हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

रविवार का राशिफल :04 अक्टूबर 2020; पढ़े अपना राशिफ़ल विस्तार से

October 04, 2020 09:22 AM

मेष- आज काम के प्रति समर्पण की भावना सम्मान दिलाएगी. दूसरों के विचार और सलाह सुनें, हालांकि फैसला विवेक से ही लेना लाभप्रद होगा. किसी कारणवश नौकरी छोड़नी पड़ रही है तो पुराने संबंधों में खटास न आने दें. विदाई के दिनों में किसी के लिए कटु शब्द इस्तेमाल न करें. नया कारोबार करने जा रहें लोगों को बेहतर ऑफर मिलने की उम्मीद है. इसे किसी सूरत में हाथ से जाने न दें. सेहत को लेकर ऐसे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है, जो लंबी सीटिंग जॉब करते हैं. रीढ़ की हड्डियों से संबंधित परेशानी हो सकती है. परिवार के लोगों के साथ बिताएं गए पल यादगार होंगे.

वृष- आज के निर्णय लेने को लेकर सजग रहें, स्थितियां अनुकूल नहीं दिख रही हैं तो जल्दबाजी में महत्वपूर्ण फैसला लेने से बचें. विचलित मन और चिंता का वक्त चूक करा सकता है. ऑफिस में वरिष्ठों के आदेशों की अनदेखी भारी पड़ सकती है. कारोबार कर रहे लोगों को सलाह है कि वे कामकाज में अनियमितता या कानून से उलट गतिविधियों को लेकर सजग रहें, सहकर्मियों को भी अलर्ट कर दें, अन्यथा नुकसान की आशंका है. स्वास्थ्य में सावधानी बरतें, आज चोटिल हो सकते हैं. ऊंचाई वाली जगहों से गिरकर घायल हो सकते हैं. माता-पिता की जरूरतों को पूरा करें, साथ ही उनसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर सलाह जरूर लें.

मिथुन- आज दूसरों की भ्रामक बातों से बचते हुए खुद को मजबूती से प्रस्तुत करें. अगर चीजें मनमुताबिक नहीं होती हैं तो भी समय की मांग के मुताबिक दिल न छोटा करें. जन्मस्थान से बाहर काम कर रहे लोगों के लिए प्रगति के द्वार खुलने के आसार हैं. वेतन में बढ़ोतरी या प्रोमोशन मिल सकता है. जो कारोबारी अपने व्यापार में बदलाव करना चाहते हैं उनको बड़े निवेश से पहले पुख्ता कार्ययोजना बनाकर ही काम करें. स्वास्थ्य में अचानक मितली, उल्टी या शारीरिक कमजोरी की आशंका है. घर के कायदे-कानून का पालन नहीं करने पर परिवार के बड़े लोग गुस्सा हो सकते हैं. शुभ समाचार मिलने की संभावना है.

कर्क- आज मानसिक तौर पर मजबूती दिखाने का दिन है. व्यक्ति सगा बनकर झूठ बोलते हुए अपना उल्लू सीधा कर सकता है. लोगों से अच्छा बर्ताव और सहकर्मियों से तालमेल के साथ नेटवर्क बेहतर बनाएं. अगर नौकरी छोड़ने का कोई विचार मन में आ रहा है तो फिलहाल इससे परहेज ही रखें, हालांकि भविष्य में स्थितियां ठीक होंगी, तब इसकी प्लानिंग की जा सकती है, कारोबार की शुरुआत से पहले योजना तैयार करें मगर फैसला थोड़ा रुक कर लें. सीने में दर्द या भारीपन महसूस होता है तो गंभीरता से लें. आज छुट्टी पर हैं तो परिवार के साथ मिलकर दान धर्म पूजा पाठ कर सकते हैं.

सिंह- समय के साथ सफलता पानी है तो कामकाज में तकनीकी का इस्तेमाल बढ़ाएं. अगर किसी विषय में आपको जानकारी कम है तो उसके बारे में सूचनाएं जुटाएं. ऑफिस में काम में प्रबंधन की क्वालिटी भरपूर नज़र आएगी, इसलिए सभी काम अच्छे तरीके से करें. तेल का कारोबार करने वालों के लिए दिन शुभ है. स्वास्थ्य के लिहाज से जो लोग गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं उन्हें पूरी तरह आराम करना चाहिए. दिनचर्या में लापरवाही ठीक नहीं. संभव हो तो रोज ही फल का सेवन अवश्य करें. जिंदगी से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना चाह रहे हैं, तो एक बार परिवार के लोगों से भी राय लें.

कन्या- आज काम को लेकर फोकस बढ़ाने की जरूरत है. ऐसा न करने पर शत्रु या विरोधी आप पर हावी हो सकते हैं. कारोबार, नौकरी या परिवार में रिश्तों को और मजबूत करें, यही पूंजी आपको सफलता के मार्ग पर ले जाएगी. करियर में तकनीक का इस्तेमाल भी लाभदायक होगा. नई चुनौतियों से परेशान न हों, आपको कुछ नया सीखते हुए इनका समाधान करना सीखने की जरूरत है, स्थितियां लाभ के अनुकूल बनेंगी. रूटीन में अपना खान-पान संतुलित रखने वाले फिट रहेंगे, मगर जो लोग इन में लापरवाही बरतें रहे हैं, उनके अचानक तबीयत खराब होने की आशंका है. घर में आग से सुरक्षा की व्यवस्था को मजबूत बनाएं.

तुला- आज धन के लिए ही हो फिर भी थोड़ी सतर्कता बरतनी जरूरी है. कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन से सभी खुश होंगे. सभी के साथ सामंजस्य मिलाकर बेहतर करें. शोध में लगे युवा और विद्यार्थी के लिए दिन शुभ है. फूड बिजनेस कर रहे लोगों को मुनाफा होगा. साझेदारी में काम कर रहे हैं तो व्यापार में गिरावट आ सकती है. लेनदेन को लेकर सतर्क रहने की जरूरत होगी. खानपान में अगर जंग फूड इस्तेमाल करते हैं तो उसे तत्काल रोकना होगा वरना यह बीमारी दे सकता है. घर की बुजुर्ग महिला और छोटों की जरूरत पर ध्यान दें. बड़ी बहन आपके व्यवहार से नाराज हो सकती हैं.

वृश्चिक- बीते दिन की व्यवस्तता से परेशान हैं, तो आज थोड़ा आराम में आ जाएं. ऑफिस का काम संभव हो तो घर से ही निपटाएं. कॉस्मेटिक के कारोबार से जुड़े लोगों को विदेशी सामान और अधिक मंगवाने की जरूरत होगी, जिससे लाभ की संभावना है. स्वास्थ्य को लेकर नशा या मादक पदार्थ इस्तेमाल कर रहे लोगों को बेहद सावधान रहना चाहिए. जिन विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लग रहा है उन्हें दिनचर्या में बदलाव और सूर्य नमस्कार शुरू करना चाहिए. आपको चोट लगने की आशंका है, सफर करते हुए सचेत रहें. परिवार में सब कुछ सुखद होगा. ध्यान रखें जीवनसाथी पर बेवजह शक करना ठीक नहीं होगा.

धनु- आज का दिन आत्ममंथन का है. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के बीच तुलनात्मक रवैया ठीक नहीं होगा, जो व्यक्ति जिस क्षमता के साथ जैसे काम कर सकता है, उसे वैसे ही स्विकारने की आदत डालें. ऑफिस में दूसरों से हंसी मजाक एक सीमित दायरे में ही रखें अन्यथा विवाद की स्थिति बन सकती है. जो कारोबारी व्यापार बदलना चाह रहे हैं उन्हें बिना वरिष्ठ सलाहकार से विमर्श किए बिना कोई कदम नहीं उठाना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मिर्गी के मरीजों को अपना ध्यान रखना होगा, उनके लिए अचानक दिक्कतें पैदा हो सकती हैं. पुराने पारिवारिक मित्रों से संबंध मधुर बनाएं, मामूली कारणों से भी विवाद की आशंका है.

मकर- आपके लिए ग्रहों का दबाव लगातार बढ़ता दिख रहा है फिर भी चिंता करने की जरूरत नहीं है. मन को शांत रखें और आनंद के साथ दिन व्यतीत करें. ऑफिस में आप की प्रतिभा का बेहतर मूल्यांकन होगा बशर्ते इसका शानदार प्रदर्शन भी करते रहना चाहिए. कारोबारी बड़े क्लाइंट से तालमेल बेहतर बनाएं. विद्यार्थियों के लिए विज्ञान विषय बेहद अहम होगा और फोकस कर की गई इसकी पढ़ाई तरक्की का मार्ग खोलेगी. त्वचा संबंधी दिक्कतें जैसे दाने, एलर्जी, खुजली आदि परेशान कर सकती है. परिवार में किसी की बात दिल में छुभेगी, इसलिए इसे ग्रहों की नकारात्मक चाल समझते हुए अधिक चिंतन या खुद को परेशान न करें.

कुम्भ- आज का दिन आपके लिए शुभ है. सकारात्मक सोच रखें ग्रहों की दशा भी परेशानियों को घटाने की ओर बढ़ रही है. नौकरी कर रहे लोग आत्मविश्वास से भरे रहें, आपकी भाव भंगिमा से दिखेगा. कारोबारी सचेत रहें, किसी सरकारी अधिकारी से विवाद संभव है, ऐसी स्थिति अगर बनती है तो शांत रहना होगा. युवाओं को खुद को साबित करने के लिए अधिक परिश्रम करना होगा. सिर दर्द या नसों से संबंधित परेशानी आ सकती है. बीपी और हृदय रोगी सावधान रहें, इसमें किसी भी सूरत में लापरवाही न करें. मन में कोई तनाव या उलझन है तो परिवार के साथ साझा करें बच्चों के साथ वक्त बिताएं.

मीन- आज परिस्थितियां कितनी भी प्रतिकूल हो, आत्मविश्वास में कमी न आने दें. कड़ी मेहनत पर फोकस करें क्योंकि भाग्य से आपका कर्म प्रबल दिखाई दे रहा है. श्रमिक वर्ग की शुभकामनाएं बहुत काम आएंगी इसलिए अपने चपरासी, वाहन चालक की आर्थिक मदद करें. व्यापार युवा सतर्क रहें. आज आर्थिक नुकसान हो सकता है, ऐसे में पैसे का लेनदेन बेहद सोच समझ कर करें. स्वास्थ्य को लेकर गर्भवती महिलाओं को सावधान रहना है. सुख-सुविधा की वस्तुओं में बढ़ोत्तरी की उम्मीद है. किसी से पैसे लिए है और वापस करना भूल गए हैं तो आज याद कर उसे वापस करना शुरू कर दें. परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा. 

Note: यह राशिफ़ल सामान्यतय सभी राशियों के अक्षरों के अनुसार है. यह राशिफ़ल सोशल मीडिया से लिया गया है. इसलिए हिमदर्शन न्यूज़ पोर्टल यह दावा नही करता है कि यह सभी लोगों पर खरा उतरे. जिस किसी भी पाठक को सटीक जानकारी लेनी हो वे अपनी कुंडली के अनुसार किसी भी कुंडली विशेषज्ञ के पास जा कर अपना वार्षिक या दैनिक राशिफ़ल जान सकतें है.

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..