आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | शिमला

जाखू मंदिर में मनाया गया दशहरा पर्व, सभी विशेष मानक संचालन प्रक्रिया का किया गया पालन -

October 25, 2020 08:53 PM

शिमला : शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज ऐतिहासिक हनुमान मंदिर जाखू में रावण, मेघनाद, कुम्भकरण के पुलतों को अग्नि देकर सादे ढंग से दशहरा पर्व मनाया।

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज में मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए बताया कि बीते वर्षों के मुकाबले इस वर्ष कोरोना महामारी के मद्देनजर सादगी भरा दशहरे का आयोजन हनुमान मंदिर जाखू में किया गया।

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के मद्देनजर भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार सभी विशेष मानक संचालन प्रक्रिया का भी पालन किया गया। (

उन्होंने बताया कि यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत, असत्य पर सत्य तथा अधर्म पर धर्म की विजय का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि यह पर्व हमें धर्म और सत्य के मार्ग को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करता है क्योंकि अंत में सच्चाई की ही विजय होती है। उन्होंने प्रदेशवासियों को विजयदशमी दिवस की शुभकामनाएं दी।

शहरी विकास मंत्री ने हनुमान मंदिर जाखू में पूजा अर्चना की। उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने शहरी विकास मंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शिमला मोहित चावला, उप मंडलाधिकारी शहरी मनजीत शर्मा, डीएसपी कमल किशोर, एसएचओ प्रवीण ठाकुर, मंदिर न्यासी दीपक शर्मा एवं अन्य अधिकारीगण व मंदिर न्यासी उपस्थित थे। 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..