हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024; आज एकादशी के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता       गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा       हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग       ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफ़ल: 18 अप्रैल 2024; इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल       आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024 (बुधवार); आज राम नवमी के दिन सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, प्रभु श्री राम की मिलेगी अपार कृपा      

हिमाचल | शिमला

नगर निकाय चुनाव में जीत को लेकर भाजपा और कांग्रेस में छिड़ी जंग, दोनों दल अपनी-अपनी जीत के कर रहे दावे

January 11, 2021 04:53 PM

शिमला(के सी. ठाकुर) नगर परिषद व नगर पंचायतों के चुनाव नतीजे आने के बाद कांग्रेस व बीजेपी दोनों अपने समर्थित उम्मीदवारों को बहुमत मिलने के दावे कर रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नगर परिषद व नगर पंचायत में 75 प्रतिशत बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों को जीत हासिल होने का दावा किया है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के चुनावो का दौर चला हुआ है। नगर परिषद व नगर पंचायत के चुनाव में मतदाता ने भरपूर मतदान किया है और लगभग 73 प्रतिशत मतदान हुआ है। प्रदेश की 3615 ग्राम पंचायतों में से 102 पंचायते निर्विरोध चुन ली गयी है। 75 प्रतिशत निर्विरोध पंचायते बीजेपी समर्थित है। हिमाचल में 29 नगरपरिषद है जिसमे 22 नगर परिषदों में बीजेपी को बहुमत प्राप्त हुआ है।

हिमाचल में 27 नगर पंचायते है जिनमे 6 नई बनी है इनमे चुनाव नही हुआ। 21 नगर पंचायतो में से 18 नगर पंचायतो में भाजपा को बहुमत मिला है। हिमाचल के विकास की योजनाओं को जनता तक पहुचने के लिए सहयोग।देंगे। पंचायत के चुनावों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग बढ़चढ़ कर आगे आए व स्वच्छ ईमानदार छवि के लोगो को मौका दिया जाए।

विपक्ष पर पलटवार करते मुख्यमंत्री ने कहा कि जहाँ कांग्रेस की नगर परिषद व पंचायतो में जीत हुई है वहां वह अपने अध्य्क्ष बनाए व जहां बीजेपी जीती है वहां हम बनाएंगे।विपक्ष को हकीकत से मुंह नही मोड़ना चाहिए। कांग्रेस में सुधार की जरूरत है उन्हें उस पर ध्यान देना चाहिए उन्हें सत्य को स्वीकार करना चाहिए।

वन्ही दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि सरकार ने पंचायती राज चुनावो को सुनियोजित तरीके से प्रभावित किया है। पहले रोस्टर को प्रभावित किया गया और भाजपा मंडल ने जो लिस्ट दीपकमल से भेजी उसी पर सरकार ने अमल में लाया है। स्थानीय निकायों के चुनाव पिछले कल हुए जिनके परिणाम देर रात्रि तक आए।

जिसके बाद बीजेपी के नेताओं ने गलत जानकारी देना शुरू कर दिया और कहा कि 70 प्रतिशत से ज्यादा सीटों पर काबिज होने की गलत जानकारी दी जा रही है बीजेपी झूठ बोल रही है।उन्होंने कहा कि आज बीजेपी का कोई भी बयान मीडिया में नही आया है और अब मुख्यमंत्री को स्वयं  मीडिया में आना पड़ा है। राठौर ने कहा कि रामपुर ठियोग नारकंडा, चौपाल नगर पंचायत में बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया है। शिमला में 8 में से 6 ओर जोगिन्दर में पूर्ण बहुमत से जीते है। इसी तरह जहां कांग्रेस की हार हुई है वह कम अंतर से हुई है।

राठौर ने कहा कि जो उम्मीदवार भाजपा समर्थित नही थे उन्हें भी बीजेपी में शामिल करने की होड़ चल पड़ी है। जहां निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं वहां भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ ही मत मिला है। उन्होंने कहा कि अधिकारी व बीजेपी के नेता लक्ष्मण रेखा लांघने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा को अपने उम्मीदवारों की सूची सार्वजनिक करनी चाहिए। भाजपा पंचायत के चुनावों को भी प्रभावित करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा में हिम्मत है तो नगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्हों पर होनी चाहिए।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हाईकोर्ट में राज्यसभा चुनाव को चुनौती वाली अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस किया जारी, अब 23 मई को होगी अगली सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

गर्मी का मौसम आया, पहाड़ों की रानी शिमला में जलसंकट गहराया, स्मार्ट सिटी के तहत 24 घंटे शहर को पानी देने के सारे दावे हवा

हिमाचल के लाहौल-स्पीति में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

ऑनलाइन ठगी के दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी , पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल : मणिकर्ण घूमने आया युवक अचानक चलते-चलते हुआ बेहोश, चंडीगढ़ का रहने वाला था मृत युवक, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में फिर बदलें मौसम के तेवर, लाहौल स्पीति को छोड़कर दस जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: चलते-चलते HRTC डिलक्स बस के पिछले दोनों टायर खुले, बाल-बाल बचे यात्री, बड़ा हादसा..! पढ़ें पूरी ख़बर..

अष्टम नवरात्र के दिन महागौरी के दर्शनो के लिए मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने काली बाड़ी मंदिर में की पूजा, पढ़ें पूरी खबर..

NEET की कोचिंग ले रही 19 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस.. मौक पर नही..!, मामले की छानबीन शुरू, पढ़ें पूरी खबर..

राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा स्थगित, पढ़ें पूरी खबर..