन मिलने के हैं प्रबल योग, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

आज का राशिफल 22 March 2024: आज शुक्रवार के दिन इन 5 राशि के जातकों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, धन-धान्य से भर जाएगा घर का भंडार, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 21 मार्च 2024 (गुरुवार); आज इन राशि के जातकों की खुलेगी बंद किस्मत, होली से पहले घर में आएगी खुशियों की बहार

आज का राशिफल : 04 मार्च 2024; इन 6 राशि वालों की सभी मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें मेष से मीन राशि तक की भविष्यवाणी..

आज का राशिफ़ल : 31 जनवरी 2024; इन 5 राशियों के जातकों पर आज कुबेर देव बरसाएंगे अपनी कृपा, धन-धान्य से भर देंगे घर का भंडार

आज का राशिफल : 30 जनवरी 2024; इन 5 राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ, पढ़ें अपना राशिफल

आज का राशिफल : 29 जनवरी 2024; इन राशि वालों की मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें अपना राशिफल

आज का राशिफल: 28 जनवरी 2024; रविवार के दिन इन राशि वालों को मिलेगी आर्थिक सफलता, जरूर करें ये एक काम