लोकसभा के लिए सरकार को जोखिम में डाल रही कांग्रेस, विक्रमादित्य-सुल्तानपुरी के बाद अग्निहोत्री व बाली पर दांव खेलने की तैयारी, सिर्फ उप चुनाव पर निर्भर रहेगा सरकार का भविष्य, पढ़ें पूरी ख़बर..       गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..       हिमाचल में चलती कार पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, हादसे में तीन सवार घायल, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव समिति बिना बैठक के ही तय करेगी प्रत्याशी, प्रदेश कमेटी की ओर से भेजे गए इन बड़े नेताओं के नाम होंगे फाइनल, पढ़ें पूरी खबर...       हिमाचल में CPS केस में अब 8 मई को सुनवाई : सरकार ने हाईकोर्ट में एप्लिकेशन देकर मांगा समय; SC के नामी वकील देंगे दलील       आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति      

धर्म/संस्कृति

अगर आपके हाथ में भी नहीं टिक रहा है पैसा, तो आजमाएं काले तिल के ये 5 टोटके, लक्ष्मी जी का घर में होगा आगमन

December 05, 2020 08:27 PM

शिमला: अक्सर देखा जाता है कि लोगों के घरों में पैसा पानी की तरह बहता है और लोग इस बात से हमेशा परेशान रहते हैं कि आखिर उनका पैसा कहां गया? कहां इतना खर्च हो रहा है? आपको बता दें कि कई बार राहु की बुरी दशा और शनि की टेढ़ी नजर की वजह से भी ऐसा होता है, जिससे आपको पता नहीं लगता कि आखिर पैसा कहां जा रहा है। अगर आप भी इस तरह की परेशानी से जूझ रहे हैं, तो आपको भी ज्योतिष से जुड़े कुछ उपाय करने होंगे। आइये जानते हैं, आखिर किन उपायों से आप खर्च संबंधी परेशानियों सेे निजाता पा सकते हैं.. 

आर्थिक तंगी से मुक्ति के लिए करें ये उपाय

अगर आप इन दिनों आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं या काफी दिनों से पैसे नहीं बचा पा रहे हैं, तो आपको काले तिल का यह उपाय जरूर करना चाहिए। सुबह नित्यकर्म और स्नान के बाद तांबे के एक लोटे में शुद्ध जल भरकर उसमें थोड़ा तिल डाल दें और इससे शिवलिंग का अभिषेक करें। ध्यान रखें, जल चढ़ाते समय ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः और ऊं नमः शिवाय मंत्र का जरूर जाप करें। इस उपाय को तकरीबन 1 माह तक करें, आपके आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। वहीं नौकरी या व्यापार संबंधी परेशानियां भी इस उपाय से दूर होती हैं। 

दरिद्रता और दुख से ऐसे पाएं निजात..

अगर आप खूब कमाते हैं और आपके पास पैसों की भी कोई कमी नहीं है, इसके बावजूद अगर आपके घर में सुख नहीं है, तो आप बिस्तर से जल्दी उठ जाएं और अपना नित्यकर्म, स्नान कर लें और इसके बाद मुट्ठी भर काले तिल ले जाकर छत पर डाल दें। ध्यान रहे इन मुट्ठी भर तिल को एक बार में ही फेंके और ये कार्य सूर्य उदय से पहले ही कर लें। माना जाता है कि जब पक्षी आकर इन तिल को चुगती हैं, तो आपके घर से दरिद्रता दुर होती है, साथ ही दुखों का अंत भी होता है।

शनि की दशा और पितृ दोष से कैसे पाएं मुक्ति?

कहा जाता है कि अगर आपके कुंडली में शनि की दशा है और आपको पितृ दोष है, तो आप बेवजह खर्च ज्यादा करते हैं। ऐसी स्थिति में आप पैसों का हिसाब नहीं रख पाते हैं। अगर आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो शनिवार को बहते जल में काले तिल प्रवाहित कर दें। निश्चित रूप से इससे लाभ मिलेगा। माना जाता है कि ऐसा करने से शनि की साढ़े साती और ढैय्या दूर होती है। साथ ही राहु केतु भी खुश होते हैं और पितृ दोष से भी मुक्ति मिलती है। 

क्या करें अगर बच्चों को लग जाए नजर ?

जब छोटे बच्चों को नजर लगती है, तो वो अक्सर रोना शुरू कर देते हैं। इसके अलावा बच्चों को उल्टी होने लगती है और कई बार उन्हें बुखार भी हो जाता है। ऐसे में काले तिल के उपायों से आप अपने बच्चों को बुरी नजर से दूर रख सकते हैं। एक नींबू को बीच से काट लें और उसके एक भाग पर तिल लगाकर, उसे काले धागे से बांध दें। इसके बाद इस नींबू को अपने बच्चे पर 7 बार ऊपर से नीचे उतार लें और नींबू को कहीं दूर फेंक दें। ऐसा करने से बुरी नजर से निजात मिलेगी और आपका बच्चा जल्द ही ठीक हो जाएगा।

सफलता पाने के लिए करें ये उपाय..

अगर आप बार बार किसी कार्य में असफल होने से परेशान हैं, तो मुट्टी भर काला तिल लें और घर के बाहर किसी काले कुत्ते को डाल दें। अगर कुत्ते ने तिल खा लिया, तो समझें आप अगले प्रयास में सफल हो जाएंगे और अगर नहीं खाता है तो समझें आपको उस कार्य में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

Have something to say? Post your comment

धर्म/संस्कृति में और

चैत्र नवरात्रि 2024 : 9 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि आरंभ, नवरात्रि पर 5 राजयोग का अद्भुत संयोग, यहां जानें सही तिथि और कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त..

चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..

राम नाम सत्या है : जानें, शव ले जाते समय क्यों कहा जाता है राम नाम सत्य है ? पढ़े विस्तार से..

भाई दूज आज, आज इस शुभ मुहूर्त में करें भाई के माथे पर तिलक, बहने भाई दूज पर रखें इन बातों का ध्यान, जाने शुभ मुहूर्त का समय..

शनिदेव सालों बाद बना रहे दुर्लभ शश राजयोग, आने वाले 30 महीनों तक इन राशि वालों पर रहेगी शनि कृपा, पढ़ें पूरी खबर..

चैत्र नवरात्रि 2023: नवरात्रि पर इस बार 110 वर्षों बन रहा है महासंयोग, पूरे 9 दिनों की होगी नवरात्रि, जानें कब और कैसे करें शक्ति की साधना

महाशिवरात्रि 2023 : आज है महाशिवरात्रि, यहां जानें शिव जी के पूजन की सही विधि, शुभ मुहूर्त का समय..

करवा चौथ 2022 : करवाचौथ पर शुक्र है अस्त, नवविवाहिता न करें व्रत का शुभारंभ, जानिए करवाचौथ पूजा का शुभ मुहूर्त..

गणेश चतुर्थी 2022 : 300 साल बाद बेहद दुर्लभ संयोग में होगी गणेश स्‍थापना, जानें क्या है पूजा के लिए शुभ मुहूर्त

सावन 2022 : सावन के पहले सोमवार को शिवलिंग पर चढ़ाएं ये एक चीज, बदल जाएगी तकदीर..

राशिफल

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफल: 25 अप्रैल 2024; गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: गुरु की कृपा से आज इन राशि वालों के हर कार्य होंगे पूरे, जीवन में चल रही सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलApril 25, 2024

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

राशिफलApril 24, 2024

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

राशिफलApril 21, 2024