आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल

हिमाचल प्रदेश: CM जय राम ठाकुर ने पत्रकारों को दी हिन्दी पत्रकारिता दिवस" की शुभकामनाएं...

May 30, 2020 12:28 PM

निर्भीक पत्रकारिता मज़बूत लोकतंत्र के लिए आवश्यक है। देश व समाज निर्माण में हिन्दी  पत्रकारिता का अभूतपूर्व योगदान रहा है। आज ही के दिन 1826 में पं. युगल किशोर शुक्ल जी ने प्रथम हिन्दी पत्र "उदन्त मार्तण्ड का प्रकाशन आरंभ किया था। हिन्दी पत्रकारिता दिवस की आप सभी पत्रकार बंधुओं को हार्दिक शुभकामनाएं...


शिमला: (हिमदर्शन न्यूज़); हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को 'हिन्दी पत्रकारिता दिवस' की शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की भूमिका में हिंदी पत्रकारिता ने अपने सामाजिक सरोकारों की पूर्ति और राष्ट्र निर्माण में सक्रिय योगदान दिया है।

उन्होने कहा कि कोरोना महामारी के बीच पत्रकारिता से जुड़े लोग अपनी जान जोखिम मे डालकर देश के कौने कौने तक खबरें पहुंचा रहे है। मीडिया का कार्य बेहद सराहनीय है।

उन्होने मीडिया के लोगों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि भारतीय लोकतंत्र के विराट पटल पर हिंदी पत्रकारिता इसी तरह फले-फूले इस कामना के साथ सभी पत्रकार बंधुओं को हिंदी पत्रकारिता दिवस की शुभकामनाएं।

उन्होंने कहा कि मीडिया की सक्रियता के चलते जनता मे कोरोना महामारी से बचने को जागरूकता बढी़ है। मीडिया के सपोर्ट से जल्द ही कोरोना हारेगा इंडिया जीतेगा।

इस दिन हुई थी शुरूआत हिन्दी पत्रकारिता दिवस 30 मई को मनाया जाता है । इसी तिथि को जुगल किशोर शुक्ल ने 1826 में प्रथम हिन्दी समाचार पत्र उदन्त मार्तण्ड का प्रकाशन आरम्भ किया था।

"लोकतंत्र की मजबूती के लिए निष्पक्ष पत्रकारिता का महत्वपूर्ण योगदान होता है-  

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..

NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..

राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..

Himachal Day : आज 76 साल का हुआ हिमाचल, हिमाचल प्रदेश का इतिहास व हिमाचल दिवस 15 अप्रैल की पूरी जानकारी के लिए, पढ़ें विस्तार से.