लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगी प्रतिभा सिंह ! कांग्रेस आलाकमान पर टिकीं नजरें, कांग्रेस की लिस्ट का सभी को इंतजार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल BJP में बगावत: रामलाल मारकंडा BJP से हुए बागी, रवि को टिकट देने पर भड़के, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के संकेत, लाहौल स्पीति BJP कार्यकारणी देगी इस्तीफा, राजनीति में उठापटक जारी, पढ़ें पूरी ख़बर       हिमाचल प्रदेश में उप-चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट ?       शिमला में टैक्सी चालकों और बिचौलियों की लूट, शिमला की छवि हो रही खराब, बिचौलिए लेते हैं कमीशन, इस्तेमाल हो रहे बिना परमिट के वाहन, इनकी रफ ड्राइविंग और बदतमीज़ी से पर्यटक और जाखू वासी परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..       चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..       हिमाचल में BJP के बाकी 2 टिकट भी घोषित, कांगड़ा के सांसद कपूर का पत्ता साफ, भारद्वाज उम्मीदवार, भाजपा ने टिकटों में फिर चौंकाया, इस बार 2 नये प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: क्या हिमाचल में उपचुनाव के बाद बचेगी कांग्रेस की सरकार ? उपचुनाव में किसकी बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए हिमाचल के सियासी समीकरण, विस्तार से..       आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल       हिमाचल BJP में बगावत शुरू : इन विधानसभा में बगावत के आसार, राकेश कालिया ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस में हो सकती वापसी, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 8 अक्टूबर 2020, जानिए आज कैसा बीतेगा आपका दिन

October 08, 2020 09:20 AM

मेष- कामकाज के चलते दूसरे शहरों की यात्रा होगी, मगर वहां सावधानी बरतने की जरूरत है अहम दस्तावेज़ चोरी हो सकते हैं. मन परेशान है तो किसी करीबी से दिल की बात साझा कर सकते हैं. नौकरी में बॉस काम से खुश रहेंगे और दूसरों के लिए आपको मिसाल के तौर पर घोषित करेंगे. पैतृक कारोबार से जुड़े लोगों को सामंजस्य बनाकर चलने की जरूरत है ऐसा न करने पर व्यापार में घाटे के आसार हैं. विद्यार्थियों को और युवाओं को बधाई और कैरियर के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य को लेकर शरीर निरोगी रहेगा. संपत्ति को लेकर घर परिवार में विभाजन की आशंका बढ़ रहा है.

वृष- आज खुद को गंभीर मुद्दे पर चिंतित रखने के बजाय खुश रखना होगा. व्यर्थ की बातों को लेकर मंथन करना परेशान कर सकता है. हंसी-खुशी दिन बिताएं. जो लोग प्रबंधन की नौकरी से जुड़े हैं, उन्हें अच्छी प्रगति हासिल होगी. अपनी टीम को अच्छी सलाह और मार्गदर्शन दे सकेंगे. कारोबार में अगर नुकसान हो रहा है तो उसे दुरुस्त करने के लिए प्लानिंग कर सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान बढ़ाना होगा. स्वास्थ्य को लेकर शारीरिक कमजोरी दिक्कत खड़ी कर सकते हैं. सामान्य रोगों में सुधार होगा. परिवार में कोई अनुष्ठान कराना चाहते हैं तो लाभ होगा. सभी सहयोगियों से प्रेम और स्नेह बना रहेगा. 

मिथुन- आज विश्वसनीय लोगों से निराशा हाथ लग सकती है. लोगों का बर्ताव दिन के अंत तक आपको परेशान करेगा. ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए बहुत सोच समझकर फैसले करने होंगे. नौकरी से जुड़ा कोई भी काम हाथ में है तो उसे किसी कीमत पर न छोड़ें. कारोबारी वर्ग को अपने पुराने निवेशकों के चलते लाभ मिल सकता है. ग्राहकों के लेन-देन से फायदा होगा. साहित्य की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को काम के अच्छे मौके मिलेंगे. मौसम से हो रहे बदलाव का असर वायरल के रूप में दिखेगा. घर में किसी को आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. भविष्य की कार्य योजनाओं की प्लानिंग का सही समय है.

