लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..       आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल       हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

मंगलवार का राशिफ़ल: 04 अगस्त 2020; जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

August 04, 2020 09:33 AM

मेष- आज के दिन काम न बने तो निराश होने से बचना चाहिए, अन्यथा निराशा नकारात्मकता की ओर ले जा सकती है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो ग्रहीय स्थिति सफलता दिलाने वाली बन रही है, इसलिए कोई भी कंफ्यूजन हो तो उसका निराकरण कर लें. व्यापारी वर्ग वर्तमान स्थिति को देखते हुए नये स्टॉक रखें, इससे आपको आर्थिक लाभ होगा. इलाज के चलते यदि डॉक्टर के द्वारा कोई परहेज बताया गया हो तो आज खान-पान में कोई लापरवाही न करें, परेशानी बढ़ सकती है. बेवजह बाहर जाने के बजाए, घर पर ही समय व्यतीत करें. परिवार में किसी बात को लेकर विवाद होने की आशंका है.

वृष- आज के दिन मन प्रसन्नचित रहेगा जिससे कार्य भी बनते दिखाई दे रहें हैं. कर्मक्षेत्र में यदि दो लोगों के बीच विवाद रहित बातें हो रही हो, तो उन्हें सूझबूझ के साथ विवाद को खत्म करने के लिए आपको मध्यस्था करनी पड़ सकती है. जो व्यापारी एक्सपोर्ट इंपोर्ट का कार्य करते हैं उनके लिए दिन महत्वपूर्ण है, भविष्य की कुछ विशेष योजनाएं बनेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से चेस्ट कंजेशन जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, जिन लोगों को काफी दिनों से खांसी आ रही है वह डॉक्टर की सलाह से उपचार अवश्य कराएं. कुटुंब में काफी चहल-पहल रहेगी, रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा.

मिथुन- आज के दिन सकारात्मक रहते हुए दिन व्यतीत करना होगा, वहीं दूसरी ओर आलस्य व स्वास्थ्य दोनों के स्वभाव को समझना होगा क्योंकि कभी-कभी स्वास्थ्य खराब होने के कारण भी काम करने में मन नहीं लगता है. ऑफिशिल स्थिति की बात करें तो बॉस के साथ ईगो के टकराव वाली स्थिति से पूरी तरह बचना चाहिए. व्यापारियों को सजग रहना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति व्यापार को बढ़ाने में व्यवधान ला सकती हैं. सेहत में महिलाओ को हार्मोंंस संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. महामारी (कोरोना) को लेकर अलर्ट रहें. दांपत्य जीवन में मधुरता बनाएं रखने के लिए एक दूसरे को समझना अति महत्वपूर्ण है.

कर्क- आज के दिन की शुरुआत नियमबद्ध होकर करनी चाहिए. जो भी कार्य करें उनमें लापरवाही बिल्कुल न बरतें. कर्मक्षेत्र में जल्दी-जल्दी परिस्थितियां में बदलाव होता महसूस होगा. कभी काम में आनन्द और कभी काम न करने की इच्छा मन में आ सकती है. थोक व्यापारियों कि कोई बड़ी डील पक्की होती नजर आ रही है, जिससे बड़े लाभ होने की भी संभावना बनी हुई है. युवा वर्ग किसी के बहकावे में आने से बचें. हेल्थ में आज एक बात ध्यान रखनी है कि भूखे पेट न रहें, हल्का-फुल्का ही सही लेकिन कुछ अवश्य खाएं . माता पक्ष कि ओर से शोक समाचार मिलने की आशंका है.

सिंह- आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. कर्मक्षेत्र में कलात्मकता का प्रदर्शन करते हुए, प्रतिभा के झण्डे गाड़ना ही आपका मुख्य लक्ष्य होना चाहिए. व्यापारियों को अपने सामना की सुरक्षा करनी होगी चोरी होने की आशंका है, खासकर जब वह यात्रा कर रहें हो. यदि अधिक मात्रा में चिकनाई खाते हैं तो अब खाना बंद कर दीजिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति कोलेस्ट्रॉल बढ़ने के संकेत दे रही है, जिन लोगों का वजन अधिक है वह विशेष सचेत हो जाएं. आज परिवार के साथ वार्तालाप में समय व्यतीत हो सकता है यह वार्ता कुछ खट्टी-मीठे यादों को भी ताजा करने वाली होगी.

कन्या- आज के दिन सभी कार्यों को मन से करना है, क्योंकि आज किया हुआ कार्य आपको भविष्य में अच्छे परिणाम देगा. वहीं ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो पेन्डिंग कार्यों को निपटाने पर जोर दें. नये व्यापार की शुरुआत में थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि व्यापार करने की इच्छा तो है लेकिन व्यापार के द्वारा सोचा गया मुनाफा हाथ लगने में संदेह है. हेल्थ के प्रति अलर्ट रहें हो सकता छोटी दिखने वाली बीमारी आज बड़ी परेशानियां पैदा कर दें. छोटा भाई अगर पुरानी ग़लतियों की माफी की उम्मीद लेकर आता है तो उसे माफ कर संबंध को ठीक करने में जोर देना चाहिए.

तुला- आज के दिन खुद को नियंत्रित करके रखना होगा जिससे कि मन विलासता एवं आलस्य की ओर आकर्षित न हो. ऑफिस में सहकर्मियों से कार्यों को लेकर तनातनी हो सकती है, इसलिए़ दूसरों पर बल की जगह बुद्धि का प्रयोग कर कार्य पूरा करें. जो लोग पार्टनरशीप में व्यापार करते हैं उनको अपने पार्टनर से तालमेल बना कर रखना चाहिए अन्यथा रिश्तों की डोर कमजोर हो सकती है. सेहत में देखें तो आज हाईपर होने की आवश्यकता नहीं है, ऐसी स्थिति में ब्लड प्रेशर भी हाई हो सकता है. छोटी से छोटी खुशी परिवार के सदस्यों के साथ बांटना आपको प्रसन्नता से भर देगा.

वृश्चिक- आज के दिन आर्थिक विषमताएं दूर होती नजर आएंगी, वहीं दूसरी ओर किसी निकट के व्यक्ति से आर्थिक सहयोग भी मिल सकता है. एक बात ध्यान रहें की आज खर्चों की लिस्ट छोटी करके रखनी है. ऑफिस में चिकनी-चुपड़ी बातों करने वालों से दूर रहें, खासकर जो बहुत तारीफ करते हैं, उसके प्रति बहुत सजग रहिए. रद्दी के कारोबार से जुड़े व्यापारियों को लाभ प्राप्त हो सकता है. हेल्थ की बात करें तो खेलकूद योग आदि सभी स्वास्थ्यवर्धक क्रियाएं आपके अंदर नई स्फूर्ति का संचार करेंगी इसलिए दिनचर्या में योग को अवश्य शामिल करें. घर के लिए मनोरंजन से संबंधित कोई नई वस्तु खरीद सकते हैं.

धनु- आज के दिन शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक शक्ति के ह्रास से बचना चाहिए. कर्मक्षेत्र में कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है. आपको मेहनत करते हुए, प्रगति के द्वार खोलने होंगे. व्यापार के बदलाव को लेकर विचार करना चाहिए, लेकिन ध्यान रहें बदलाव के दौरान सहयोगियों की संख्या कम हो सकती है. कला के क्षेत्र से जुड़े लोग अपनी रचनात्मकता का सर्वश्रेष्ठ उपयोग कर सकेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से लीवर की केयर करें. पाचन तंत्र मजबूत रहें, इस बात का विशेष ख्याल रखना होगा. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहने वाला है, वहीं दूसरी ओर घर के बुजर्गों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

मकर- आज के दिन वर्तमान परिस्थितियों से परेशान होकर अपनों पर अत्यधिक क्रोध न करें, क्योंकि यह विपरीत परिस्थितियाँ स्थायी नहीं रहने वाली. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो यदि जॉब सेटिस्फेक्शन नहीं मिल रहा था, तो अब वह मिलने की संभावनाएं बन रही है. टेनरी और चमड़े से जुड़े कारोबारियों को वर्तमान समय में लाभ कुछ कम ही होता दिख रहा है, इसको लेकर बिल्कुल भी निराश न हो. दांपत्य जीवन में कुछ तनाव हो सकता है, इसलिए बेहतर यही होगी की किसी भी बात को बहुत तूल न दें, वरना बात बिगड़ भी सकती है. पारिवारिक दायित्वों की पूर्ती करने के लिए तत्पर रहना चाहिए.

