हाथरस मामले में दलित शोषण मुक्ति मंच ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन योगी सरकार की बर्खास्तगी की मांग       शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर कोरोना पॉजिटिव       गुरुवार का पंचांग : 29 अक्तूबर, 2020; ये है आज का शुभमुहूर्त और राहुकाल का समय       आज का राशिफल : इन राशिवालों को रहेगा आज खास दिन, पढ़े अपना राशिफ़ल विस्तार से       शिमला में देर रात होटल में लगी आग, लाखों का नुकसान       प्रदेश में 20 नए औद्योगिक उपक्रम स्थापित करने और कई विस्तार प्रस्तावों को मंजूरी       ऑनलाइन शिक्षा के लिए शिक्षा मंत्री ने किया जिओ टीवी के एलिमेंट्री, हायर और वोकेशनल तीन चैनलों का शुभारम्भ       हिमाचल देवभूमि और वीरभूमि उद्धव ठाकरे का बयान दुर्भाग्यपूर्ण पढ़े हिमाचल का इतिहास : सुरेश कश्यप       इस नम्बर पर वाट्सऐप से करें शिकायत, तुरंत कार्रवाई करेगी शिमला पुलिस, पढ़े पूरी खबर       हिमाचल प्रदेश डाक विभाग करेगा राज्य स्तरीय वर्चुअल फिलेटली प्रदर्शनी का आयोजन, प्रथम स्थान पर आने वाले को मिलेगा ये इनाम      

धर्म/संस्कृति

अधिक मास में जानें कब है पद्मिनी एकादशी का व्रत

September 19, 2020 08:58 AM

पौराणिक कथाओं के अनुसार एकादशी का व्रत सभी व्रतों में श्रेष्ठ माना गया है। महाभारत की कथा में भी एकादशी व्रत का वर्णन आता है। भगवान विष्णु के अवतार भगवान श्रीकृष्ण ने स्वयं युधिष्ठिर और अर्जुन को एकादशी के व्रत के महामात्य के बारे में बताया था। एकादशी का व्रत मोझ प्रदान करता है और सभी प्रकार के पापों से मुक्ति दिलाता है। एकादशी का व्रत सभी मनोकामनाओं को भी पूर्ण करता है।

पंचांग के अनुसार 27 सितंबर 2020 को पद्मिनी एकादशी का व्रत है। इस एकादशी को बहुत ही विशेष माना गया है। इसलिए इस व्रत को विधि पूर्वक ही करना चाहिए तभी भगवान विष्णु का आर्शीवाद प्राप्त होता है।

Have something to say? Post your comment

धर्म/संस्कृति में और

दशहरे के दिन इन चीजों का दिखना होता है शुभ, खुल जाते हैं किस्मत के ताले

नवरात्रि के छठे दिन मां कात्यायनी की जाती है पूजा, जानें पूजा विधि और कथा

नवरात्रों में माँ दुर्गा के 9 स्वरूपों को लगाए ये अलग-अलग भोग, माता रानी होगी प्रसन्न

नवरात्र 2020 : घटस्थापना के लिए इस बार साढे छह घंटे, ये हैं घटस्थापना के बेहद शुभ 3 मुहूर्त..

आज 13 अक्टूबर को है परम एकादशी, ये रहा शुभ मुहूर्त और पारण का समय

इस दिन लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें चंद्र ग्रहण लगने का समय

मलमास 2020: आज से मलमास शुरु, जानें इस माह में कौन से काम करने की है मनाही, पढ़े विस्तार से -

जानिए कौन है भद्रा? जिसके होने पर कोई शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं

शनिवार को नहीं करें ये काम, शनिदेव हो सकते है नाराज

ऐसे रखें महालक्ष्मी व्रत, धन और वैभव की होगी प्राप्ति