राज्यपाल ने असामाजिक तत्वों से सावधान रहने का आह्वान किया       हिमाचल: पहाड़ों ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर, अटल टनल में उमड़े सैलानी       कलयुगी बेटे ने बाप को उतारा मौत के घाट       इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस का सत्याग्रह एवं उपवास आंदोलन, कृषि सुधार कानून का किया विरोध       सरदार वल्लभभाई पटेल की 145 जयन्ती पर रिज मैदान पर मनाया गया राज्यस्तरीय समारोह , मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय एकता की दिलाई शपथ       आज का पंचांग 31 अक्टूबर : राहुकाल के साथ भद्रा भी, जानें आज का शुभ मुहूर्त       राशिफ़ल: 31अक्टूबर 2020, देखिए अपना आज का राशिफ़ल       16406 लोगों ने कौशल रजिस्टर पोर्टल पर कराया पंजीकरण, इतनो को मिला रोजगार       राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने महर्षि वाल्मीकि जयंती पर लोगों को दी बधाई       हवाई अड्डों के विस्तार से हिमाचल में पर्यटन क्षेत्र को मिलेगा नया आयामः मुख्यमंत्री      

हिमाचल

हिमाचल के नामी क्षेत्रीय अस्पताल दीन दयाल उपाध्याय (DDU) में 54 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला ने लगाया फंदा, प्रशासन पर लगे लापरवाही के आरोप, पढें पूरी खबर..

September 23, 2020 01:19 PM

शिमला: शिमला के नामी क्षेत्रीय अस्पताल दीन दयाल उपाध्याय में कोरोना पॉजिटिव 54 वर्षीय महिला ने अस्पताल में फांसी लगा ली। सूचना के अनुसार महिला ने हॉस्पिटल कि गैलरी में पिलर से दुप्पटा बांधकर अपनी जान दे दी। इस महिला को 18 सिंतबर को शिमला कर चौपाल क्षेत्र में पॉजिटिव आने के बाद डीडीयू शिमला लाया गया था। रात करीब 12 बजे महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी। महिला का नाम कमला बताया गया है।

एसपी शिमला मोहित चावला ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मामले में कहां चूक रही है इसकी मैजिस्ट्रेट जांच की जाएगी। शव के पोस्टमार्टम के बाद बाकी चीजें साफ हो पाएंगी। फिलहाल डीडीयू को कोविड अस्पताल बनाया गया है लेकिन डॉक्टरों व स्टॉफ की लापरवाही की शिकायतें भी यहां आती रही हैं। सबकी जांच के लिए मजिस्ट्रेट जांच बिठाई गई है।

अस्पताल प्रशासन पर लगे लापरवाही का आरोप - 

 

वन्ही महिला के बेटे नरेंद्र ने इसे अस्पताल प्रशासन व डॉक्टरों की लापरवाही बताया है। उन्होंने कहा कि वे ब्लड प्रेशर से पीड़ित थी जब से वे अस्पताल में एडमिट हुई उन्हें दवाईयां नही दी जा रही थी और न ही कोई डॉक्टर इलाज कर रहा था। महिला ने बेटे को इसकी जानकारी फोन पर दी थी कि उसे दवाई नही दी जा रही थी जिससे वह परेशान हो गयी है।

इससे पूर्व भी कुछ शिकायओं के कारण हॉस्पिटल के प्रबंध पर सवालिया निशान लगे थे और कोविड मरीजों को इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गया था। हिमाचल प्रदेश में कारोना का कम्युनिटी स्प्रेड हो चुका है और अभी तक 129 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। अभी तक 12769 मामले सामने आ चुके हैं।

हिमाचल सरकार द्वारा इंटर स्टेट बॉर्डर खोलने के बाद अभी तक 1, 50 लाख टूरिस्ट शिमला और अन्य डेस्टिनेशन्स पर आ चुके हैं। राज्य के मंडी जिले, कांगड़ा, शिमला, सिरमौर और सोलन इत्यादि में कोरोना की रफ्तार तेज को गई है। मरने वालों में कुछ डॉक्टर्स भी शामिल हैं।

राज्य के दो मंत्री विधायक अथवा कई अधिकारी भी कोरोना की चपेट में आ चुके है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों से अत्यधिक सावधानी बरतने की आपील की है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

राज्यपाल ने असामाजिक तत्वों से सावधान रहने का आह्वान किया

हिमाचल: पहाड़ों ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर, अटल टनल में उमड़े सैलानी

कलयुगी बेटे ने बाप को उतारा मौत के घाट

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस का सत्याग्रह एवं उपवास आंदोलन, कृषि सुधार कानून का किया विरोध

सरदार वल्लभभाई पटेल की 145 जयन्ती पर रिज मैदान पर मनाया गया राज्यस्तरीय समारोह , मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय एकता की दिलाई शपथ

16406 लोगों ने कौशल रजिस्टर पोर्टल पर कराया पंजीकरण, इतनो को मिला रोजगार

राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने महर्षि वाल्मीकि जयंती पर लोगों को दी बधाई

हवाई अड्डों के विस्तार से हिमाचल में पर्यटन क्षेत्र को मिलेगा नया आयामः मुख्यमंत्री

राहुल गांधी पहुंचे शिमला, छराबड़ा में बहन प्रियंका के घर दो दिन रुकेंगे

सुन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री ने किए करोड़ों रुपये की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण