लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति      

हिमाचल | ऊना

कोविड-19: ये हॉटस्पॉट जिला हुआ कोरोना मुक्त, कोई नया मामला नहीं, प्रदेश में सिर्फ 1 एक्टिव केस बाकी, कोरोना मुक्त होने की ओेर हम, पढ़ें पूरी खबर

May 04, 2020 07:42 AM
हिमाचल कोरोना मुक्त होने की ओेर अग्रसर, सिर्फ 1 एक्टिव केस बाकी..

हिमाचल वैश्विक महामारी कोरोना को मात देने के बिलकुल करीब पहुंच चुका है। अगर हिमाचल में नया पॉजिटिव मामला नहीं आता है तो दो दिन बाद प्रदेश पूरी तरह कोरोना मुक्त हो जाएगा। पढ़ें विस्तार से..

ऊना: हिमाचल प्रदेश में कोरोना का हॉटस्पॉट  जिला ऊना अब कोरोना मुक्त हो गया है. यहां अब सभी मरीज ठीक हो गए हैं और एक भी एक्टिव केस नहीं बचा है। रविवार को इकलौते बचे मरीज की ताजा जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। बता दें कि ऊना में हिमाचल में सबसे अधिक कुल 16 केस रिपोर्ट हुए हैं। रविवार को हमीरपुर के चैरिटेबल अस्पताल भोटा में भर्ती ऊना के मरीज की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है. उसे डिस्चार्ज कर क्वारंटीन किया जाएगा।

कोरोना के चलते लागू कर्फ्यू के तीसरे चरण में सभी व्यापारिक संस्थान खुलेंगे। डीसी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि ट्रैन, बसें, शिक्षण संस्थान, सैलून, ब्यूटी पार्लर, शॉपिंग मॉल, जिम, धार्मिक संस्थान, होटल, पर्यटन गतिविधियां, पार्क, स्वीमिंग पूल, सिनेमा हॉल पूरी तरह से बंद रहेंगे। लोगों की अंतर जिला और अंतर राज्यीय आवाजाही सिर्फ वैध पास से हो पाएगी। इसके अलावा सभी तरह के धार्मिक, राजनीतिक व धरने प्रदर्शनों पर पूर्ण रोक रहेगी। रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खिलाने पर भी प्रतिबंध रहेगा, जबकि ढाबे कर्फ्यू में ढील के बाद भी खुले रहेंगे।

डीसी ने कहा कि कंटेनमेंट जोन के अलावा अन्य क्षेत्रों में व्यापारिक गतिविधियों के लिए कर्फ्यू में ढील अब 5 घंटे के लिए सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक कर्फ्यू में ढील रहेगी। इस दौरान दो पहिया व चार पहिया वाहनों के चलने पर लगी पाबंदी को भी हटा लिया गया है। उन्होंने कहा कि दुकानों के सामने या फिर सड़क किनारे वाहनों को खड़े करने पर पाबंदी रहेगी और गाड़ियां सिर्फ चिन्हित पार्किंग में भी खड़ी करनी होंगी। नियमों का अनुपालन न करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डीसी ने कहा कि कर्फ्यू में ढील के दौरान शराब के ठेके खुलने को भी अनुमति प्रदान कर दी गई है। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल न मानने वाले दुकानदारों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जाएगी और दुकान सील की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी दुकानदारों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करनी होगी और फ्लू जैसे लक्षण आने पर दुकान बंद करके स्वास्थ्य जांच करनी होगी।

शादियों के लिए अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं: उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि शादियों के लिए जिला प्रशासन से अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं है। 50 लोग शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं, लेकिन सभी को सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करना होगा। इसके अलावा दाह-संस्कार के लिए भी 20 लोग तक जमा हो सकते हैं।

गौरतलब है कि आज से सभी जिलों में हर प्रकार की दुकानें खुलेगी। भीड़ को रोकने के लिए बाजार की एक तरफ की दुकानें खोली ही जाएंगी, ताकि शारीरिक दूरी भी कायम रहे और लोग खरीदारी भी कर सकें। दुकानें खोलने का निर्णय सभी उपायुक्तों ने अपने जिलानुसार किया है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..

हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

राशिफलApril 21, 2024