आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | सोलन

हिमाचल की 22 वर्षीय मुस्‍कान जिंदल बनी IAS अफसर, पहले प्रयास में पास की परीक्षा

August 05, 2020 06:11 AM

सोलन : हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) जिले के ओद्योगिक क्षेत्र बीबीएन की मुस्कान जिंदल ने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिवि‍ल सेवा परीक्षा उत्‍तीर्ण कर पूरे देश में 87वां रैंक हासिल किया है. मुस्‍कान ने पहले प्रयास में ही आइएएस की परीक्षा उत्‍तीर्ण कर ली है. अब वह देश के लिए प्रशासनिक सेवाएं देंगी. उनका फाइनल इंटरव्यू दिल्ली (Delhi) में 28 जुलाई को हो चुका है और अब मेडिकल के परिणाम आने के बाद आईएएस परीक्षा का अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया गया है. मुस्कान जिंदल के आईएएस (IAS) बनने से पूरे बीबीएन क्षेत्र सहित हिमाचल में खुशी का माहौल बना हुआ है.

मुस्कान जिंदल के पिता पवन जिंदल बद्दी में एक हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं. मुस्कान की माता ज्योति जिंदल गृहिणी हैं. मुस्कान जिंदल की दो बहनें और एक भाई है. मुस्कान के पिता पवन जिंदल ने बताया उनकी बेटी बद्दी के वीआर पब्लिक स्कूल से पढ़ी हैं और 10वीं और 12वीं कक्षा में उन्होंने 96 फ़ीसद नंबर लेकर स्कूल में टॉप किया था. उसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ के एसडी कॉलेज से बीकॉम किया.

संघ लोक सेवा आयोग (यू.पी.एस.सी.) की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर हिमाचल के बद्दी से संबंध रखने वाली बेटी मुस्कान जिंदल को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं।

आपकी उपलब्धि पर हमें गर्व है। See More

इसी दौरान उन्होंने आईएएस परीक्षा के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी थी. मुस्कान ने पहले प्रयास में ही आइएएस की परीक्षा उत्‍तीर्ण कर ली. लाखों लोगों की इस परीक्षा में उन्होंने टॉप 100 में अपनी जगह बना कर मिसाल कायम की है. सीएम जयराम ठाकुर ने भी मुस्कान को सोशल मीडिया के जरिये बधाई दी है.

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..