हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा      

राशिफल

बुधवार का राशिफ़ल : 16 दिसम्बर 2020; जानिए अपना आज का राशिफ़ल

December 16, 2020 06:36 AM

मेष राशि : दिन शानदार रहने वाला है। परिवार वालों के साथ समय अधिक बीतेगा आप अपने माता पिता से किसी विषय पर कोई राय भी ले सकते है। आप किसी नये काम को शुरू करते हैं तो आर्थिक लाभ की सम्भावना बन रही है। आपको कोई मित्र आपके लक्ष्य प्राप्त करने के लिए आपको बहुत ज्यादा प्रोत्साहित करेगा, इसके साथ ही आपका साथ भी देगा। परिवार में चल रही किसी पुरानी समस्याओं का सोल्यूशन मिल जायेगा। आपकी बनाई हुई योजनाएं सफल रहेंगी।

वृष राशि : दिन अनुकूल रहने वाला है। अगर आप कार्यक्षेत्र में प्रमोशन या सम्मान के बहुत नजदीक हैं तो, आपको अपनी मेहनत में थोड़ा इजाफा करने की जरूरत है। कारोबार में भाइयों का सहयोग मिलेगा। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। इस राशि के छात्र शांत होकर विचार करें , आपको काम पर कॉन्सन्ट्रेट करने की जरूरत है। आपको अपने सीनियर्स का सपोर्ट मिलेगा। अचानक ढेर सारा धन मिलने वाला है। परिवारिक महौल भी खुशनुमा रहेगा। बच्चों का समय दादा दादी के साथ बीतेगा, उन्हें कुछ नया सीखने को भी मिलगा।

मिथुन राशि : दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। आपको किसी सामाजिक कार्यक्रम में या किसी से मिलने जाना पड़ सकता है। इस राशि के जो लोग वकील हैं वो पुरानी तारीखें और लेन-देन को एक बार देख लें। सेहत अच्छी रहेगी। खर्चा भी अधिक हो सकता है। लेकिन उससे दुगनी गति से धन आगमन बना रहेगा। वाणी में सौम्‍यता तो रहेगी, लेकिन चिड़चिड़ेपन से बचें। आमदनी में बढ़ोतरी होगी। ऑफिस में काम अधिक होने से घर आने में थोड़ी लेट हो सकती है।

कर्क राशि : दिन अच्छा रहने वाला है। जो लोग कम्प्यूटर के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें कार्यक्षेत्र को बढ़ाने में रूकावट महसूस हो सकती है। बेहतर होगा अपनी सफलता की राह में दूसरों को बीच में न आने दें। आप सभी तरह की परिस्थितियों से लड़ने के लिये तैयार रहें। पारिवारिक समस्याएं भी परेशान कर सकती हैं। जिसकी वजह से मानसिक असंतोष बढ़ेगा। इसके अलावा किसी मित्र के सहयोग से सम्‍पत्‍ति में निवेश कर सकते हैं। आपके जीवन में खुशियों का आगमन होगा।

सिंह राशि : दिन मिला-जुला रहने वाला है। आपको मिलने वाले ज्यादातर समाचार फेवर में रहेगे। ऑफिस में सहकर्मी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है, इसलिए आप अपनी वाणी पर संयम बना के रखें। फिजूल की बातों से बचने की कोशिश करें, आवश्यकता पड़ने पर ही बोलें। आप किसी चीज को लेकर काफी परेशान भी रह सकते है इसलिए अपने जीवनसाथी से बाते शेयर करेंगे। सम्‍पत्‍ति से आय के साधन विकसित हो सकते हैं। आपके जीवन में खुशियों का आगमन होगा। 

कन्या राशि : किस्मत आपके साथ रहेगी। कार्यक्षेत्र में रूका हुआ सभी काम बहुत ही अच्छी तरह और आसानी से पूरा हो जायेगा। ऑफिस में सीनियर से बातचीत करने से सहयोग प्राप्त होगा साथ ही चल रही परेशानियां भी खत्म हो जाएंगी। विरोधी पक्ष आपके सामने घुटने टेकने पर मजबूर हो जायेंगे। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। लेकिन माता का सानिध्‍य एवं सहयोग मिलेगा। पारिवारिक मुद्दों पर फैसले लेने के लिये दिन अच्छा है। घर में सभी के साथ तालमेल अच्छा बना रहेगा। मानसिक तनाव दूर होगा।

