लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति      

खेल

इस खिलाड़ी ने किया ये बड़ा काम, बने भारतीय टीम के हीरो

August 24, 2019 07:37 PM

एंटिगा: मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी इशांत शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। पहले दिन के अपने स्कोर 6 विकेट पर 203 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जल्दी ही रिषभ पंत का विकेट गंवा दिया। 

पंत के आउट होने के बाद 207 के स्कोर पर इशांत शर्मा बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ मोर्चा संभालते हुए भारतीय टीम को 250 रन के पार पहुंचाया। इशांत और जडेजा के बीच आठवें विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी हुई। जब वह 62 गेंद पर 19 रन बनाकर आउट हुए तब टीम का स्कोर 267 रन हो चुका था। इशांत की धैर्य वाली पारी की बदौलत ही टीम इंडिया पहली पारी में 300 रन के करीब( 297) पहुंचने में सफल हुई। 5 साल लंबे अंतराल के बाद इशांत शर्मा टेस्ट में किसी बल्लेबाज के साथ अर्धशतकीय साझेदारी पूरी करने में सफल रहे। इससे पहले उन्होंने साल 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में महेंद्र सिंह धोनी के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की थी। 

सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने के बाद टीम इंडिया के सामने चुनौता मेजबान कैरेबियाई टीम को जल्दी समेटने की थी। लेकिन शुरुआती 7 ओवर में भारतीय टीम कोई विकेट नहीं हासिल कर सकी। लेकिन आठवें ओवर में शमी ने टीम इंडिया को जॉन कैंपबेल के रूप में पहली सफलता दिलाई तो उसके बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला चल पड़ा। इशांत ने अपने अनुभव का भरपूर इस्तेमाल करते हुए विंडीज के बल्लेबाजों को एक-एक करके चलता कर दिया। मैच के आखिरी पलों में उन्होंने 7 गेंद के अंतराल में शाई होप, शेमरॉन हेटमायर और केमार रोच के विकेट लेकर विंडीज को 189 रन पर 8 विकेट पर ला पटका। इशांत ने मैच में 42 रन देकर पांच विकेट लिए। टेस्ट क्रिकेट में 9वीं बार उन्होंने पांच या उससे अधिक विकेट हासिल किए हैं। 

अपनी गेंदबाजी पर इशांत ने शुक्रवार को शानदार फील्डिंग भी की। उन्होंने फॉलोथ्रू मे दो कैच पकड़े और बल्लेबाजों को चलता किया। क्रेग ब्रैथवेट और शेमरॉन हेटमायर उनकी ही गेंद पर कॉट एंड बोल्ड हुए। 12 साल बाद इशांत ने टेस्ट क्रिकेट में इस तरह विकेट लिए हैं। इससे पहले साल 2007 में बेंगलुरू में पाकिस्तान के खिलाफ दानिश कनेरिया को कॉट एंड बोल्ड आउट किया था। इस तरह अपने टेस्ट करियर में उन्होंने इस तरह कुल 3 विकेट झटके हैं। जिनमें से दो शुक्रवार को उनके खाते में दर्ज हुए। 

 

Have something to say? Post your comment

खेल में और

हिमाचल में भारत-इंग्लैंड टेस्ट, 5 दिन के लिए 10 लाख में मिलेगा कॉरपोरेट बॉक्स, ऑनलाइन हो रही टिकटों की बुकिंग, पढ़ें पूरी खबर..

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में पीटा, 8 विकेट से जीता जोहान्सबर्ग वनडे, साई सुदर्शन ने डेब्यू मैच में ही प्रोटियाज गेंदबाजों की लगा दी क्लास, इतने गेंदों पर ठोक दिया अर्धशतक

अर्शदीप-आवेश के तूफान में ढही साउथ अफ्रीका, भारत को मिला 117 रनों का टारगेट, पढ़ें पूरी खबर..

नेहरू युवा क्लब की क्रिकेट प्रतियोगिता सम्पन्न, भीम सिंह ठाकुर ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की, आर्यन इलेवन ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट, पढ़ें पूरी खबर..

पहली बार फाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका, रोमांचक सेमीफाइनल में इंग्लैंड को छह रन से हराया

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हार के बाद आंसू छिपाने के लिए पहना चश्मा, अंजुम चोपड़ा के गले लग फूट-फूटकर रोईं

Women's T20 WC: पांचवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, 23 को चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हो सकता है सामना

Women's T20 World Cup: वेस्टइंडीज ने विश्व कप में दर्ज की दूसरी जीत, रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 3 रन से हराया

Women's T20 World Cup: न्यूजीलैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम, आखिरी मैच में श्रीलंका को 102 रन से रौंदा..

IND vs AUS: 100वें टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा के नाम दर्ज हुआ 'खास रिकॉर्ड', रिकी पोंटिंग के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

राशिफलApril 21, 2024