हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा       अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..       NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..       राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..       Himachal Day : आज 76 साल का हुआ हिमाचल, हिमाचल प्रदेश का इतिहास व हिमाचल दिवस 15 अप्रैल की पूरी जानकारी के लिए, पढ़ें विस्तार से.       सोलन: नालागढ़ में युवक ने की बुआ के बेटे की हत्या, स्कॉर्पियो से पुल पर आकर मारी जोरदार टक्कर, नदी में गिराया, पढ़ें पूरी ख़बर..       सोलन में महिला की संदिग्ध मौत, मायके वालों ने दामाद पर लगाया हत्या का आरोप, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | बिलासपुर

मुख्यमंत्री जी हमारी भी सुन लो, स्कूली बच्चों ने बीच खड्ड में खड़े होकर लगाई गुहार, " हमे बचा लीजिए" !

September 05, 2019 10:50 AM
स्कूली बच्चों ने बीच खड्ड पानी मे खड़े होकर CM से लगाई गुहार, "हमे बचा लो"

बिलासपुर जिले के तहसील झन्डूता में कई गांव ऐसे हैं जो आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। गांव में नजदीक स्कूल न होने से यहां के बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए गांव से कई किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। वहीं नदी नालों में पुल न होने से स्कूल जाने के लिए नदी के गहरे पानी में उतरकर स्कूल जाने को नौनिहाल मजबूर हो रहें हैंं। बारिश के मौसम में इन नौनिहालों को स्कूल जाने मेें खासी परेशानी होती है। बच्चों की मुख्यमंत्री से  फरियाद का एक वीडियो पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जानिए क्या है माजरा ?

बिलासपुर : गांव खमेडा़ नजदिक दसलेहडा़ तहसील झन्डूता, जिला बिलासपुर हि० प्र० के  40-50 बच्चे हर रोज सरहयाली खड्ड को पार करके रा०वा०मा० पाठशाला दसलेहडा़ में शिक्षा ग्रहण करने के लिये आते हैं । जानकारी के मुताबिक दसलेहडा़ के सरहयाली खड्ड के पार ये गांव खमेडा़ काफी सालों से राजनैतिक उपेक्षा का शिकार हो रहा है इस गांव के लोगों को अगर दसलेहडा़ आना हो तो उन्हे  सड़क के माध्यम से 12-13 कि०मी० का सफर शाहतलाई के रास्ते से करना पड़ता है।नदी पार कर स्कूल जाते ये बच्चे तेज बारिश होने पर  स्कूल नहीं पहुंचते पातेें है।

सूत्रों की माने तो पूर्व सरकार के समय तत्कालीन विधायक ने इस गांव को सड़क निर्माण करवाने और सरहयाली खड्ड पर पुल के जरिये दसलेहडा़ गांव से जोड़ने के लिये प्रयास किया। लेकिन सरकार के फेर बदल होने से अगली सरकार के विधायक ने इस योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया । समय चक्र के साथ सरकारें आईं और गई खमेडा़ गांव वासियों की समस्या यूं हीं मुंह फाड़ कर खडी़ रही गई ।

काफी लम्बे अर्से बाद इस गांव के लोगों ने लोकतंत्र प्रणाली में चुनावों का बहिष्कार करने का मन बनाया तो प्रशासन थोड़ा नींद में जागा, उस समय खमेडा़ गांव के लोगों को उम्मीद की किरण के साथ एक विवेक कुमार नौजवान दिखा उसने खमेडा़ वासियों को भरोसा दिलाया कि मैं आपकी सड़क को सरहयाली खड्ड में पुल डलवा कर दसलेहडा़ ग्राम पंचायत  से जोड़ दूंगा। उसने मुहिम भी चलाई प्रयास और मेहनत भी की लेकिन वक्त की बिड़म्बना अचार संहिता लग गई। विधानसभा चुनाव आ गये । एक सेवा निवृत प्रसासनिक अधिकारी एक राजनैतिक दल का प्रत्याशी बना उसने बहुत-बडे़-बडे़ वादे किए । जीतने के बाद सबसे पहले सरहयाली खड्ड पर इस पुल का निर्माण करूंगा। लेकिन जीतने के बाद वो विधायक महोदय इस वादे को भूल गये। आज स्कूल जाते बच्चे उसी विधायक, प्रशासन और माननीय मुख्यमन्त्री हिमाचल प्रदेश सरकार से इस बीडियो के माध्यम से अपील कर रहे हैं । इन मासूमों की फरियाद सुनें ।

ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप-

ग्रामीणों नें आरोप लगाया कि सांसद,   विधायक,   एवं जिला पंचायत अध्यक्ष से इस समस्या के बारे में वर्षों से अवगत कराया जा रहा है।  एवं बीच-बीच में टेलीफोन एवं मिलकर कई बार अपील किया गया, लेकिन कोई हल नहीं निकला। जनप्रतिनिधि वायदा तो करते हैं, लेकिन वायदा पूरा नहीं करते, जिसका नतीजा यह है कि आज भी ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..

NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..

राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..

Himachal Day : आज 76 साल का हुआ हिमाचल, हिमाचल प्रदेश का इतिहास व हिमाचल दिवस 15 अप्रैल की पूरी जानकारी के लिए, पढ़ें विस्तार से.

सोलन: नालागढ़ में युवक ने की बुआ के बेटे की हत्या, स्कॉर्पियो से पुल पर आकर मारी जोरदार टक्कर, नदी में गिराया, पढ़ें पूरी ख़बर..

सोलन में महिला की संदिग्ध मौत, मायके वालों ने दामाद पर लगाया हत्या का आरोप, पढ़ें पूरी खबर..

दर्दनाक हादसा: पिकअप गाड़ी की चपेट में आया युवक, युवक की मौके पर ही मौत, पढ़ें पूरी खबर..

लोकसभा का चुनाव विक्रमादित्य को पड़ेगा महंगा ! लोकसभा चुनाव जीते तो स्टेट पॉलिटिक्स से दूर, अगर हारे तो सियासी करियर एवं लोकप्रियता पर प्रश्न ? क्या मां प्रतिभा सिंह की सीट बचा पाएंगे विक्रमादित्य ? पढ़ें विस्तार से..

राजधानी शिमला के झझीड़ी क्षेत्र में नाबालिग के साथ नाबालिग ने किया दुष्कर्म, 376 व पॉस्को के तहत मामला दर्ज. पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

राशिफलApril 18, 2024

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

राशिफलApril 17, 2024

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

राशिफलApril 16, 2024

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

राशिफलApril 15, 2024