आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | मंडी

मंडी में स्थापित की जाएगी एनसीसी अकादमीः मुख्यमंत्री

August 13, 2020 10:41 PM

शिमला: केन्द्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश के लिए दो और एनसीसी बटालियन को मंजूरी देने के अलावा तीन कंपनियों को बटालियन में बदलने की अपनी मंजूरी दे दी है। इससे राज्य के लगभग 4500 छात्र लाभान्वित होंगे। यह जानकरी आज यहां मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने एनसीसी शिमला के ग्रुप कमांडर ग्रुप ब्रिगेडियर राजीव ठाकुर और कर्नल सुरेश भैक के साथ बातचीत के दौरान दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के लिए एनसीसी अकादमी भी स्वीकृत हो गई है जिसे मंडी में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मंडी में इस अकादमी की स्थापना के लिए भूमि आवंटित कर दी है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के दौरान एनसीसी कैडेटों का स्वैच्छिक योगदान सराहनीय है जो युवाओं में देशभक्ति की भावना उत्पन्न करने और उन्हें प्रेरित करने में एनसीसी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि युवा पुरुषों और महिलाओं में अनुशासन, सांप्रदायिक सद्भाव और उनके बीच निःस्वार्थ सेवा के आदर्शों को विकसित करने में एनसीसी की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि देश के एक प्रमुख युवा संगठन के रूप में एनसीसी ने युवाओं के बीच राष्ट्रीय एकता और अखंडता के प्रसार में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और उन्हें एक मजबूत और जीवंत राष्ट्र विकसित करने की दिशा में सशक्त बना रहा है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..