हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Thursday | January 21, 2021
मुख्यमंत्री ने हिमाचल के पहले आनलाइन यूथ रेडियो स्टेशन का शुभारम्भ किया       विधायकों से परामर्श के बाद डीपीआर को अंतिम रूप दें अधिकारीः मुख्यमंत्री       पंचायती राज चुनावों के द्वितीय चरण में भाजपा के 807 प्रधान और 830 उपप्रधान विजयी : कश्यप       ऐतिहासिक रिज मैदान पर भव्य तरीके से मनाया जाएगा स्वर्ण जयंती समारोह, अमित शाह और जगत प्रकाश नड्डा होंगे शामिल       नेस्ले इंडिया लिमिटेड ने प्रदेश को आक्सीमीटर व मास्क भेंट किए       हि.प्र टैक्स बार एसोसिएशन शिमला के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री से भेंट की       मुख्यमंत्री ने प्रदेश में हेलीपोर्ट निर्माण कार्यों में गति लाने के दिए निर्देश       पंचायत चुनावों के प्रथम चरण के नतीजे आने के बाद कांग्रेस बीजेपी में लगी जीत के दावों की होड़, बीजेपी ने 73 फीसदी सीटें जितने का दावा, कांग्रेस ने बताया झूठ का पुलिन्दा       27 जनवरी को होगी ग्राम पंचायतों की पहली बैठक, इस दिन होगी प्रधान व वार्ड पंचों की शपथ       लोगों को सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों को लेकर शिक्षित करना आवश्यकः मुख्यमंत्री      

धर्म/संस्कृति

शनिवार को नहीं करें ये काम, शनिदेव हो सकते है नाराज

September 12, 2020 07:40 AM

शनि देवता कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं। उन्हें न्याय का देवता माना जाता है। बुरा कर्म करने वालों से वह रुष्ट हो जाते हैं और फिर उन्हें सजा देते हैं। शनिवार शनि देव का दिन माना जाता है। ज्योतिष के मुताबिक शनिवार को कुछ काम नहीं करने चाहिए। अगर ये काम किए गए आपका शनि ग्रह कमजोर हो सकता है।

1- लोहे को शनि की धातु माना गया है। शनिवार को लोहे की कोई वस्तु घर में नहीं लानी चाहिए। इस दिन लोहे से बनी वस्तुओं का दान करना शुभ माना गया है।

2- शनिवार के दिन काले उड़द की दाल न खरीदें। शनिवार के दिन उड़द की दाल की खिचड़ी का दान करना चाहिए।

3-शनिवार के दिन सरसों का तेल भी घर में नहीं लाना चाहिए। इस दिन सरसों के तेल का दान करना चाहिए। शनिवार को शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल से शनिदेव का अभिषेक करें।

4-शनिवार के दिन जूते-चप्पल नहीं खरीदने चाहिए। जूते – चप्पल इस दिन किसी को भेंट भी नहीं करने चाहिए। ऐसा करने से आपको असफलता मिलती है। शनिवार को किसी जरुरत मंद व्यक्ति को जूते-चप्पल दान करने से शनि दोष दूर होता है।

5- शनिवार के दिन या किसी भी दिन भूलकर भी किसी गरीब या कमजोर व्यक्ति का अपमान न करें। शनि देवता न्याय के देवता और वह उनको दंडित करत हैं जो लोग कमजोर या निर्धन लोगों का अपमान करते हैं।

Have something to say? Post your comment

धर्म/संस्कृति में और

अगर आपके हाथ में भी नहीं टिक रहा है पैसा, तो आजमाएं काले तिल के ये 5 टोटके, लक्ष्मी जी का घर में होगा आगमन

श्रद्धालुओं के लिए बदला मां बगलामुखी मंदिर को खोलने का समय, मंदिर ट्रस्ट ने लिया फैसला, पढ़े पूरी खबर..

हिमाचल में माँ का ऐसा मन्दिर जहाँ फर्श पर सोने से होती है नि:संतान महिलाओं को संतान की प्राप्ति, पढ़े विस्तार से

भाई दूज : 16 नवंबर 2020 : भाई दूज पूजा व‍िध‍ि, इस अति शुभ मुहूर्त में बहनें लगाएं भाइयों को टीका

अगर आप भी चाहते हैं अपने शत्रुओं से अपनी रक्षा तो इस मंदिर में जरूर आईए..

दशहरे के दिन इन चीजों का दिखना होता है शुभ, खुल जाते हैं किस्मत के ताले

नवरात्रि के छठे दिन मां कात्यायनी की जाती है पूजा, जानें पूजा विधि और कथा

नवरात्रों में माँ दुर्गा के 9 स्वरूपों को लगाए ये अलग-अलग भोग, माता रानी होगी प्रसन्न

नवरात्र 2020 : घटस्थापना के लिए इस बार साढे छह घंटे, ये हैं घटस्थापना के बेहद शुभ 3 मुहूर्त..

आज 13 अक्टूबर को है परम एकादशी, ये रहा शुभ मुहूर्त और पारण का समय