कर्क- आज ग्रहों की स्थिति आपके लिए सफलता दिलाने वाली है. ऐसे में जरूरी है कि पूरी ऊर्जा और आत्मविश्वास बटोर कर काम करें, सफलता निश्चित लग रही है. ऑफिस का माहौल अच्छा बनाए रखें. सभी से सहयोग मिलेगा और नई नौकरी के लिए कोशिश कर रहे हैं तो प्रयास के लिए अच्छा समय है. इलेक्ट्रॉनिक या बिजली उपकरणों का काम कर रहे हैं तो घाटे की आशंका लग रही है. स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बरतें. आज किसी भी तरह के नशे से बचना होगा. घर-परिवार में बड़ों का मार्गदर्शन और आशीर्वाद मिलेगा. सदस्यों में कोई शुगर या ब्लड प्रेशर का मरीज तो अचानक तबीयत खराब हो सकती है. 

सिंह- आज के दिन छोटी-छोटी दिक्कतों को इग्नोर करें, ऐसा न कर आप धैर्य खोने के साथ काम में भी नुकसान उठा सकते हैं. सतर्क रहें और कई दिनों से पेंडिंग काम हैं तो आज ही निपटा दें. अभिनय-कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. जो लोग कॉस्मेटिक का कारोबार कर रहे हैं, उनके लिए भी लाभ की स्थिति बन रही है. आज सेहत पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. बाहर का तला-भुना और मसालेदार खानपान से परहेज रखें. परिवार में पिता के स्वास्थ्य को लेकर सजगता बरतें, अगर वह साथ नहीं रहते हैं तो फोन पर जरूर उनका हाल चाल पूछें.

कन्या- आज के दिन कामकाज का बोझ रोजाना से अधिक हो सकता है. नौकरी में कोई बड़ा प्रोजेक्ट सौंपा जा रहा है तो चिंतित न हों, सिर्फ अपने काम पर फोकस कर परिश्रम करें. सफलता अवश्य मिलेगी. नौकरी बदलना चाहते हैं तो सही समय है, लेकिन ध्यान रखना होगा कि अगर अच्छा मौका मिला है तो उसे लपकने में समय न लगाएं. कारोबार कर रहे लोगों को आज मंदी और घाटे से जूझना पड़ सकता है. विद्यार्थी और युवाओं के लिए दिन शुभ रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में आज नेत्र रोग परेशान कर सकते हैं. घर में शांति और सौहार्द का माहौल रखना होगा, सभी सहयोग मिलेगा. 

तुला- आप मानसिक तनाव में हल्कापन पाकर काफी मजबूत महसूस करेंगे. ऑफिस में काम बढ़ सकता है, लेकिन यह भी ध्यान रखें कि लापरवाही न होने पाए. अनजान व्यक्ति पर आँख मूंदकर भरोसा बिल्कुल न करें. दिन के अंत तक कार्यस्थल की स्थितियां आपके अनुकूल होंगी. कारोबारी वर्ग में किराने का काम कर रहे हैं तो समय का अच्छा है. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में आज कमर दर्द हो सकता है. ऊंचाई पर काम करते वक्त सतर्कता बरतें, गिरकर चोटिल होने की आशंका है. आज किस्मत के मामले में धनी रहेंगे, लकी ड्रा जैसे माध्यमों से लाभ मिल सकता है. घर से संबंधित लोन पास हो सकता है. 

वृश्चिक- आज का दिन प्रॉपर्टी में निवेश के लिए अच्छा होगा जो भविष्य में मुनाफे का सौदा होगा. कमाई तो बढ़ेगी लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे. नौकरी से संबंधित कोई मुकदमेबाजी चल रही है तो इसमें भी लाभ दिख रहा है. संभव है कि फैसला आपके पक्ष में आए. लोहे-धातु का कारोबार करने वालों के लिए समय अच्छा है. हिसाब किताब में थोड़ी सतर्कता बरतें, सेहत की बात करें तो महामारी से सतर्क रहते हुए छोटी-छोटी बीमारी पर भी डॉक्टर के संपर्क में रहें. नियमित योग और ध्यान लाभप्रद होंगे. परिवार में किसी रिश्तेदार की व्यर्थ की बातों से माहौल तनाव भरा हो सकता है. खुद पहल कर इसका निदान कराएं.

धनु- आज आपका दिन बेहद व्यस्तता पूर्ण होगा, इसलिए आलस्य बिल्कुल छोड़ दें. दी गई जिम्मेदारियों पर पूरा फोकस करें. परिश्रम का परिणाम जल्द मिलेगा. कार्यस्थल का माहौल अच्छा रखें. बॉस और वरिष्ठजनों से विनम्रता से बर्ताव करें. चमड़े का कारोबार करने वालों को थोड़ी सतर्कता की जरूरत है, नुकसान की आशंका है, लेखन से जुड़े लोगों के लिए भी समय बेहतर है. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में त्वचा रोग परेशान कर सकता है. जरूरी होगा कि घरेलू इलाज के बजाय डॉक्टर के सलाह ली जा जाए. आज घर परिवार में बिगड़े संबंधों को सुधारने की कोशिश करें नए रिश्ते भी बनाने का अच्छा समय है. 

