आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

शनिवार का राशिफ़ल : 05 दिसम्बर 2020; पढ़िए अपना आज का राशिफ़ल

December 05, 2020 08:53 AM

मेष राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबारियों को लाभ मिलेगा। नौकरी में तरक्करी हो सकती है। उच्च अधिकारियों और सहयोगियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। मेहनत से किये प्रयासों में सफलता हासिल होगी। नये लोगों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा और काम में सफलता मिलेगी। किसी पुराने दोस्त के मिलने से मन में उत्साह बना रहेगा, पुरानी यादें ताजा होंगी। व्यवहार में थोड़ा परिवर्तन जरूरी है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, यात्रा पर जाने से बचें।

वृषभ राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्य में सफलता भी मिलेगी। कारोबारियों को धनलाभ होगा और आय के नए स्रोत मिलेंगे। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं। आय में वृद्धि से मन प्रसन्न रहेगा। कोई अनचाही समस्या सामने आ सकती है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं। अपनी समस्या के समाधान के लिए दोस्तों से मदद मांग सकते हैं। दोस्तों से भरपूर मदद मिलेगी। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक आयोजन कर सकते हैं।

मिथुन राशि :- आज का दिन शुभ रहेगा। लंबे समय से फंसा हुआ धन वापस मिलेगा। खिलाडिय़ों के लिए समय अच्छा रहेगा। कारोबार में लाभ मिलेगा और नौकरीपेशा लोगों को तरक्की मिलेगी। काम ज्यादा होने से ऑफिस में ज्यादा समय देना पड़ेगा। अपने ज्ञान से दूसरों को काफी प्रभावित करेंगे। परिवार वालों के साथ समय बिता सकते हैं। इससे आपको काफी प्रसन्नता की अनुभूति होगी और परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। 

कर्क राशि :- कारोबारियों के लिए आज का दिन शुभ है। प्रॉपर्टी में निवेश अच्छा रहेगा। धनलाभ के नए रास्ते खुलेंगे। व्यापार-धंधे में अच्छा लाभ मिलने के योग हैं। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। यह यात्रा परिजनों या दोस्तों के साथ भी कर सकते हैं। इस यात्रा में काफी अच्छे अनुभव मिलेंगे, जिन्हें हमेशा याद रहेंगे। परिवार का वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। खान-पान में सावधानी बरतें।

सिंह राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। परिजनों और मित्रों की मदद से धनलाभ की प्राप्ति होगी। रोजगार मिलने संबंधी खुशखबरी मिलने से परिवार के सभी सदस्य खुश रहेंगे। रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। किसी सामाजिक समारोह में भाग ले सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों से सावधान रहें। वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा किसी विवाद में फंस सकते हैं। यात्रा पर जाने से बचना होगा और स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

कन्या राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आफिस में तरक्की मिल सकती है। कारोबार में अच्छा मुनाफा होगा, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। लेकिन अनावश्यक खर्च भी अधिक रहेगा। कहीं घूमने जा सकते हैं। परिवार वालों के साथ पिकनिक पर भी जा सकते हैं और आफिस के काम से विदेश यात्रा भी करनी पड़ सकती है। यह यात्रा आपके लिए फायदेमंद रहेगी। परिवारजनों से दिल की बात साझा कर सकते हैं। अनावश्यक चीजों को खरीदने से बचें, व्यर्थ में पैसे व्यय होंगे।

तुला राशि :- आज का दिन शुभ रहेगा। आपका रुझान धार्मिक कार्यों की अधिक रहेगा। अध्यात्म में लगाव बढ़ सकता है। दूसरों के साथ बड़ी ही विनम्रता के साथ पेश आएंगे, जिससे स्वभाव में स्वयं भी बदलाव महसूस करेंगे और नया अनुभव भी मिलेगा। आर्थिक प्रयोजन के लिए किये कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार के लोगों से काम में सहयोग मिलेगा। अपनी प्रतिभा पर भरोसा रखकर कार्य करें, सफलता अवश्य मिलेगी और सभी काम पूरे होंगे।

वृश्चिक राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। संपत्ति के मामले में बड़े फैसले हो सकते हैं। कारोबार में धन लाभ होगा। जो बेरोजगार चल रहे हैं, उनके लिए नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। वे अवसर का लाभ उठा सकते हैं। दोस्तों के साथ समय बिता सकते हैं। इस दौरान किसी दोस्त से बिगड़े हुए रिश्ते भी सुधार सकते हैं। इस मुलाकात में पुरानी यादों को साझा कर सकते हैं। ध्यान आध्यात्म की तरफ रूझान बढ़ेगा। यात्रा पर जाने से बचें और स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

धनु राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में आर्थिक लाभ मिलेगा। विदेश यात्रा का योग बन सकता है। नौकरी में तरक्की के योग हैं। अधिक परिश्रम करने से थकान महसूस करेंगे। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। नये कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं। वाणी पर संयम और क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा बेवजह विवाद में फंस सकते हैं। यात्रा सुखद होगी। मांगलिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

मकर राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। पिता के कारोबार में सहयोग करेंगे। आकस्मिक धनलाभ के योग बन रहे हैं। पारिवारिक रिश्ते मजबूत बनेंगे। राजनीति से जुड़े लोग किसी सामाजिक कार्य में हिस्सा लेंगे। छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा। मेहनत से किये कार्यों में सफलता मिलेगी। दूसरों का समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करेंगे। अपना निर्णय काफी सोच-समझकर लें। आपके फैसले से कई लोगों का भला हो सकता है। सोचे हुए सभी कार्य पूरे होंगे।

कुम्भ राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। कारोबार में अच्छा मुनाफा होने से आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। कृषि से जुड़े लोगों को अच्छा फायदा होगा। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। इस यात्रा से मानसिक रूप से शांति मिलेगी। अपनों के साथ अपनी पुरानी यादें साझा करेंगे, जिससे सुखद अनुभूति महसूस करेंगे। करियर की नई शुरुआत होने के योग बनेंगे। कसी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है। नए लोगों से मिलने से फायदा होगा।

मीन राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। आय की तुलना व्यय की मात्रा अधिक रहेगी। कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, ये समस्याएं छोटी-छोटी होंगी, ऐसे में आप खुद को मानसिक रूप से शांत रखने का प्रयास करें। क्रोध पर नियंत्रण और वाणी पर संयम रखें, अन्यथा हानि हो सकती है। जो भी काम करें, मेहनत से करें, सफलता अवश्य मिलेगी। जीवनसाथी के साथ बातचीत में थोड़ी नरमी बरतें। सूझ-बूझ से काम लेने से आर्थिक मसले हल होंगे।

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल