हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Saturday | February 27, 2021
मुख्यमंत्री ने मंडी में शिवधाम की आधारशिला रखी       विधानसभा में हंगामे को लेकर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री समेत 5 विधायकों पर FIR दर्ज       नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर को बदलने की आवश्यकता नही - वीरभद्र सिंह       राज्यपाल के अभिभाषण पर नाराज विपक्ष ने किया हंगामा, जम कर हुई धक्का-मुक्की, हाथापाई तक कि आई नौबत       शुक्रवार का राशिफ़ल: 26 फरवरी 2021; पढ़िए अपनी राशिनुसार आज का अपना भविष्य फल       प्रभु श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए पत्रकारों ने समर्पित की निधि, हिमाचल में अभी तक 12 करोड़ का संग्रह       जय राम ठाकुर ने परिवहन विभाग की ई-परिवहन व्यवस्था का किया शुभारम्भ       नगर निगम शिमला ने पेश किया 222.41 करोड़ रुपए का बजट,बिजली व शराब बढ़ाया सेस       कोविड महामारी के बारे में जागरुकता फैलाने में मीडिया ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिकाः जय राम ठाकुर       प्रदेश में 78 प्रतिशत हेल्थ केयर्स वर्कस को लगा कोरोना का टीका, 25 फरवरी टीकारण की अंतिम तिथि      

हिमाचल | शिमला

हिमाचल में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की कोविड टीकाकरण की शुरुआत, डॉ जनक राज को लगा पहला टिका

January 16, 2021 01:51 PM

शिमला: देशभर के साथ हिमाचल में आज से कोविड टीकारण की शुरुआत हो गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आईजीएमसी अस्पताल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्बोधन सुनने के बाद टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। आईजीएमसी में एमएस जनक राज को पहला टिका लगाया गया। शिमला में आज तीन जगहों पर टीकाकरण की शुरुआत की गई है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि स्वदेश निर्मित कोविड की दवाई के लिए प्रधानमंत्री व वैज्ञानिकों को बधाई दी। प्रदेश को प्रथम चरण में 93 हजार डोज मिली है जिसकी शुरुआत आज से प्रदेश के 27 सेंटर में की जा रही है जिसमे लगभग 27 सौ फ्रंट लाइन कोरोना वारियर को लगाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में लगभग 1 लाख 35 हजार कोरोना वारियर को वैक्सीन लगाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि दवाई को लेकर किसी प्रकार की शंका मन मे नही होनी चाहिए। देश के वैज्ञानिकों ने इसके लिए दिन रात मेहनत की है सभी को इसका लाभ उठाना चाहिए केवल राजनीति के लिए इस तरह का विरोध करना गलत है। सभी वैक्सीन लगवाने को लेकर उत्साहित है। कोविड के दोनों टीके लगवाकर तामाम एहतियात बरतने आवश्यक है। प्रदेश में कोरोना के मरीज़ो की संख्यां कम हो रही है और दवाई आने के बाद शीघ्र कोरोना का खात्मा हो जाएगा।

वन्ही इस दौरान पहले लाभार्थि डॉ जनक राज ने कहा कि टिका लगवाकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है। किसी को भी टिके को लेकर घबराने की बात नही है किसी भी अफवाह का शिकार होने की जरूरत नही है।

आईजीएमसी में दूसरे नम्बर पर सफाई कर्मचारी हरदीप सिंह को टिका लगाया गया। उन्होंने इसके बाद अपना अनुभव सांझा करते हुए बताया कि उन्हें अच्छा महसूस हो रहा है और अब दवाई आने के बाद किसी को डरने की जरूरत नही है अब सभी एहतियात के साथ निर्भीकता के साथ कार्य किया जा सकता है।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

मुख्यमंत्री ने मंडी में शिवधाम की आधारशिला रखी

विधानसभा में हंगामे को लेकर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री समेत 5 विधायकों पर FIR दर्ज

नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर को बदलने की आवश्यकता नही - वीरभद्र सिंह

पहली बार सदन के स्थागित होने के बाद दोबारा बुलाया गया सदन, विपक्ष के पांच विधायक पूरे सत्र के लिए निलंबित, पढ़े पूरी खबर..

राज्यपाल के अभिभाषण पर नाराज विपक्ष ने किया हंगामा, जम कर हुई धक्का-मुक्की, हाथापाई तक कि आई नौबत

प्रभु श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए पत्रकारों ने समर्पित की निधि, हिमाचल में अभी तक 12 करोड़ का संग्रह

जय राम ठाकुर ने परिवहन विभाग की ई-परिवहन व्यवस्था का किया शुभारम्भ

हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र कल से, सर्वदलीय बैठक के बाद विपक्ष ने सरकार पर बोला बड़ा हमला,सत्र के हंगामेदार रहने के आसार

नगर निगम शिमला ने पेश किया 222.41 करोड़ रुपए का बजट,बिजली व शराब बढ़ाया सेस

कोविड महामारी के बारे में जागरुकता फैलाने में मीडिया ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिकाः जय राम ठाकुर