कुंभ- आज के दिन के अंत कर कार्य पुनः बन जाएंगे, यदि काम बनते-बनते बिगड़ रहें हों तो परेशान न हो. ऑफिशियल कामों को तेजी से करने का अभ्यास करना फ़ायदेमंद साबित होगा, वहीं दूसरी ओर अच्छे प्रदर्शन से बॉस भी प्रसन्न रहेंगे. लकड़ी एवं फर्नीचर से संबंधित व्यापार करने वालों को वर्तमान समय में घाटे का सौदा करने से बचना चाहिए, आर्थिक हानि को लेकर सचेत रहें. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. सेहत की बात करें तो बदलते मौसम की वजह से स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका बनी हुई है. संतान की शिक्षा को लेकर चिंता परेशान कर सकती है.

मीन- आज के दिन घर हो या ऑफिस सभी जगह पैनी निगाह रखनी होगी, क्योंकि ग्रहों कि स्थितियों को देखते हुए निकट के लोग आपके पीठ पीछे किसी से बुराई कर सकते हैं. डिज़ाइनिंग या बैंकिग से संबंधित कार्य करने वालों के लिए दिन लाभकारी रहने वाला है, वहीं दूसरी ओर अन्य लोगों के लिए स्थिति सामान्य रहेगी. ओटो मोबाईल से संबंधित कारोबार करने वालों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लग सकते हैं. अधिक देर तक लैपटॉप व मोबाईल का प्रयोग करने वाले अलर्ट हो जाएं अत्यधिक इनका प्रयोग आंखों से संबंधित बीमारियों को जन्म देगा. परिवार में किसी नये मेहमान के आगमन की शुभ सूचना मिल सकती है.

Note: यह राशिफ़ल सामान्यतय सभी राशियों के अक्षरों के अनुसार है जो हमने सोशल साइट्स से लिया गया है। हिमदर्शन न्यूज़ पोर्टल यह दावा नही करता है कि यह सभी लोगों पर सटीक बैठे। जिस किसी भी पाठक को सटीक जानकारी लेनी हो वो अपनी कुंडलीनुसार अपने नजदीक किसी भी कुंडली विशेषज्ञ के पास जा कर अपना वार्षिक या दैनिक राशिफ़ल जान सकतें है... धन्यवाद ।

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 23 मार्च 2024; आज इन राशियों के जातक होंगे मालमाल, धन मिलने के हैं प्रबल योग, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

आज का राशिफल 22 March 2024: आज शुक्रवार के दिन इन 5 राशि के जातकों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, धन-धान्य से भर जाएगा घर का भंडार, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 21 मार्च 2024 (गुरुवार); आज इन राशि के जातकों की खुलेगी बंद किस्मत, होली से पहले घर में आएगी खुशियों की बहार

आज का राशिफल : 04 मार्च 2024; इन 6 राशि वालों की सभी मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें मेष से मीन राशि तक की भविष्यवाणी..

आज का राशिफ़ल : 31 जनवरी 2024; इन 5 राशियों के जातकों पर आज कुबेर देव बरसाएंगे अपनी कृपा, धन-धान्य से भर देंगे घर का भंडार

आज का राशिफल : 30 जनवरी 2024; इन 5 राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ, पढ़ें अपना राशिफल

आज का राशिफल : 29 जनवरी 2024; इन राशि वालों की मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें अपना राशिफल

आज का राशिफल: 28 जनवरी 2024; रविवार के दिन इन राशि वालों को मिलेगी आर्थिक सफलता, जरूर करें ये एक काम