आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?       हनुमान जी के जन्मोत्सव पर शिमला के जाखू मंदिर में उमड़ा जनसैलाब, पढ़ें पूरी खबर..       सोलन : पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र देने के बदले मांगी 1200 रुपये की रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति       हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

शुक्रवार का राशिफल : 1 जनवरी 2021 : मिथुन, कर्क, सिंह और मीन राशि वाले नए साल पर न करें ये काम, ये रहा अन्य राशियों का हाल, पढ़िए अपना आज का राशिफ़ल

January 01, 2021 08:30 AM

मेष- आज के दिन परिस्थितियां आपके फेवर में दिख रही हैं, मगर थोड़ा सजग रखने की भी जरूरत रहेगी. ऑफिस में कामकाज के दौरान सहकर्मियों से उतना ही मजाक करें, जितना जरूरी हो. आपके मैनेजमेंट स्किल को सभी की भरपूर सराहना मिलेगी. व्यापारिक मामलों में पैसे के लेनदेन को लेकर सतर्कता रखनी होगी. लोहे के कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा. युवा वर्ग सक्रिय नजर आएंगे, विद्यार्थी सफलता के लिए परिश्रम करें. जिनको दांतों से संबंधित परेशानियां हैं वह दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं. घर में सुख शांति बनी रहेगी और मां का सानिध्य भी मिलेगा. नव वर्ष के उपलक्ष्य पर किसी जरूरतमंद महिला को शक्कर का दान करें. 

वृष- आज सुनी सुनाई बातों पर भरोसा ना करें, चीजों की सत्यता खुद भी परखने की जरूरत होगी. खर्चों की लिस्ट लंबी हुई तो भविष्य की जरूरतों के लिए समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए सोच समझकर आर्थिक निर्णय लें. कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों से किसी भी प्रकार की बहस आपके लिए नुकसानदेह हो सकती है. लग्जरी आइटम का कारोबार करने वालों के लिए अच्छे मनाने का मौका है. सड़क पर चलते समय वाहन दुर्घटना के प्रति सचेत रहें, सिर में चोट लगने की आशंका है. पैतृक संपत्ति से लाभ मिलेगा. परिवार में निर्णय लेते वक्त आम राय बनाना बेहतर होगा. जरूरतमंद परिवार को क्षमतानुसार आटा दे सकते हैं. 

मिथुन- आज कामकाज का बोझ रोज से कम होगा, जिसके चलते अपनों के साथ समय बिताने का मौका रहेगा. पुराने निवेश अब बेहतर परिणाम देने वाले हैं, भविष्य की प्लानिंग में भी इस बिन्दु को लेकर सतर्कता अच्छे रिटर्न देगी. नौकरी पेशा लोगों के लिए दिन सामान्य रहने की संभावना है. इंसेटिंव बेस्ड नौकरी कर रहे लोगों के लिए सतर्क रहने का समय है. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो एक दूसरे पर भरोसा न घटने दें. हेल्थ में पुराने रोग उभर सकते हैं, इनकी अनदेखी कष्टकारी हो सकती है. जीवनसाथी के साथ मामूली बातों पर विवाद की आशंका है. जरूतमंद लोगों को वस्त्र कंबल आदि दे सकते हैं. 

कर्क- आज का दिन उत्साह से भरपूर रहेगा. कार्य के प्रति आपकी लगन ही आपको लक्ष्य से पहुंचाएगी. भविष्य की कल्पनाओं को लेकर अपना वर्तमान न खराब करें. मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय है, काम में कोई आलस न दिखाएं. कामकाज में समयबद्धता का ध्यान रखना होगा. अगर प्रमोशन ड्यू है तो उसमें सफलता मिलने के आसार है. युवा और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मधुमेह के मरीजों को खान-पान पर संयम रखने की जरूरत होगी. मन में कोई उथल-पुथल है तो पारिवारिक सदस्य से बात साझा करना अच्छा होगा. नव वर्ष के उपलक्ष्य पर जरूरतों को क्षमतानुसार लंच पैकेट दें. 

