आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

लाइफ स्टाइल | शिमला

गर्म पानी पीने के होते हैं कई फायदे, ये बीमारियां रहती है दूर

November 20, 2020 08:09 AM

गर्म पानी स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है। गर्म पानी का सेवन करने से कई बीमारियों से बचा जा सकता है। गर्म पानी का सेवन हर मौसम में किया जा सकता है।

सर्दी जुकाम को दूर रखने में गर्म पानी का सेवन बहुत मददगार होता है। गर्म पानी का सेवन स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है। गर्म पानी पीने से गला भी ठीक रहता है।

अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो गर्म पानी में नींबू और शहद मिलाकर पीएं। इस मिश्रण का सेवन करने से वजन कम होने लगता है। अगर आप ये हेल्दी ड्रिंक नहीं पीना चाहते हैं तो रोज सुबह एक गिलास गर्म पानी पीए वजन कम करने में मदद मिलेगी।

गर्म पानी का रोजाना सेवन करने से त्वचा में निखार आने लगता है। अगर आप चाहते हैं कि आपके चेहरे का निखार बना रहे तो रोजाना गर्म पानी का सेवन करें।

जिन लोगों को बालों के झड़ने की समस्या रहती है उन्हें गर्म पानी का सेवन करना चाहिए।रोजाना गर्म पानी का सेवन करने वाले लोगों के बाल काफी मजबूत होते हैं।

रोज सुबह के समय गर्म पानी का सेवन करने से पेट अच्छी तरह से साफ होता है और कब्ज की समस्या नहीं रहती है खाना खाने के 30 मिनट बाद गर्म पानी पीने से खाना अच्छी तरह से पच जाता है।

मांसपेशियों के दर्द में मिलता है आरामगर्म पानी का सेवन करने से जोड़ों का दर्द भी दूर हो जाता है।

Have something to say? Post your comment