तुला राशि : दिन तनाव भरा रहने वाला है। उन परिस्थितियों में पड़ने से बचें जिनमें आप असुविधा महसूस करते हैं। अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखें और फिजूल की बातों में पड़ें। अगर आप किसी नये काम की शुरुआत कर रहे हैं तो पूरा दिन व्यस्त रहने वाले हैं। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। मेहनत से सकारात्मक परिणाम जरूर मिलेंगे। बिजनेस में तरक्की होगी। होने वाली आमदनी में से कुछ पैसा आप भविष्य के लिए बचा सकते हैं। जीवन में लोगों का सहयोग आपको मिलता रहेगा।

वृश्चिक राशि : दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी। जीवनसाथी से कुछ अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। घर में खुशी का माहौल बनेगा, साथ ही किसी कार्यक्रम का आयोजन भी बना सकते हैं। दोस्तों के साथ बाहर घूमने जायेंगे। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर को पुरानी जमीन से काफी धनलाभ मिलने का योग बन रहा है। व्यापार में तरक्की होने से बड़ा धन लाभ होगा। इस राशि के जो छात्र किसी इंटरव्यू के लिये जा रहे हैं तो सेलेक्शन मिलना तय है। स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा। आपके कामकाज की गति बनी रहेगी।

धनु राशि : दिन उत्तम रहने वाला है। आप योजना बनाने और उसे लागू करने के मूड में रहेंगे। आप नौकरी से जुड़े किसी भी काम में कोई बड़ा फैसला लेना चाहते हैं तो ले लें। समय अनुकूल है, साथ ही किसी कन्फ्यूजन के खत्म होने की भी संभावना बन रही है। थोड़ी-सी कोशिश से आप ऊंचे पद पर पहुंच सकते हैं। इस राशि के जो लोग सूचना प्रसारण क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें किसी बड़ी संस्था में काम करने का अवसर मिल सकता है। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। तरक्की के कई नए रास्ते खुलेंगे। 

मकर राशि : दिन बहुत महत्वपूर्ण है। आपको जिस अवसर की पिछले कई दिनों से तलाश थी वो किसी करीबी की मदद से आपको मिल जायेगी। बिजनेस से संबंधित किसी बड़ी मीटिंग में शामिल होने से पहले अच्छी तरह प्रोजेक्ट को समझ लें और प्रीपेयर होकर जायें। बॉस को आपसे काफी उम्मीदें रहेंगी। डील क्लीयर हो जायेगी। पदोन्नति का अवसर भी प्राप्त हो सकता है। आपके दाम्पत्य जीवन में थोड़ी नोकझोक बनी रहेगी, लेकिन साथ समय बिताने से रिश्ते में मधुरता आयेगी।

कुंभ राशि : दिन उत्तम रहने वाला है। दिन अपने लिए कुछ खास करने के लिए बहुत ही अच्छा है। किसी ब्यूटी ट्रीटमेंट या मसाज के लिए जाएं, आपको बहुत अच्छा और खूबसूरत अहसास होगा। आपको अपने फिटनेस के बारे में भी कोई शुभ सूचना मिलेगी। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। जिसे आप बखूबी निभाएंगे। इस राशि के कलाकारों के लिए का दिन विशेष रूप से अच्छा है। शुरू किये हुए कार्यों को पूरा कर लें। धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

मीन राशि : दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। आपको कोई बड़ी सफलता मिलेगी साथ ही कार्यक्षेत्र में भी आपका प्रदर्शन उम्मीद से अच्छा रहेगा। अगर आप अपने रहन-सहन में बदलाव करने की सोच रहे हैं या किसी नई जगह घूमने की सोच रहे हैं तो दिन अनुकूल है। इस राशि के जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें कोई नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी बात की ज्यादा जिद न करें। उम्मीद से अधिक लाभ मिलेगा। खान पान का ध्यान रखें , सेहत अच्छी रहेगी। 

Note: यह राशिफ़ल राशियों के अक्षरों के अनुसार सोशल साइट्स से लिया गया है। हिमदर्शन डॉट कॉम यह दावा नही करता है कि यह सभी लोगों पर खरा उतरे। जिस किसी भी पाठक को जन्म नाम राशि व लग्न राशि के अनुसार जानकारी लेनी हो वे कुंडली विशेषज्ञ से अपना वार्षिक या दैनिक राशिफ़ल जान सकतें है।

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल