आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

व्यापार

WhatsApp: इस महीने के आखिर तक लॉन्च हो सकता है भारत में WhatsApp Pay

May 05, 2020 02:06 PM

भारत में पिछले दो साल से WhatsApp Pay Beta उपलब्ध है, लेकिन अब इसे ऑफिशियली लॉन्च नहीं किया गया है। वजह ये है कि अब तक इसे भारत में कुछ परमिशन मिलने बाकी हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस महीने के आखिर तक WhatsApp Pay लॉन्च किया जा सकता है।

इससे पहले ये खबर आई थी कि नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया यानी NPCI ने WhatsApp Pay को भारत में लॉन्च करने के लिए इजाजत दे दी है और इसे कई चरणों में लॉन्च किया जाएगा।

मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट में WhatsApp के इस डेवेलपमेंट पर नजर रखने वाले दो बैंकर के हवाले से एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि WhatsApp Pay इस महीने के आखिर में लाइव हो जाएगा।

WhatsApp ने इसके लिए भारत के टॉप-3 बैंकों के के साथ पार्नटर्शिप की है। इनमें आईसीआईसीआई बैंक, ऐक्सिस बैंक और एचडीएफसी बैंक शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पहले चरण के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया तैयार नहीं है।

मनी कंट्रोल से WhatsApp के एक प्रवक्ता ने कहा है, 'हम सरकार के साथ लगातार WhatsApp Payment सभी यूजर्स को देने के लिए मिल कर काम कर रहे हैं। वॉट्सऐप पर पेमेंट भारत में COVID-19 के वक्त 400 मिलियन यूजर्स को सेफ ट्रांजैक्शन में मदद कर सकता है'।

गौरतलब है कि हाल ही में WhatsApp की परेंट कंपनी Faebook ने भारतीय टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो में निवेश किया है। इसके बाद अब ये उम्मीद की जा रही है कि WhatsApp और Jio मिल कर सुपर ऐप लॉन्च कर सकते हैं जहां पेमेंट का भी ऑप्शन होगा।

फिलहाल जियो के पास जियो मनी ऐप है, लेकिन अगर WhatsApp Pay आ जाता है तो ये दोनों एक साथ कैसे काम करेंगे फिलहाल ये साफ नहीं है।

Have something to say? Post your comment

व्यापार में और

ज्वैलरी के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश में बड़ा और विश्वसनीय नाम "भूषण ज्वैलर्स" - यहां आएं और घर ले जाएं अपनी मनपसंद ज्वैलरी, भूषण ज्वैलर्स के शोरूम सोलन में हर वर्ग के लोगों के लिए बेसुमार आभूषण उपलब्ध, पढ़ें पूरी खबर..

RBI ने लोन से जुड़े कई नियम बदले, कर्जदारों के हित में लिया बड़ा फैसला, अब बैंक नही वसूल सकेंगे मनमाना ब्याज, नए दिशानिर्देश जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में सोना हुआ सस्ता, तो चांदी रही स्थिर, जानिए आज क्या है 10 ग्राम सोने के भाव, पढ़ें पूरी खबर..

EPFO: अधिक पेंशन योगदान का चुन सकते हैं विकल्प, कर्मियों के लिए ऑनलाइन उपलब्ध होगी यह सुविधा

Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर की कीमतें

Stock Market Opening: शेयर बाजार की तेजी पर शुरुआत, सेंसेक्स 110 अंक चढ़कर 61,100 के पार, निफ्टी 18,000 के करीब

लगातार दूसरे महीने दूध हुआ महंगा, मदर डेयरी ने 2 रुपये लीटर दाम बढ़ाने का किया ऐलान

चैत्र नवरात्र में सर्राफा बाजार में लौटी रौनक, नवरात्र में ज्वेलरी पर ऑफर की बहार, भूषण ज्वैलर्स सोलन में उमड़ी खरीदारों की भीड़, पढ़े पूरी खबर..

BSNL की 4G लॉन्चिंग का हुआ एलान, क्या ग्राहक छोड़ेंगे प्राइवेट कंपनियों का साथ !

अब आरबीआई ने भी दी पेट्रोल-डीजल पर टैक्स घटाने की नसीहत ! पढ़े पूरी खबर..