लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति      

हिमाचल | सिरमौर

पच्छाद उप चुनाव के लिए कांग्रेस पूरी तरह सें तैयार -मुसाफिर

August 23, 2019 08:18 AM
राजगढ़ के शीलाबाग में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक-

राजगढ़ : पच्छाद मे आगामी  होने वाले उप चुनाव के लिए कांग्रेस ने भी कमर कस ली है और अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बैठकों का दौर शुरू हो गया है । राजगढ़ तहसील की पझौता और रासूमांदर क्षेत्र के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बैठक वीरवार को शीलाबाग में संपन हुई जिसकी अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष गंगूराम मुसाफिर और राजनैतिक महासचिव हरिकृष्ण हिमराल ने की । इस कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष कुलदीप राठौर के आने का कार्यक्रम था परन्तु वह किसी जरूरी काम के चलते नहीं आ सके ।

 इस मौके पर संबोधित करते हुए राजनैतिक महासचिव हरिकृष्ण ने कार्यकर्ताओं को एकजुटता का पाठ पढ़ाया और कहा कि कांग्रेस का 125 वर्ष पुराना इतिहास है और देश को आजाद करवाने में कांग्रेस पार्टी का सर्वाधिक योगदान रहा है । उन्होने कहा कि कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि उन्हें भाजपा की लोकसभा में हुई जीत देखकर निरूत्साहित नहीं होना चाहिए बल्कि प्रेरणा लेकर फील्ड में और अधिक कार्य करना चाहिए और भाजपा की कथनी और करनी बारे लोगों को जागरूक करना होगा ।

 इस अवसर अपने संबोधन में जीआर मुसाफिर ने पूर्व वित मंत्री पी0 चिदंबरम को गिरफ्तार करने बारे एनडीए सरकार की कड़ी निदंा की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बदले की भावना से कार्य कर रहे है और सीबीआई और ईडी इत्यादि जांच एजेंसियां  भारत सरकार के इशारों पर कार्य कर रही है जोकि लोकतंत्र की गरिमा के विपरित है । उन्होने कहा कि प्रदेश में भारी वर्षा के कारण लगभग छः सौ करोड़ का नुकसान हुआ और प्रदेश सरकार ने इसकी भरपाई के लिए केवल 15 करोड़ की राशि करके प्रदेश की जनता के साथ मजाक किया है और कहा कि यह राशि ऊंट के मुंह में जीरा वाली बात है।

 मुसाफिर ने कहा कि पच्छाद में आगामी दिनों होने वाले चुनाव के लिए  कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से तैयार है और भाजपा को इस चुनाव में पटकनी देने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी । उन्होने कहा कि कांग्रेस को बूथ स्तर पर सुदृढ़ किया जाएगा तथा कार्यकर्ताओं को पहचान पत्र भी दिए जाएगें । उन्होने कहा पिछले लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी ने हर वर्ष दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वायदा किया था । इसके अतिरिक्त हर व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख देने तथा मंहगाई पर अंकुश लगाने इत्यादि अनेक वायदे किए गए थे परन्तु एक भी वादा पूरा नहीं किया जोकि देश की जनता के साथ एक कुठाराघात है । भाजपा की सारी योजनाऐं केवल मिडिया प्रचार तक सीमित रह गई है धरातल पर लोगों के लिए कुछ नहीं किया गया है ।

 उन्होने कहा कि वर्तमान हिमाचल डाॅ0 वाईएस परमार की देन है जिनकी बदौलत हिमाचल अस्तित्व में आया और पूर्ण राजत्व का दर्जा मिला था । उन्होने कहा कि देश और प्रदेश में जो विकास हुआ है वह कांग्रेस पार्टी की देन है । उन्होने कहा कि भाजपा के पास केवल खोखले नारे है जिस पर उन्होने चुनाव जीता है परन्तु अब लोग भाजपा के लोक लुभावने नारों में आने वाले नहीं हैं ।

इस मौके पर जिप सदस्य शकुंतला प्रकाश और पच्छाद कांग्रेस के महासचिव दिनेश आर्य ने भी अपने विचार रखे ।  

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..

हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

राशिफलApril 21, 2024