कुंहर : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रधान निशा ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित, ब्लॉक अधिकारी ने पंचायत जनप्रतिनिधियों को किया जागरूक , पढ़े पूरी खबर       हिमाचल में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान का मुख्यमंत्री ने किया शुभारम्भ, टीकाकरण के लिए लगी युवाओं की कतारें, पढ़े विस्तार से..       कर्फ्यू में कृषि औजारों और मरम्मत की दुकानें बंद, किसान परेशान, पढ़े पूरी खबर..       कोरोना कफ्र्यू को लेकर डीसी सोलन के आवश्यक आदेश, पढ़े विस्तार से..       सेवा ही संगठन, कोरोना आपदा में भाजपा के लाखों कार्यकर्ता सेवा में जुटे: जे॰पी॰ नड्डा       प्रदेश में कोविड समर्पित 48 अस्पतालों में रात-दिन जारी है मरीजों का उपचार       कोरोना संकट में लोगों की हर सम्भव मदद के लिये तैयार है प्रदेश सरकार: विजय अग्निहोत्री       हिमाचल में शनिवार को आए 4029 नए पॉजिटिव, 4137 मरीज हुए ठीक, पढ़िए कहां कितने सक्रिय केस..       ओटीपी से राशन देने का ट्रायल सफल, डिपुओं में व्यवस्था लागू, पढ़े पूरी खबर       टीकाकरण में हिमाचल प्रदेश देशभर में सर्वोच्च स्थान पर: मुख्यमंत्री      

खेल

इन पांच दिग्गजों के लिए IPL 2021 हो सकता है आखिरी सीजन, जानें कौन कौन शामिल

February 08, 2021 07:43 AM
आईपीएल : फ़ोटो सोशल मीडिया

आईपीएल 2021 के लिए 18 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी होगी। इस साल की नीलामी में शामिल होने के लिए कुल 1097 खिलाड़ियों ने अपना नामांकन कराया है। इसमें 814 भारतीय और 283 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। लिस्ट में शामिल होने वाले खिलाड़ियों में 863 अनकैप्ड जबकि 207 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके खिलाड़ी हैं। आईपीएल के 14वें सीजन में कुछ नए खिलाड़ी शामिल होंगे तो वहीं कुछ दिग्गज खिलाड़ियों के लिए यह आखिरी सीजन हो सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं वो कौन से पांच दिग्गज खिलाड़ी हैं, जिनके लिए आईपीएल 2021 आखिरी सीजन हो सकता है ?

महेंद्र सिंह धोनी - चेन्नई सुपरकिंग्स को तीन बार चैंपियन बनाने वाले 40 वर्षीय धोनी के लिए शायद यह सीजन आखिरी हो सकता है। हालांकि, उनके मन को भांपना थोड़ा कठिन है, क्योंकि उनके फैसले हमेशा संस्पेंस से भरे होते हैं। दरअसल, पिछला सीजन चेन्नई के लिए खराब रहा था। चेन्नई की टीम आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाइ नहीं कर सकी थी। चेन्नई ने 14 मैचों में छह जीत के साथ 12 अंक लेकर टूर्नामेंट का समापन किया था। आखिरी मैच में जीत दर्ज करने के बाद धोनी ने कहा था कि टीम को अपने कोर ग्रुप में बदलाव करने की जरूरत है। साथ ही कप्तानी छोड़ने के भी संकेत दिए थे। मगर ऐसा हो न सकी। आईपीएल के 14वें सीजन में भी धोनी ही कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

रॉबिन उथप्पा- विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा के लिए यह आखिरी आईपीएल हो सकता है। हालांकि, इस बार उथप्पा चेन्नई की तरफ से खेलते नजर आएंगे। राजस्थान ने ट्रेडिंग नियम के तहत रॉबिन उथप्पा को चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ ट्रेड किया है। गौरतलब है कि पिछले साल राजस्थान ने उथप्पा को तीन करोड़ रुपये में खरीदा था। आईपीएल 2020 में इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कुल 12 मैचों में केवल 196 रन बनाए थे।

हरभजन सिंह - दरअसल, नीलामी से पहले चेन्नई ने अपने छह खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, जिसमें हरभजन सिंह का नाम भी शामिल है। इस साल की नीलामी के लिए हरभजन सिंह का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है। पिछले सीजन में हरभजन सिंह आईपीएल का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने किसी वजह से आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया था। हरभजन आईपीएल के इतिहास में स्पिनर के रूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक हैं। शायद आईपीएल का 14वां उनके लिए आखिरी सीजन हो सकता है।

अंबाती रायुडू- अंबाती रायुडू पिछले कई सत्रों में सीएसके का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने कई मैचों में टीमको जिताने में मदद की है। मगर पिछले सीजन में उनका फॉर्म खराब रहा है। 2019 में उन्होंने विश्व कप पक्ष में नहीं चुने जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। हालांकि, बाद में फिर उन्होंने वापसी की थी।

पीयूष चावला - पीयूष चावला को आईपीएल 2019 की नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने बड़ी उम्मीदों के साथ उन्हें मोटी रकम में खरीदा था। चेन्नई ने चावला पर 6.75 करोड़ को बोली लगाई थी। मगर पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं था। उन्होंने ने अपनी टीम के लिए सात मैच खेले और उसमें वे केवल छह ही विकेट ले पाए।

Have something to say? Post your comment

खेल में और

उत्तराखंड में आपदा: सहवाग-हरभजन-रैना ने जताया दुख, सभी ने की सलामती की दुआ

मुम्बई इंडियंस ने पांचवी बार IPL का खिताब किया अपने नाम

दिल्ली और हैदराबाद के बीच क्वालीफायर मुकाबला आज

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से दी मात

चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हराकर पहले नंबर पर पहुंची मुंबई इंडियंस

कोलकाता को आठ विकेट से हराकर दूसरे नंबर पर पहुंची रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया, निकोलस पूरन रहे जीत के हीरो

दूसरे सुपर ओवर में पंजाब ने मुंबई को हराया

रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई को हराया, धवन ने जड़ा आईपीएल का अपना पहला शतक

दिनेश कार्तिक ने छोड़ी KKR की कप्तानी, अब ये संभालेंगे कमान