हाथरस मामले में दलित शोषण मुक्ति मंच ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन योगी सरकार की बर्खास्तगी की मांग       शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर कोरोना पॉजिटिव       गुरुवार का पंचांग : 29 अक्तूबर, 2020; ये है आज का शुभमुहूर्त और राहुकाल का समय       आज का राशिफल : इन राशिवालों को रहेगा आज खास दिन, पढ़े अपना राशिफ़ल विस्तार से       शिमला में देर रात होटल में लगी आग, लाखों का नुकसान       प्रदेश में 20 नए औद्योगिक उपक्रम स्थापित करने और कई विस्तार प्रस्तावों को मंजूरी       ऑनलाइन शिक्षा के लिए शिक्षा मंत्री ने किया जिओ टीवी के एलिमेंट्री, हायर और वोकेशनल तीन चैनलों का शुभारम्भ       हिमाचल देवभूमि और वीरभूमि उद्धव ठाकरे का बयान दुर्भाग्यपूर्ण पढ़े हिमाचल का इतिहास : सुरेश कश्यप       इस नम्बर पर वाट्सऐप से करें शिकायत, तुरंत कार्रवाई करेगी शिमला पुलिस, पढ़े पूरी खबर       हिमाचल प्रदेश डाक विभाग करेगा राज्य स्तरीय वर्चुअल फिलेटली प्रदर्शनी का आयोजन, प्रथम स्थान पर आने वाले को मिलेगा ये इनाम      

हिमाचल

हिमाचल में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 129 के पार, अबतक संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 12769 पर पहुंचा, पढ़े पूरी खबर..

September 23, 2020 12:54 PM
सांकेतिक तस्वीर

शिमला : हिमाचल मे कोरोना से कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। जनता को खुद को कोरोना से बचने के लिए स्वयं ऐतिहात अपनाने होंगे। प्रदेश में अब अन्य राज्यो से आए कोरोना संक्रमित पर्यटक खुलेआम बिना मास्क के घूम रहे है। पर्यटकों को खुली छूट मिली हुई है कि वे कहीं भी झुंड में बिना मास्क के शिमला की सड़कों/माल रोड़ और रिज मैदान पर हुड़दंग मचा सकते है। पर्यटक सरेआम अनलॉक के नियमो की धज्जियां उड़ा रहे है। शिमला माल पर केवल 2 या 3 पुलिस कर्मी गस्त लगाते नज़र आते है जबकि प्रदेश में संक्रमण न के बराबर था तो खाली माल रोड और रिज पर पुलिस की बटालियन घूम रही होती थी।

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को पांच और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। मृतकों में दो मंडी और एक हमीरपुर जिले के बड़ा नौदान का रहने वाला था। मंडी में जहां अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 20 हो गई है वहीं हमीरपुर जिला की यह छठी मौत है। मंडी जिले के दो मृतकों में एक शहर के पुरानी मंडी निवासी बुजुर्ग महिला है और एक व्यक्ति चच्योट के जरोल गांव से संबंधित है। तीनों पॉजिटिव नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे। नेरचौक मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीवानंद चौहान ने तीनों मौतों की पुष्टि की है। तीनों मृतक गंभीर रोगों से भी पीड़ित थे। 

वहीं सिरमौर जिले में भी कोरोना से एक और मौत हुई है। पांवटा के 71 वर्षीय बुजुर्ग ने मंगलवार को दम तोड़ा। किडनी की बीमारी से पीड़ित बुजुर्ग को पांवटा से नाहन मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था, लेकिन उसकी मौत हो गई। आईजीएमसी में देर रात सिरमौर के 67 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। सीएमओ शिमला डाॅ . सुरेखा चोपड़ा ने इसकी पुष्टि की हैैैै।प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 131 पहुंच गया है।

वहीं, प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को प्रदेश में 309 नए मामलों की पुष्टि हुई। कुल्लू 46, हमीरपुर 11, मंडी 40, कांगड़ा 28, बिलासपुर 17, शिमला 47, चंबा 17, सोलन 34, किन्नौर 3, ऊना नौ और सिरमौर में 57 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 12769 पहुंच गया है। 4124 सक्रिय मामले हैं। 8491 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। मंगलवार को 655 और मरीज ठीक हो गए हैं। मंडी में नाचन के विधायक विनोद कुमार समेत 38 कोरोना पॉजिटिव मरीज आए हैं। सीएचसी गोहर के नोडल अधिकारी कोविड-19 डॉ. ललित गौतम ने इसकी पुष्टि की है। एसएचओ मंडी सदर के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कुल्लू जिले में नए मामले गोंपा मनाली, शीतला माता मंदिर, बंजार, लगोटी, शमशी, गड़सा, डूगीलग, तलोगी, तुलगा समेत अन्य भागों से आए हैं।

डीसी कुल्लू रिचा वर्मा ने मामलों की पुष्टि की है। हमीरपुर जिले में मंगलवार को चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए लोगों में भोरंज के मानवीं का 54 वर्षीय व्यक्ति, गांव पट्टा का 46 वर्षीय व्यक्ति और पुणे से लौटा बड़सर के नारा का 23 वर्षीय युवक शामिल है। इनके अलावा गलोड़ क्षेत्र के गांव बुधवीं की 14 वर्षीय लड़की प्राथमिक संपर्क के कारण संक्रमित हुई है। शिमला जिले में चक्कर, भट्ठाकुफर, जुन्गा, ढली, यूएस क्लब, जतोग, भराड़ी, टिक्कर, टूटीकंडी, पंथाघाटी, लक्कड़ बाजार, जाखू, डीडीयू, रामपुर के अलावा नाहन, कुल्लू और बिलासपुर के पॉजिटिव मामले आए हैं। सिरमौर में पूर्व विधायक अजय बहादुर, उनकी पत्नी और बेटे की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल में सेवारत बड़ौदा के कर्मचारियों को 3 नवम्बर को विशेष अवकाश

ऊना में बल्क ड्रग पार्क स्थापित करने के लिए सभी सुविधाएं उपलब्धः मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने केशुभाई पटेल के निधन पर शोक व्यक्त किया

मुख्यमंत्री ने सभी फोरलेन परियोजनाओं को तय सीमा में पूरा करने के दिए निर्देश

कांग्रेस ने आइजीएमसी में वितरित किए कोविड उपकरण

हाथरस मामले में दलित शोषण मुक्ति मंच ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन योगी सरकार की बर्खास्तगी की मांग

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर कोरोना पॉजिटिव

शिमला में देर रात होटल में लगी आग, लाखों का नुकसान

प्रदेश में 20 नए औद्योगिक उपक्रम स्थापित करने और कई विस्तार प्रस्तावों को मंजूरी

ऑनलाइन शिक्षा के लिए शिक्षा मंत्री ने किया जिओ टीवी के एलिमेंट्री, हायर और वोकेशनल तीन चैनलों का शुभारम्भ