मकर- आज आपकी सभी कोशिशें आपके लिए सफलता लाने वाली होंगी. पढ़ाई हो या करियर पूरे मन से किए गए प्रयासों में सफलता मिलने का समय आ चुका है. ऑफिस में तालमेल और सहयोग बढ़ाना होगा, प्रगति का मार्ग प्रशस्त हो रहा है. लकड़ी का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. महिलाओं को अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा. ससुराल पक्ष में विवाद की आशंका है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज खान-पान बेहद संतुलित रखें. ओवरइटिंग से पेट दर्द जैसी दिक्कतें आ सकती हैं. आलस्य से बचकर रहें. परिवार में कहीं नए मेहमान या किसी नज़दीकी की शादी का शुभ समाचार आ सकता है.

कुम्भ- आज के दिन जो कार्य पहले से सोच रखें थे, उनके पूरे हो पाने में संशय रहेगा, जिसके चलते आपका समय बर्बाद हो सकता है. नौकरी से जुड़े लोगों का कार्य उनके हिसाब से नहीं चल रहा है तो धैर्य रखते हुए आने वाले समय पर छोड़ देना बेहतर होगा. बेवजह का तनाव कार्य से भटका सकता है. व्यापार में जिन लोगों का सरकार से संबंधित कोई कार्य नहीं बन पा रहा था तो आज इस ओर आपका प्रयास सफल होगा. सेहत में सिरदर्द की समस्या परेशानी का कारण बन सकती है. परिवार वालों के साथ लम्बी दूसरी की यात्रा सोच-समझ कर प्लानिंग करनी चाहिए. 

मीन- आज के दिन स्वयं में आत्मविश्वास रखें. अनावश्यक मुश्किलें बढ़ सकती हैं, तो वहीं दूसरी ओर अफवाहों से दूर रहें. आज के दिन अनावश्यक खरीदारी से परहेज रखें. कमाई से अधिक खर्च की गुंजाइश है. ऑफिस में काम कर रहे हैं तो गलतियों पर सतर्कता रखें. टीम को अपडेट करने के लिए भी कार्य योजना बनाएं. कपड़ों के कारोबारी नुकसान में रहेंगे. नींद पूरी नहीं होने से सेहत पर असर आ सकता है. बीपी-शुगर के मरीज सावधानी बरतें, अचानक तबीयत बिगड़ सकती है. घर में जीवनसाथी से संबंध अच्छे रखें. आज यात्रा करने से भी बचें, कोशिश करें घर से काम हो जाए क्योंकि दुर्घटना की आशंका हैं. 

Note: यह राशिफ़ल सामान्यतय सभी राशियों के अक्षरों के अनुसार है. यह राशिफ़ल सोशल मीडिया से लिया गया है. इसलिए हिमदर्शन न्यूज़ पोर्टल यह दावा नही करता है कि यह सभी लोगों पर खरा उतरे. जिस किसी भी पाठक को सटीक जानकारी लेनी हो वे अपनी कुंडली के अनुसार किसी भी कुंडली विशेषज्ञ के पास जा कर अपना वार्षिक या दैनिक राशिफ़ल जान सकतें है. 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 23 मार्च 2024; आज इन राशियों के जातक होंगे मालमाल, धन मिलने के हैं प्रबल योग, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

आज का राशिफल 22 March 2024: आज शुक्रवार के दिन इन 5 राशि के जातकों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, धन-धान्य से भर जाएगा घर का भंडार, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 21 मार्च 2024 (गुरुवार); आज इन राशि के जातकों की खुलेगी बंद किस्मत, होली से पहले घर में आएगी खुशियों की बहार

आज का राशिफल : 04 मार्च 2024; इन 6 राशि वालों की सभी मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें मेष से मीन राशि तक की भविष्यवाणी..

आज का राशिफ़ल : 31 जनवरी 2024; इन 5 राशियों के जातकों पर आज कुबेर देव बरसाएंगे अपनी कृपा, धन-धान्य से भर देंगे घर का भंडार

आज का राशिफल : 30 जनवरी 2024; इन 5 राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ, पढ़ें अपना राशिफल

आज का राशिफल : 29 जनवरी 2024; इन राशि वालों की मनोकामनाएं होगी पूरी, पढ़ें अपना राशिफल

आज का राशिफल: 28 जनवरी 2024; रविवार के दिन इन राशि वालों को मिलेगी आर्थिक सफलता, जरूर करें ये एक काम