लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति      

हिमाचल | बिलासपुर

मुख्यमंत्री ने झंडुता क्षेत्र के लिए 40 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाएं की समर्पित

August 31, 2020 02:53 PM

शिमला: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिलासपुर जिले के झंडुता विधानसभा क्षेत्र के लिए 40 करोड़ रुपये लागत की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। जय राम ठाकुर ने क्षेत्र के 91 हजार 562 लोगों की सुविधा के लिए झण्डुता में लोक निर्माण विभाग का मण्डल और उप-अग्निशमन केन्द्र का उद्घाटन किया।

उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत 11.50 करोड़ रुपये की समोह-गेहड़वी-थुराण सड़क व 10 करोड़ रुपये की लागत की झण्डुता-भरोलीकलां सड़क के स्तरोन्यन की आधारशिला रखीं। उन्होंने सात करोड़ रुपये की लागत से सीर खड्ड पर री-रडोह में 100 मीटर स्पैन डबल पे्रस-स्ट्रैस्ड बाॅक्स गर्डर पुल, तलाई में 3.82 करोड़ के समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन, 3.62 करोड़ की दसलेहड़ा-खमेड़ा कलां पुल, तलाई में 1.68 करोड़ रुपये से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में विज्ञान प्रयोगशाला, झण्डुता तहसील में 94 लाख रुपये की उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना चैंता जांगला ठाठल के अतिरिक्त स्त्रोत के विकास व सुधार तथा तलाई में 48 लाख रुपये की लागत की विद्युत उप-मण्डल भवन की आधारशिलाएं रखीं।

वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक निर्माण विभाग का मण्डल खुलने से क्षेत्र के लोगों की लम्बित मांग पूर्ण हुई है। इस मण्डल के खुलने से जिला के झण्डुता क्षेत्र में लोक निर्माण गतिविधियों को मजबूती प्रदान होगी। इसी तरह झण्डुता में अग्निशमन उप-केन्द्र आज समर्पित किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 10 करोड़ रुपये की लागत से स्तरोन्नत होने वाली झण्डुता-भड़ोली सड़क से क्षेत्र के 25 हजार लोगों को बेहतर सड़क सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि 11.50 करोड़ रुपये से बनने वाली समोह-गेहड़ीं-थुरान सड़े से भी लोगों को सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि छः करोड़ रुपये की लागत की 33 केवीए उप-केन्द्र का कार्य शीघ्र पूर्ण होने से क्षेत्र के लोगों की कम वोल्टेज की समस्या का समाधान होगा।

जय राम ठाकुर ने झंडूता क्षेत्र के लोगों का मुख्यमंत्री कोविड फंड में 1.16 करोड़ रुपये और पीएम केयर्स में 5 लाख रुपये का योगदान करने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र के लोगों को 54 हजार से अधिक फेस मास्क तैयार कर वितरित किए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों द्वारा प्रदान की गई सहायता संकट के समय जरूरतमंदों को सहायता प्रदान करने में सहायक सिद्ध होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस को लेकर अधिक सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों के दौरान बारिश के मौसम में कोरोना पाॅजिटिव मामलों में तेजी आई है। उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर बाहर जाने के दौरान फेस मास्क का उपयोग करने और इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए नियमित रूप से साबुन से हाथ धोने का भी आग्रह किया। उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवार को समर्थन देने और 2022 के विधानसभा चुनावों में भी भाजपा उम्मीदवार को इसी तरह का समर्थन देने का आग्रह किया।

 

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..

हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

राशिफलApril 21, 2024