हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा      

हिमाचल | सोलन

सोलन जिला की ग्राम पंचायत प्रधान पदों के आरक्षण की अधिसूचना जारी

December 11, 2020 07:50 PM

सोलन: उपायुक्त सोलन केसी चमन ने हिमाचल प्रदेश पंचायती राज अधिनियम 1994 की धारा 125 तथा हिमाचल प्रदेश पंचायती राज (निर्वाचन) नियम, 1994 के नियम 87 के अन्तर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए पंचायती राज संस्थाओं के आगामी निर्वाचन के दृष्टिगत जिला सोलन के सभी विकास खण्डों की समस्त ग्राम पंचायतों के प्रधान पदों के आरक्षण की अधिसूचना जारी कर दी है।

इस अधिसूचना के अनुसार विकास खण्ड सोलन की ग्राम पंचायत तोप की बेड़ में प्रधान पद अनारक्षित है ग्राम पंचायत डांगरी, ग्राम पंचायत ओच्छघाट, ग्राम पंचायत सन्होल तथा ग्राम पंचायत शडियाणा में प्रधान पद महिला के लिए आरक्षित है। ग्राम पंचायत भारती, ग्राम पंचायत पट्टा बरावरी तथा ग्राम पंचायत जाडली में प्रधान पद अनारक्षित है। ग्राम पंचायत हरिपुर में प्रधान पद अनुसूचित जाति महिला के लिए आरिक्षत है। ग्राम पंचायत सेन बनेड़ा में प्रधान पद महिला, ग्राम पंचायत शमरोड़ में प्रधान पद अनुसूचित जाति, ग्राम पंचायत पड़ग में प्रधान पद महिला तथा ग्राम पंचायत कोठों में प्रधान पद महिला के लिए आरक्षित है।

ग्राम पंचायत शामती में प्रधान पद अनुसूचित जाति महिला, ग्राम पंचायत आंजी में प्रधान पद महिला तथा ग्राम पंचायत सपरून में प्रधान पद अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। ग्राम पंचायत भोजनगर में प्रधान पद अनारक्षित है। ग्राम पंचायत काबाकलां में प्रधान पद अनुसूचित जाति महिला, ग्राम पंचायत नेरीकलां में प्रधान पद अनुसूचित जाति तथा ग्राम पंचायत बसाल में प्रधान पद महिला के लिए आरक्षित है। ग्राम पंचायत धरोट में प्रधान पद अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है।

ग्राम पंचायत मशीवर में प्रधान पद अनारक्षित है। ग्राम पंचायत जौणाजी में प्रधान पद अनुसूचित जाति के लिए ग्राम पंचायत जाबल जमरोट में प्रधान पद अनुसूचित जाति महिला के लिए, ग्राम पंचायत चेवा में प्रधान पद महिला के लिए आरक्षित है। ग्राम पंचायत कोरों में प्रधान पद अनारक्षित है। ग्राम पंचायत बड़ोग में प्रधान पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। ग्राम पंचायत चामत भड़ेच में प्रधान पद अनारक्षित है। ग्राम पंचायत देवठी में प्रधान पद महिला के लिए, ग्राम पंचायत अन्हेच में प्रधान पद अनुसूचित जाति के लिए, ग्राम पंचायत बोहली में प्रधान पद अनुसूचित जाति के लिए तथा ग्राम पंचायत नौणी मझगांव में प्रधान पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। ग्राम पंचायत सेरी में प्रधान पद अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। ग्राम पंचायत कक्कड़हट्टी तथा ग्राम पंचायत रणों में प्रधान पद अनारक्षित है।

ग्राम पंचायत सलोगड़ा में प्रधान पद अनुसूचित जाति महिला के लिए तथा ग्राम पंचायत सुल्तानपुर में प्रधान पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है।

विकास खण्ड कण्डाघाट की ग्राम पंचायत बांजणी में प्रधान पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। ग्राम पंचायत बाशा तथा ग्राम पंचायत बीशा में प्रधान पद अनारक्षित है। ग्राम पंचायत चायल तथा ग्राम पंचायत देलगी में प्रधान पद महिला के लिए आरक्षित है। ग्राम पंचायत छावशा में प्रधान पद अनारक्षित है।

ग्राम पंचायत दंघील तथा ग्राम पंचायत जधाणा में प्रधान पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। ग्राम पंचायत हिन्नर में प्रधान पद अनारक्षित है। ग्राम पंचायत झाझा, ग्राम पंचायत काहला तथा ग्राम पंचायत क्वारग में प्रधान पद महिला के लिए आरक्षित है। ग्राम पंचायत कनैर में प्रधान पद अनारक्षित है। ग्राम पंचायत कोट तथा ग्राम पंचायत मही में प्रधान पद अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है।

ग्राम पंचायत ममलीग में प्रधान पद अनारक्षित है तथा ग्राम पंचायत नगाली में प्रधान पद महिला के लिए आरक्षित है। ग्राम पंचायत पौधना में प्रधान पद अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। ग्राम पंचायत सकोड़ी में प्रधान पद अनारक्षित है जबकि ग्राम पंचायत सतड़ोल में प्रधान पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है।

ग्राम पंचायत सायरी में प्रधान पद महिला के लिए, ग्राम पंचायत सिरीनगर में अनुसूचित जाति महिला के लिए, ग्राम पंचायत वाकना में अनुसूचित जाति के लिए, ग्राम पंचायत तुन्दल में महिला के लिए तथा ग्राम पंचायत रहेड़ में प्रधान पद अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। ग्राम पंचायत सैंज में प्रधान पद अनारक्षित है।

नोट: नालागढ़, कुनिहार, धर्मपुर विकास खंडों की सूची आ रही है।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..

NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..

राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..