सिंह- आज के दिन अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगाएं. बड़ी जरूरतें कठिनाई में डाल सकती हैं. महत्वपूर्ण सामान की सुरक्षा को लेकर सजग रहने की जरूरत है. ऑफिशियल षडयंत्र में फंस सकते हैं, इसलिए कार्यस्थल पर सभी के साथ अच्छा और समान व्यवहार रखने का प्रयास करें. कारोबारियों को व्यापार के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है. नए प्रोजेक्ट्स को हरी झंडी मिल सकती है. पाचन शक्ति कमजोर रहती है तो डिहाइड्रेशन को लेकर सतर्क रहें. घर में सभी का सानिध्य प्राप्त होगा. कहीं घूमने-फिरने की योजना बना सकते हैं. अपनी क्षमतानुसार उम्रदराज लोगों को उपहार दें सकते हैं परिवार में पिता या तुल्य भी शामिल हैं. 

नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं, जानिए कैसा रहेगा आपका नया साल :2021

कन्या- आज के दिन बड़े संपर्कों को तलाशना होगा, क्योंकि अब बड़ी रेस में उतरने का समय आ गया है. माग में परिश्रम और आलस्य की मात्रा का संतुलन रखते हुए काम करना होगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो मीटिंग में अपनी बात मुखरता से रख सकेंगे. आज जमीन को लेकर किया गया निवेश फायदेमंद होगा. युवा वर्ग को कला जगत में रुचि महसूस होगी. विद्यार्थियों को परिश्रम से पीछे नहीं हटना है. स्वास्थ्य को लेकर उच्च रक्तचाप से परेशान लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. कुल में कहीं से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. नववर्ष के शुभअवसर पर किसी जरूरतमंद परिवार को अनाज भेट करें. 

तुला- आज मन का अज्ञात भय परेशान कर सकता है. मन को कुंठित कर कोई काम न करें. दूसरों से ईष्या खुद को ही नुकसान पहुंचाएंगी. कोई काम नहीं पूरा हो पा रहा है तो धैर्य बनाए रखें. दूध से संबंधित कारोबार करने वालों को गुणवत्ता की अनदेखी नहीं करनी है. कर्मचारियों के कामकाज पर भी कड़ी निगाह रखें. युवा वर्ग अपने से बड़ों के बनाए नियमों का पालन करें अन्यथा परिजन आपसे गुस्सा हो सकते हैं. पेट में जलन और कब्जा की समस्या परेशान कर सकती है. कुल में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है. क्षमतानुसार छोटे बच्चों को टॉफी चॉकलेट आदि चीजें वितरण करनी चाहिए. 

वृश्चिक- आज के दिन मामूली बातों पर बेवजह मानसिक तनाव को बढ़ावा न दें, तो वहीं दूसरी ओर आलस्य के चक्कर में फंसकर जरूरी काम लटके तो समस्या हो सकती है. विदेश से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. कामकाज में तत्परता बनाए रखें. कारोबारियों के लिए आज कठिन दिन है. मनचाही सफलता नहीं मिलने से मन खिन्न रह सकता है. प्लास्टिक कारोबारियों को मुनाफे के लिए प्रयास करते रहना है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन कल की तरह ही रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर इंफेक्शन के प्रति सावधान रहने की जरूरत होगी. परिवार से मनचाहा उपहार मिलेगा. क्षमतानुसार जरूरतमंद लोगों को दूध का पैकेट दे सकते हैं. 

धनु- आज स्वभाव में आक्रामकता और क्रोध आपके लिए ठीक नहीं है. अपने कार्यों के प्रति निष्ठावान और कर्तव्यपूर्ण रहने से कार्यस्थल पर सम्मान और सराहना के पात्र रहेंगे. मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे लोगों को लाभ होगा, जो लोग विदेश की नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें अच्छी सूचना मिल सकती है. कॉस्मेटिक के कारोबारी बड़ी कंपनियों के उत्पादों को विशेष महत्व दें और ग्राहकों को भी इनकी गुणवत्ता बताएं. आंखों में समस्या हो तो किसी भी सूरत में डॉक्टर की सलाह जरूरी लें. पिता के साथ अच्छा तालमेल रहेगा, अहम निर्णयों में उनकी सलाह जरूर लें. किसी गरीब परिवार को चालव दान करें. 

नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं, जानिए कैसा रहेगा आपका नया साल :2021

मकर- आज के दिन यदि आपका जन्मदिन है तो आज किसी गरीब को भोजन कराइए. कार्यों को पूरा करने के लिए भाग्य और कर्म दोनों ही काम आएंगे. कार्यस्थल पर अधीनस्थों के ऊपर बेवजह का हुक्म न चलाएं. ऐसे में मनमुटाव पनपने की संभावना है. उच्च अधिकारियों से अहंकार की भाषा का प्रयोग करने से बचें, ध्यान रखें कि सामंजस्य बनाकर चलने से ही प्रगति मिलेगी. खुदरा व्यापारियों को छोटे मुनाफे को लेकर सजगता रखनी होगी. स्वास्थ्य को लेकर नसों में खिंचाव और दर्द हो सकता है. ध्यान रखें, घर के पेंडिंग कामकाज अब और न टालें, प्राथमिकता के हिसाब से उन्हें जल्द निपटा लें. 

कुम्भ- आज के दिन प्रयास करें कि दूसरों के विवाद में शामिल ना होना पड़े. संयमित व्यवहार रखें, संभव हो तो ज्यादा से ज्यादा समय घर पर व्यतीत करें. सॉफ्टवेयर से जुड़े कामकाज कर रहे लोगों को नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं. काम का बोझ अधिक है तो परेशान ना हों. धीरे-धीरे ही सही काम निरंतर जारी रखें. व्यापारियों को पुराने निवेश में अच्छा लाभ मिल सकता है. सेहत को लेकर हृदय रोगी सतर्क रहें, नियमित तौर पर बीपी चेक करवाएं और दवाएं भी नियमित रूप से लें. साफ सफाई का ध्यान रखेंगें तो संक्रमण से बचे रहेंगे. छोटी कन्याओं को उपहार दें, लंच पैकेट दे सकते हैं.

नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं, जानिए कैसा रहेगा आपका नया साल :2021

मीन- आज के दिन कामकाज के चलते अगर आपकी दिनचर्या में कोई बदलाव हो रहा है तो परेशान न हों, निश्चित ही परिस्थितियां अनुकूल होंगी. ऑफिस में संवाद तीखा न होने पाए, इस बात पर ध्यान दें. ज्ञान में बढ़ोतरी होगी और वरिष्ठ अधिकारियों से इसके लिए प्रशंसा का पात्र बनेंगे. बॉस का सानिध्य मिलेगा, जिससे प्रगति के मार्ग खुलेंगे. जिन लोगों ने नया बिजनेस सेट किया है, वह सरकारी दस्तावेज मानक अनुसार पूरा कर लें. अगर आप अधिक एयर फोन का प्रयोग कर रहे हैं तो कान की समुचित देखरेख करें. परिवार के बड़े फैसलों में सबकी राय जरूरी है. परिवार के साथ मिलकर पाठ-पूजा का आयोजन करना चाहिए. 

नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं, जानिए कैसा रहेगा आपका नया साल :2021

Note: यह राशिफ़ल राशियों के अक्षरों के अनुसार सोशल साइट्स से लिया गया है. हिमदर्शन डॉट कॉम यह दावा नही करता है कि यह सभी लोगों पर खरा उतरे. जिस किसी भी पाठक को जन्म नाम राशि व लग्न राशि के अनुसार जानकारी लेनी हो वे कुंडली विशेषज्ञ से अपना वार्षिक या दैनिक राशिफ़ल जान सकतें है.

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024, इन राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा वैशाख माह का पहला दिन, जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है ?

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024; आज प्रदोष व्रत के दिन इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगा मान-सम्मान, धन की होगी अपार प्राप्ति

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता

आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024 (मंगलवार); आज महा अष्टमी के दिन मां गौरी इन राशियों पर बरसाएंगी कृपा, खुल जाएगा भाग्य का द्वार, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन ..

आज का राशिफल: 15 अप्रैल 2024; आज इन राशियों की जिंदगी से मां कालरात्रि दूर करेंगी सारे भय और बाधाएं, नवरात्रि का सातवां दिन रहेगा बेहद खुशहाल, पढ़ें आज का भविष्यफल..

आज का राशिफल: (14 अप्रैल 2024); आज चैत्र नवरात्रि के छठे दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, सुख-समृद्धि और सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..