हाथरस मामले में दलित शोषण मुक्ति मंच ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन योगी सरकार की बर्खास्तगी की मांग       शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर कोरोना पॉजिटिव       गुरुवार का पंचांग : 29 अक्तूबर, 2020; ये है आज का शुभमुहूर्त और राहुकाल का समय       आज का राशिफल : इन राशिवालों को रहेगा आज खास दिन, पढ़े अपना राशिफ़ल विस्तार से       शिमला में देर रात होटल में लगी आग, लाखों का नुकसान       प्रदेश में 20 नए औद्योगिक उपक्रम स्थापित करने और कई विस्तार प्रस्तावों को मंजूरी       ऑनलाइन शिक्षा के लिए शिक्षा मंत्री ने किया जिओ टीवी के एलिमेंट्री, हायर और वोकेशनल तीन चैनलों का शुभारम्भ       हिमाचल देवभूमि और वीरभूमि उद्धव ठाकरे का बयान दुर्भाग्यपूर्ण पढ़े हिमाचल का इतिहास : सुरेश कश्यप       इस नम्बर पर वाट्सऐप से करें शिकायत, तुरंत कार्रवाई करेगी शिमला पुलिस, पढ़े पूरी खबर       हिमाचल प्रदेश डाक विभाग करेगा राज्य स्तरीय वर्चुअल फिलेटली प्रदर्शनी का आयोजन, प्रथम स्थान पर आने वाले को मिलेगा ये इनाम      

धर्म/संस्कृति

शनिवार को नहीं करें ये काम, शनिदेव हो सकते है नाराज

September 12, 2020 07:40 AM

शनि देवता कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं। उन्हें न्याय का देवता माना जाता है। बुरा कर्म करने वालों से वह रुष्ट हो जाते हैं और फिर उन्हें सजा देते हैं। शनिवार शनि देव का दिन माना जाता है। ज्योतिष के मुताबिक शनिवार को कुछ काम नहीं करने चाहिए। अगर ये काम किए गए आपका शनि ग्रह कमजोर हो सकता है।

1- लोहे को शनि की धातु माना गया है। शनिवार को लोहे की कोई वस्तु घर में नहीं लानी चाहिए। इस दिन लोहे से बनी वस्तुओं का दान करना शुभ माना गया है।

2- शनिवार के दिन काले उड़द की दाल न खरीदें। शनिवार के दिन उड़द की दाल की खिचड़ी का दान करना चाहिए।

3-शनिवार के दिन सरसों का तेल भी घर में नहीं लाना चाहिए। इस दिन सरसों के तेल का दान करना चाहिए। शनिवार को शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल से शनिदेव का अभिषेक करें।

4-शनिवार के दिन जूते-चप्पल नहीं खरीदने चाहिए। जूते – चप्पल इस दिन किसी को भेंट भी नहीं करने चाहिए। ऐसा करने से आपको असफलता मिलती है। शनिवार को किसी जरुरत मंद व्यक्ति को जूते-चप्पल दान करने से शनि दोष दूर होता है।

5- शनिवार के दिन या किसी भी दिन भूलकर भी किसी गरीब या कमजोर व्यक्ति का अपमान न करें। शनि देवता न्याय के देवता और वह उनको दंडित करत हैं जो लोग कमजोर या निर्धन लोगों का अपमान करते हैं।

Have something to say? Post your comment

धर्म/संस्कृति में और

दशहरे के दिन इन चीजों का दिखना होता है शुभ, खुल जाते हैं किस्मत के ताले

नवरात्रि के छठे दिन मां कात्यायनी की जाती है पूजा, जानें पूजा विधि और कथा

नवरात्रों में माँ दुर्गा के 9 स्वरूपों को लगाए ये अलग-अलग भोग, माता रानी होगी प्रसन्न

नवरात्र 2020 : घटस्थापना के लिए इस बार साढे छह घंटे, ये हैं घटस्थापना के बेहद शुभ 3 मुहूर्त..

आज 13 अक्टूबर को है परम एकादशी, ये रहा शुभ मुहूर्त और पारण का समय

इस दिन लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें चंद्र ग्रहण लगने का समय

अधिक मास में जानें कब है पद्मिनी एकादशी का व्रत

मलमास 2020: आज से मलमास शुरु, जानें इस माह में कौन से काम करने की है मनाही, पढ़े विस्तार से -

जानिए कौन है भद्रा? जिसके होने पर कोई शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं

ऐसे रखें महालक्ष्मी व्रत, धन और वैभव की होगी प्राप्ति